--Advertisement--

आखिर क्या है इरफान खान की बीमारी की सच्चाई? अब यह बात आ रही सामने

बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान की सेहत को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 07:05 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान की सेहत को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। जहां मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वे ब्रेन कैंसर से पीड़ित हैं तो वहीं, मनोज बाजपेयी और ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा सहित इरफान के करीबी खबर को आधारहीन बता चुके हैं।कोकिलाबेन अस्पताल में नहीं इरफ़ान...

- एक अंग्रेजी वेबसाइट ने न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से यह जानकारी दी कि इरफ़ान खान का ट्रीटमेंट कोकिलाबेन अस्पताल में नहीं चल रहा है।
- एजेंसी के मुताबिक, इरफ़ान की टीम ने उनके किसी अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में होने की बात से भी इनकार किया है। हालांकि, जब टीम से पूछा गया कि क्या इरफ़ान को ब्रेन कैंसर है? तो उन्होंने कोई कमेंट करने से इनकार कर दिया।

- इरफ़ान खान के स्पोकपर्सन ने कहा, "फिलहाल, हम इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकते। जब संभव होगा, तब इस बारे में बात करेंगे।"

झूठी हैं इरफान को ब्रेन कैंसर की खबर...

- अंग्रेजी वेबसाइट मिसमालिनी ने एक अन्य वेबसाइट के हवाले से कहा है कि इरफान की फैमिली ने यह कन्फर्म किया है कि उन्हें ब्रेन कैंसर नहीं है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मीडिया में आ रहीं ख़बरें सच्चाई से कोसों दूर हैं। इरफान की तबीयत बिगड़ी थी। लेकिन अब उनकी हालत में सुधार है।
- इस खबर में कितनी सच्चाई है, यह तो खुद इरफान या उनके करीबी और फैमिली मेंबर्स ही बेहतर तरीके से बता सकते हैं। लेकिन हम दुआ करते हैं कि बॉलीवुड का यह एक्टर जल्दी ही स्वस्थ हो जाए।

कैसे शुरू हुई इरफ़ान की बीमारी की खबर

- इरफ़ान खान की बीमारी की खबर तब सामने आई, जब डायरेक्टर विशाल भरद्वाज ने 21 फरवरी को फेसबुक पोस्ट में लिखा कि वे अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग कुछ महीनों के लिए आगे बढ़ा रहा हैं। क्योंकि फिल्म के दोनों लीड एक्टर्स अलग-अलग बीमारी से जूझ रहे हैं। भरद्वाज के मुताबिक, इरफ़ान को जहां जॉन्डिस हुआ है तो वहीं दीपिका बैकपैन से परेशान हैं।

फिर इरफ़ान ने ट्वीट कर चौंकाया

- 5 मार्च को खुद इरफ़ान ने ट्वीट कर खुद को रेयर डिसीज होने की बात स्वीकार की।
- ट्वीट में इरफ़ान ने लिखा, "कई बार आप जैसे एक झटके के कारण नींद से जागते हैं। पिछले 15 दिन से मेरी जिंदगी एक सस्पेंस स्टोरी की तरह है। जो थोड़ा-बहुत मैं जानता हूं कि रेयर स्टोरीज की तलाश करते-करते मुझे रेयर बीमारी हो गई।"
- "मैंने कभी हार नहीं मानी और हमेशा अपनी पसंद के लिए फाइट की। मेरी फैमिली और फ्रेंड्स मेरे साथ है और हम इससे निकलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।"
- "हमारी कोशिशों के बीच कृपया किसी तरह का कयास न लगाएं। क्योंकि एक सप्ताह या 10 दिनों के अंदर जब जांच किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी, मैं खुद अपनी कहानी आपको सुनाऊंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।"
- इरफ़ान की बीमारी की खबर को तब और बल मिला, जब बॉलीवुड स्टार्स ने उनकी सलामती की दुआ मांगनी शुरू की। अभिषेक बच्चन, परेश रावल और अशोक पंडित समेत कई सेलेब्स ने ट्वीट कर इरफ़ान के जल्दी ठीक होने की कामना की और मीडिया से रिक्वेस्ट किया कि वे उनके परिवार को प्राइवेसी दें और अटकलें लगाना बंद करें।

मंगलवार रात अचानक आई ब्रेन कैंसर की खबर

- मंगलवार रात अचानक मीडिया में खबर वायरल हो हुई कि इरफ़ान खान को ब्रेन कैंसर है और उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
- रिपोर्ट्स में कहा गया कि इरफ़ान को Glioblastoma Multiforme (GBM) ग्रेड 4 है। यह भी कहा गया कि इरफ़ान को दौरे पड़े थे और उन्हें बोलने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद ही उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
- कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया कि इस बीमारी से निजात दिलाने के लिए ऑपरेशन ही एक रास्ता बचा है। लेकिन इरफ़ान इसके लिए तैयार नहीं हैं। कुछ रिपोर्ट्स में चल रहा है कि इरफ़ान को कीमो थैरेपी दी जाएगी। लेकिन इसका फैसला बयोपेसी की रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा।

ट्रेड एनालिस्ट ने खबर को बताया गलत

- मंगलवार रात ही ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने इरफान को ब्रेन कैंसर की खबर को गलत बताया।
- उन्होंने ट्वीट किया था, "इरफ़ान अस्वस्थ हैं। लेकिन मीडिया में उनकी कंडीशन को लेकर आ रहीं ख़बरें आधारहीन हैं। उनके अस्पताल में भर्ती होने वाली खबर भी झूठी है। भगवान की कृपा है और इरफ़ान अभी दिल्ली में हैं। यही सच्चाई है।"

आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं विशाल भारद्वाज की पोस्ट से कोमल नाहटा के ट्वीट तक क्या कुछ मीडिया में आया...