--Advertisement--

प्रॉपर्टी को लेकर इस एक्ट्रेस के बेटे मारपीट पर उतारू, आधी रात मचाया हंगामा

फिल्म 'दीवार' में अमिताभ और शशि कपूर की मां का रोल करने वाली एक्ट्रेस निरुपा रॉय के बेटों के बीच झगड़ा बढ़ता जा रहा है।

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 12:02 AM IST
नेपियन सी रोड स्थित एम्बेसी अपार्टमेंट, जिसे लेकर निरूपा राय के बेटों में झगड़ा चल रहा है। निरुपा राय का छोटा बेटा किरण। नेपियन सी रोड स्थित एम्बेसी अपार्टमेंट, जिसे लेकर निरूपा राय के बेटों में झगड़ा चल रहा है। निरुपा राय का छोटा बेटा किरण।

मुंबई। फिल्म 'दीवार' में अमिताभ और शशि कपूर की मां का रोल करने वाली एक्ट्रेस निरुपा रॉय के बेटों के बीच घर को लेकर चल रहा झगड़ा बढ़ता ही जा रहा है। मालाबार पुलिस थाने के ऑफिसर ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि निरुपा राय के छोटे बेटे किरण ने देर रात फोन कर उन्हें बताया कि उनके बड़े भाई योगेश ने नशे में धुत्त होकर उनसे और उनकी पत्नी से मारपीट की है। खिड़की के शीशे तोड़ गाली-गलौच भी की...


- किरण ने बताया कि उनके बड़े भाई योगेश घर के उस हिस्से में पहुंच गए, जहां वो अपनी फैमिली के साथ रहते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने पहले खिड़की के शीशे तोड़े और फिर गाली-गलौच करने लगे।

- किरण का आरोप है कि योगेश आपे से बाहर हो गए थे और उन्होंने उनकी वाइफ को धक्का भी दिया। इतना ही नहीं अगर मैं अपने बीवी-बच्चों के साथ खुद को कमरे में बंद न करता तो हो सकता है वो मुझे और ज्यादा नुकसान पहुंचाते।


बड़े भाई ने आरोपों को बताया झूठ...
वहीं दूसरी ओर, बड़े भाई योगेश ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा- उल्टा किरण (छोटे भाई) ने उन्हें मैसेज भेजकर चिढ़ाया। योगेश ने ये भी कहा कि किरण पूरे घर की लाइटें और एसी इसलिए ऑन करके रखते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि पूरा बिजली का बिल मैं भरता हूं। इसके साथ ही योगेश ने किरण की वाइफ पर हाथ उठाने की बात को भी झूठ बताया।


आगे की स्लाइड्स पर, 55 साल पहले निरुपा ने 10 लाख में खरीदा था ये घर...

निरुपा राय ने ये घर 1963 में महज 10 लाख रुपए में खरीदा था। निरुपा राय ने ये घर 1963 में महज 10 लाख रुपए में खरीदा था।

निरुपा ने 10 लाख में खरीदा था ये घर...

यह घर नेपियन सी रोड में स्थित एंबेसी अपार्टमेंट है, जिसे निरुपा राय ने 1963 में 10 लाख रुपए में खरीदा था। फिलहाल इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। घर में कुल 4 बेडरूम हैं, जिसमें दोनों बेटों के हिस्से में दो-दो बेडरूम आए हैं। पूरा घर करीब 3 हजार स्क्वेयर फीट में बना है, जबकि इसके अलावा 8 हजार स्कवेयर फीट में गार्डन भी है। 

 

पति कमल राय और बेटों योगेश और किरण के साथ निरुपा राय। पति कमल राय और बेटों योगेश और किरण के साथ निरुपा राय।

पति की मौत के बाद बढ़ा विवाद...

- 2004 में निरुपा राय की मौत के बाद उनके पति कमल राय इस प्रॉपर्टी के मालिक बने। बाद में नवंबर, 2015 में कमल राय की मौत के बाद इस घर को लेकर दोनों भाइयों में विवाद और गहरा गया। 

 

अब इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। अब इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

छोटे बेटे किरण ने लगाई कोर्ट में अर्जी...

- छोटे बेटे किरण ने 2016 में कोर्ट में अर्जी दाखिल की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि घर का मालिकाना हक पाने के लिए उनके बड़े भाई योगेश उन्हें डरा-धमका रहे हैं। 
- इतना ही नहीं, इस याचिका में किरण ने बड़े भाई योगेश और उनकी फैमिली को घर के उस हिस्से में आने-जाने के लिए रोक लगाने की भी डिमांड की थी। 

 

पति कमल राय के साथ निरुपा राय। पति कमल राय के साथ निरुपा राय।

बड़े भाई पर प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप लगाया...

- किरण का आरोप है कि, "बड़े भाई योगेश के मन में लालच आ गया और अब वे जबरदस्ती पूरी प्रॉपर्टी में हिस्सा चाहते हैं।" 
- "जब तक माता-पिता जीवित थे तो कभी भी योगेश या उसके परिवार ने उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया।"
- "मां उनसे हमेशा परेशान रहती थीं, यही वजह है कि उन्हें प्रॉपर्टी में बराबर का हिस्सेदार नहीं बनाया।" 
- किरण के मुताबिक, मां की मौत के बाद मैंने ही पिता की देखभाल की और उनकी यह इच्छा थी कि मैं ही उनके बेडरूम में रहूं और उन्होंने इस बारे में मेरे भाई और उनकी फैमिली को साफ-साफ निर्देश भी दे दिया था।

 

एक फिल्म के सीन में निरुपा राय। एक फिल्म के सीन में निरुपा राय।

इन फिल्मों में काम कर चुकीं निरुपा राय...

निरुपा राय ने करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी यादगार फिल्मों की बात करें तो प्रतिकार (1991), दो वक्त की रोटी (1988), गंगा जमुना सरस्वती (1988), अंगारे (1986), मर्द (1985), चोर पुलिस (1983), तीसरी आंख (1982), क्रांति (1981), सुहाग (1979), मुकद्दर का सिकंदर (1978), अमर अकबर एंथोनी (1977), दीवार (1975), रोटी (1974), टैक्सी ड्राइवर (1973), छोटी बहू (1971), पूरब और पश्चिम (1970) शामिल हैं।

 

X
नेपियन सी रोड स्थित एम्बेसी अपार्टमेंट, जिसे लेकर निरूपा राय के बेटों में झगड़ा चल रहा है। निरुपा राय का छोटा बेटा किरण।नेपियन सी रोड स्थित एम्बेसी अपार्टमेंट, जिसे लेकर निरूपा राय के बेटों में झगड़ा चल रहा है। निरुपा राय का छोटा बेटा किरण।
निरुपा राय ने ये घर 1963 में महज 10 लाख रुपए में खरीदा था।निरुपा राय ने ये घर 1963 में महज 10 लाख रुपए में खरीदा था।
पति कमल राय और बेटों योगेश और किरण के साथ निरुपा राय।पति कमल राय और बेटों योगेश और किरण के साथ निरुपा राय।
अब इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।अब इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।
पति कमल राय के साथ निरुपा राय।पति कमल राय के साथ निरुपा राय।
एक फिल्म के सीन में निरुपा राय।एक फिल्म के सीन में निरुपा राय।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..