न्यूज़

--Advertisement--

'टाइगर...' के 5 शानदार एक्शन सींस, जिन्हें सिल्वर स्क्रीन पर जरूर देखना चाहिए

यशराज फिल्म्स का मेगा एक्शन एंटरटेनर 'टाइगर जिंदा है' एक्शन फिल्मों में एक नया मानक स्थापित करने के लिए तैयार है।

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 04:02 PM IST

मुंबई। यशराज फिल्म्स का मेगा एक्शन एंटरटेनर 'टाइगर जिंदा है' एक्शन फिल्मों में एक नया मानक स्थापित करने के लिए तैयार है। इसके शानदार एक्शन सींस को हॉलीवुड के उस एक्शन क्रू ने तैयार किया है, जिसने सुपर डुपर हिट फिल्म 'द डार्क नाइट राइज' के लिए एक्शन सींस डायरेक्ट किए हैं। यहां हम 'टाइगर जिंदा है' के ऐसे 5 जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस के बारे में बता रहे हैं, जो इस फिल्म को बड़े स्क्रीन पर मस्ट वाच बनाती है।

खूंखार भेड़ियों से टाइगर का सामना

सलमान खान ने फिल्म में खून के प्यासे भेड़ियों का सामना किया है। हां, आपने सही पढ़ा। सलमान फिल्म में ऐसे खतरनाक और मौत से जूझते सीन करते नजर आएंगे, जिसे देखकर आप अपनी सीट से चिपके रहने को मजबूर हो जाएंगे। सलमान ने ऑस्ट्रिया के बर्फीली पहाड़ियों में इन जंगली भेड़ियों का सामना किया है।

अगली स्लाइड्स में देखें सलमान के कुछ और सींस...

घुड़सवारी करते हुए टाइगर का शिकार करना

 

इस सीन में जिन घोड़ों का इस्तेमाल हुआ है, वे ट्रॉय और अलेक्जेंडर जैसे एपिक अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के लिए प्रशिक्षित किए गए थे। 'टाइगर जिंदा है' के मोरक्को शेड्यूल में ऐतिहासिक मदीना शहर की गलियों में सलमान घुड़सवारी करते हुए कुछ शानदार एक्शन सीन करते नजर आएंगे। एक रोमांचक चेज सीन में, सलमान 15 मंजिल की ऊंचाई से एक रॉयल अरबी घोड़े पर कूदते है।

टाइगर के खतरनाक हथियार

 

सलमान इस फिल्म में सेना के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ खतरनाक और भारी हथियारों को चलाते नजर आएंगे। भारी और विनाशकारी हथियार एमजी 42 मशीनगन, जो कारतूस के साथ करीब 25 किलोग्राम वजन का होता है, का इस्तेमाल इंटेलिजेंस एजेंट टाइगर इस फिल्म में कर रहा है। इस सीन के जरिए सलमान हिंदी सिनेमा में हथियारों के इस्तेमाल वाले सीन को अगले स्तर तक ले जाने वाले हैं।

टाइगर और उनके शानदार वाहन

 

सैंड मोबाइल की सवारी करते हुए आतंकवादियों से निपटते सलमान 'टाइगर जिंदा है' के सख्त भूदृश्य इस फिल्म के एक्शन का एक महत्वपूर्ण पार्ट है। फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अबू धाबी के रेगिस्तान में शूट किया गया है। अबू धाबी में संघर्षग्रस्त इराक का सेट तैयार किया गया। इस फिल्म में सलमान खान ने रेगिस्तान में एक्शन सीन किए हैं और सैंड मोबाइल (रेत में चलने वाला एक वाहन) की सवारी की है। इस भारी वाहन को संभालने के लिए काफी ताकत की जरूरत होती है। सलमान ने इसकी सवारी बहुत ही आसानी से की।

घातक लड़ाई के दृश्य

 

सलमान खान फिल्म में हाथ से होने वाली इनोवेटिव लड़ाई के दृश्यों के लिए अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकले हैं। कैटरीना कैफ को हल्के हथियार और हैंड टू हैंड फाइट के जरिए आतंकवादियों से निपटने के लिए पार्कर, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और किक बॉक्सिंग का प्रशिक्षण दिया गया है। फिल्म के स्केल को बड़ा बनाने के लिए इसे चार अलग-अलग स्थानों और परिदृश्यों में शूट किया गया है। 'टाइगर जिंदा है' हर मिनट नया रोमांच का वादा करता है। 

Click to listen..