--Advertisement--

मुंबई में 25 एकड़ पर बन रहा बॉलीवुड स्टाइल थीम पार्क, देखें PHOTOS

जोधा अकबर का भव्य सेट ND Studios में ही तैयार किया गया था।

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 12:18 AM IST

मुंबई। दुबई में अगर बॉलीवुड पार्क दुबई है, सिंगापुर में डिज्नीलैंड है और हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी है, तो मुंबई के पास अब जल्द ही बॉलीवुड स्टाइल थीम पार्क होगा। दरअसल, मुंबई में पास कर्जत में स्थित फेसम ND Studios को अब पार्क थीम पर तैयार किया जा रहा है। यहां जोधा अकबर का भव्य सेट तैयार करने के अलावा कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों की भी शूटिंग की हो चुकी है। स्टूडियो के ओनर और आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई का इस बारे में कहना है, "इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने अपने 100 साल पूरे कर लिए हैं। इस दौरान यहां कई खूबसूरत सेट तैयार किए गए हैं, जिन्हें शूटिंग के बाद तोड़ दिया जाता था। थीम पार्क बनाने का फैसला हमने बॉलीवुड की ग्रोथ को देखते हुए लिया है। यूनिवर्सल स्टूडियो या वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो की पॉपुलैरिटी देखते हुए हम भी अपने स्टूडियो को इनके लेवल का बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" फरवरी तक होगा इसका उद्घाटन...

- मुंबई के पास कर्जत में तकरीबन 25 एकड़ पर ND Studios बना हुआ है। इसका उद्घाटन फरवरी के पहले हफ्ते में किया जाना है।

- देसाई का कहना है कि पार्क थीम पर तैयार हो रहे इस स्टूडियो की खासियत है कि यहां पर शीश महल, आगरा फोर्ट, मुंबई का टाउन स्क्वेयर और पिक्चर बेस्ड लेक समेत काफी सारे अट्रैक्टिव कंस्ट्रक्शन किए जा रहे हैं।

- यहां कई आइकॉनिक लोकेशंस जैसे फैशन स्ट्रीट और चोर बाजार भी तैयार किया जा रहा है। इतना ही नहीं, यहां एक बॉक्स ऑफिस काउंटर भी होगा, जहां मोना डार्लिंग और गब्बर समेत कई फेमस बॉलीवुड कैरेक्टर देखने को मिलेंगे।

- यहां एक रेस्टोरेंट भी बनाया जा रहा है जिसकी थीम 70 के एरा से इंस्पायर्ड है। इसमें कई सिंगर्स और डांसर्स परफॉर्म करते नजर आएंगे। इस रेस्टोरेंट का नाम होगा 'जेल खाना'। यहां मुंबई की एक खाऊ गली भी तैयार की जा रही है जो स्ट्रीट फूड के लिए पॉपुलर है।

अगली स्लाइड्स में देखें कुछ और फोटोज...