--Advertisement--

सूबेदार जोगिंदर सिंह की कहानी बयां करेंगे गिप्पी ग्रेवाल...

6 अप्रैल 2018 में इस फिल्म को चार भाषाओं पंजाबी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में किया जाएगा रिलीज।

Danik Bhaskar | Dec 15, 2017, 05:46 PM IST

मुंबई। 1962 में भारत आैर चीन के बीच लड़े गए युद्ध के कई किस्से-कहानियां आपने सुने होंगे, लेकिन जो कहानी गिप्पी ग्रेवाल अपनी अगली फिल्म में सुनाने जा रहे हैं वह शायद ही आपने सुनी हो। यह कहानी है सूबेदार जोगिंदर सिंह की, जिन्होंने 1962 की लड़ाई में 21 सिख सोल्जर्स के साथ 600 चीनी सैनिकों का मुकाबला किया था आैर अंतिम सांस तक लड़े थे।

सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोग्राफी की शूटिंग कारगिल, द्रास, राजस्थान और असम की अलग-अलग लोकेशंस पर हुई है। इस फिल्म के एक मुुख्य हिस्से की शूटिंग 14,000 फीट की ऊंचाई पर की गई है। वह इलाका इतना दुर्गम था कि क्रू आैर कास्ट को बेस कैंप से वहां तक पहुंचने के लिए पहले 30 मिनट की ड्राइव करनी पड़ती थी आैर उसके बाद 45 मिनट की ट्रैकिंग थी। शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह के लिए गिप्पी के मन में इतना सम्मान था कि उन्होंने इस किरदार को एक चैलेंज के तौर पर लिया और सारे स्टंट भी खुद ही किए।

इतना ही नहीं सेट पर कई बार गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी उन्होंने फिल्म की शूटिंग जारी रखी। बता दें, इस फिल्म को 7 कलर्स मोशन पिक्चर्स द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है। गिप्पी ग्रेवाल के अलावा इसमें गुग्गू गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा और रोशन प्रिंस भी नजर आने वाले हैं।