--Advertisement--

श्रीदेवी के दी जाएगी 'सफेद विदाई', कब और किससे जताई थी आखिरी इच्छा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी ने 'लम्हे' फिल्म में अपनी आखिरी इच्छा जताई थी।

Danik Bhaskar | Feb 26, 2018, 06:06 PM IST

दुबई/मुंबई. दुबई में श्रीदेवी की हुई मौत मिस्ट्री बनती जा रही है। पहले कहा जा रहा था कि कार्डिएट अरेस्ट से मौत हुई लेकिन पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया ही नहीं, बल्कि बाथटब में डूबने की वजह से मौत हुई। उनके ब्लड में अल्कोहल मिलने की भी पुष्टी हुई। कहा जा रहा है कि पीएम रिपोर्ट में नए खुलासे के बाद उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाने में और भी देर हो सकती है। इधर मुंबई में श्रीदेवी की आखिरी विदाई की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां हर चीज सफेद रंग की रखी गई है। बताया जा रहा है कि उनकी इच्छा थी कि आखिरी वक्त में सब कुछ सफेद हो। ऐसे में बताते हैं कि आखिर उन्होंने अपनी अखिरी इच्छा किससे और कब जाहिर की थी।

'लम्हे' के दौरान जताई थी इच्छा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1991 में यश चोपड़ा की फिल्म लम्हे में श्रीदेवी ने अपनी आखिरी इच्छा का जिक्र किया था। फिल्म में श्रीदेवी के पहले किरदार की मौत हो जाती है। उसी दौरान उन्होंने अपने को-स्टार्स से ये कहा था कि 'सफेद रंग मुझे बहुत पसंद है और मैं चाहती हूं कि मेरी मौत हो तो मेरी जो यात्रा निकले वो भी सफेद ही हो'।

आखिरी इच्छा को ऐसे किया जा रहा पूरा
श्रीदेवी की आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए वर्सोवा के उनके बंगल में खास तैयारी की गई है। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जिस जगह पर रखा जाएगा उसे सफेद रंग के मोंगरा और सफेद गुलाब से सजाया गया है। उनके पार्थिव शव को ले जाने वाली गाड़ी में भी सफेद फूल लगाए गए हैं। यहां तक कि अंतिम विदाई में पहुंचने वाले परिजन भी सफेद कपड़ों में रहेंगे।

दुबई के होटल में मौत वाली शाम को क्या हुआ?
- खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बोनी कपूर शादी में शामिल होकर मुंबई लौट गए थे। फिर 24 फरवरी को मुंबई से दोबारा दुबई लौटे और वे शाम करीब 5.30 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल गए। यहां ही श्रीदेवी रुकी हुई थीं। बोनी श्रीदेवी को सरप्राइज डिनर पर ले जाने वाले थे।

- खलीज टाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक बोनी ने श्रीदेवी को जगाया और दोनों ने करीब 15 मिनट बात की। इसके बाद श्रीदेवी वॉशरूम गईं। जब वे 15 मिनट तक नहीं लौटीं तो बोनी ने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई रिस्पॉन्स न मिलने पर उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला। बोनी ने देखा कि श्रीदेवी बेहोशी की हालत में बाथटब में गिरी हुई थीं। बोनी ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त को फोन किया। इसके बाद उन्होंने करीब 9 बजे पुलिस को जानकारी दी। जब उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया तो उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।