--Advertisement--

इस शख्स ने ठुकराया सलमान के 2 करोड़ा का ऑफर, ये थी वजह

अगर कोई आपको 2 करोड़ का ऑफर मिले और वो भी सलमान खान से तो क्या आप ठुकराएंगे?

Danik Bhaskar | Feb 06, 2018, 03:12 AM IST

मुंबई। अगर आपको 2 करोड़ का ऑफर मिले और वो भी सलमान खान से तो क्या आप ठुकराएंगे? कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ अहमदाबाद के रहने वाले एक शख्स सिराज खान पठान के साथ। ये वर्ल्ड फेमस धोड़े सकाब के ओनर है, जिसे सलमान खान खरीदना चाहते थे और वो भी 2 करोड़ रुपए में। सलमान ने जब एक एजेंट के जरिए सिराज से उनका घोड़ा खरीदने की इच्छा जाहिर की तो वो सकाब को बेचने में जरा भी इंटरेस्टेड नहीं थे। और उन्होंने साफ मना कर दिया।घोड़ों के शौकीन हैं सलमान...


- समलान ने अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में पालतू जानवर पाल रखे हैं। डॉग्स ही नहीं, यहां घोड़ों की देखभाल और घुड़सवारी के लिए भी बड़ा एरिया बनाया गया है। सलमान से पहले पंजाब की बादल फैमिली भी एक साल पहले इसी घोड़े को खरीदना चाहती थी। उस समय इसके लिए 1.11 करोड़ ऑफर किए गए थे लेकिन सिराज ने उन्हें भी मना कर दिया था।

इसलिए खास है ये घोड़ा

इस घोड़े की खासियत है कि ये 43 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाला देश का सबसे तेज घोड़ा है। इसकी सवारी राइडर के लिए बहुत आरामदेय होती है। सकाब की ब्रीड से मिलती-जुलती प्रजाति सिर्फ यूएस और कनाडा में ही पाई जाती है। सिराज ने ये घोड़ा राजस्थान के एक मेले से 14.5 लाख में खरीदा था। सकाब अब तक 19 स्ट्रेट रेस जीत चुका है। हालांकि, ये भी रेस कोर्स में शामिल नहीं हुआ।

अगली स्लाइड्स में देखें सकाब और सलमान के पाले घोड़ों की कुछ और फोटोज...