--Advertisement--

पिता मुस्लिम, मां हिंदू और क्रिश्चियन, ये हैं सलमान खान की Family

52 साल के हो चुके सलमान खान का परिवार बी-टाउन के सबसे चर्चित खानदान में से एक है।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 02:13 PM IST

मुंबई। 52 साल के हो चुके बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का परिवार बी-टाउन के सबसे चर्चित खानदान में से एक है। सलमान अपनी फैमिली को मिनी इंडिया मानते हैं। दरअसल, वे ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि उनके परिवार में हिंदू, मुस्लिम और क्रिश्चियन सभी धर्मों के लोग हैं और सभी एक ही छत के नीचे रहते हैं। उनके पिता मुस्लिम हैं तो मां हिंदू। वहीं, दूसरी मां हेलन क्रिश्चियन तो छोटे भाई अरबाज की पत्नी मलाइका और सोहेल खान की पत्नी सीमा पंजाबी हैं। खुद की जाति इंडियन बताते हैं सलमान...

अप्रैल, 2015 में जोधपुर कोर्ट में सलमान ने अपनी जाति इंडियन बताई थी। दरअसल, वे 1998 के आर्म्स एक्ट मामले की सुनवाई के लिए जोधपुर कोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान जज ने जब सलमान से उनकी जाति पूछी तो सलमान ने कहा, मैं भारतीय हूं। जवाब सुनने के बाद जज ने कहा, भारतीय तो सभी हैं तो सलमान बोले, "दरअसल, मेरे पिता मुस्लिम और मां हिंदू हैं, इसलिए मैं खुद को इंडियन मानता हूं।"

1964 में हुई थी सलीम और सुशीला की शादी...


सलमान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। सुशीला का जन्म मराठी हिंदू परिवार में हुआ था। सलीम खान से शादी के लिए उन्होंने इस्लाम कुबूल करते हुए अपना नाम सलमा रख लिया था। सलीम ने दूसरी शादी एक्ट्रेस हेलन से की, जो क्रिश्चियन हैं। वैसे, सलमान के पिता ही नहीं, उनके भाई-बहनों की शादी भी अलग धर्म में हुई है।

आगे की स्लाइड्स पर जानें, सलमान की फैमिली के बाकी मेंबर्स के बारे में...