न्यूज़

--Advertisement--

इरफान खान ने खुद किया अपनी बीमारी का खुलासा, ट्वीट कर दी जानकारी

इरफान खान ने ट्वीट कर अपनी बीमारी की खुलासा किया है।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 03:52 PM IST
इरफान खान। इरफान खान।

मुंबई। कुछ वक्त पहले एक्टर इरफान खान ने ट्वीट कर खुद को रेयर बीमारी होने की जानकारी दी थी। इसके बाद से उनकी बीमारी को लेकर कई तरह की खबरें आईं। बाद में उनकी पत्नी और फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने गलत खबरें ना फैलाने की गुजारिश की थी। अब इरफान खान ने ट्वीट कर अपनी बीमारी की खुलासा किया है। बता दें कि इरफान पिछले 15 दिनों से घर पर आराम कर रहे हैं। शुरुआत में उन्हें जॉन्डिस था, लेकिन अब इरफान ने अपने इस ट्वीट से सभी को डरा दिया है। जानें इरफान को है कौन सी बीमारी...


- इरफान ने ट्वीट कर लिखा- जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं।
- मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। लेकिन मेरे करीब मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है। उन्होंने आगे लिखा, इसके इलाज के लिए मैं विदेश जा रहा हूं। मेरी सभी से गुजारिश है कि वे मेरे लिए दुआएं करते रहें। मेरी बीमारी को लेकर न्यूरो की जो अफवाह फैलाई जा रही हैं, इसके लिए बता दूं कि न्यूरो हमेशा ब्रेन के लिए नहीं होता। जिन लोगों ने मेरे स्टेटमेंट का इंतजार किया, मुझे उम्मीद है कि मैं फिर से और कहानी लेकर आऊंगा।

क्या है न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर...

- एंडोक्राइन ट्यूमर शरीर की उन कोशिकाओं में होता है जो एंडोक्राइन हार्मोन रिलीज करती हैं। इन्हीं कोशिकाओं के अनियंत्रित बढ़ने से यह ट्यूमर का रूप ले लेता है।

- इसके कई ग्रेड होते हैं। ग्रेड एक और दो नॉर्मल हैं। वहीं, ग्रेड 3 सबसे ज्यादा खतरनाक है। इस ग्रेड में ये कैंसर का रूप ले लेता है।

- यदि ग्रेड 3 का ट्यूमर है तो इसके लिए कीमोथेरेपी दी जाती है। ये ट्यूमर सिर्फ दिमाग ही नहीं बल्कि फेफड़े, पेट, पेनक्रियाज और आंतों में भी हो सकता है।

आगे की स्लाइड्स पर, इरफान ने 5 मार्च को बताया था कि उन्हें दुर्लभ बीमारी है...

X
इरफान खान।इरफान खान।
Click to listen..