--Advertisement--

'पद्मावत' ने तोड़ा 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड, कमाई के मामले में ऐसे निकली आगे

दीपिका-रणवीर की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' ने वो कमाल कर दिखाया है, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 02:02 PM IST
रणवीर सिंह और प्रभास। रणवीर सिंह और प्रभास।

मुंबई। दीपिका-रणवीर की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' ने वो कमाल कर दिखाया है, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। जी हां, 'पद्मावत' ने एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हालांकि ये कारनामा फिल्म ने इंडिया नहीं बल्कि न्यूजीलैंड में किया है। दरअसल, कमाई के मामले में पद्मावत ने यहां बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पद्मावत ने न्यूजीलैंड में करीब 614289 यूएस डॉलर (करीब 4 करोड़ रुपए) की कमाई की। यह प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' से ज्यादा है। पद्मावत बनी न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म...


- 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही 'पद्मावत' न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है।
- बता दें कि बाहुबली 2 ने न्यूजीलैंड में 588,399 डॉलर (3.82 करोड़) की कमाई की है।
- ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, रिलीज से पहले पद्मावत को लेकर हुए विवाद के अलावा फिल्म 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी फॉर्मेट में रिलीज हुई, जिसका इसे फायदा मिला।


500 करोड़ क्लब में शामिल होगी पद्मावत...
- पद्मावत के ग्लोबल कलेक्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिल्म जल्द ही 500 करोड़ क्लब में शामिल होगी।
- फिल्म की सक्सेस को देखते हुए हाल ही में दीपिका ने कहा था कि यह फिल्म इतनी जल्दी रुकने वाली नहीं है और बेहतरीन कमाई का रिकॉर्ड बनाएगी।


आगे की स्लाइड्स पर, इसलिए हुआ था पद्मावत को लेकर विवाद...

फिल्म पद्मावती को लेकर क्या आपत्ति?

- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर नृत्य करते दिखाया गया, जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं। हालांकि, भंसाली ने साफ कर दिया था कि ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

 

तनाव के बीच रिलीज हुई थी फिल्म

- फिल्म 25 जनवरी (गुरुवार) को कड़ी सुरक्षा के बीच रिलीज की गई थी। पहले दिन करीब 10 लाख लोगों ने चार हजार स्क्रीन्स पर यह फिल्म देखी।
- गुड़गांव में एक स्कूल बस पर पथराव की घटना के बाद सरकारें भी सतर्क रहीं।
- हिंसा की धमकियों की बावजूद जिन लोगों ने थियेटर में जाकर फिल्म देखी। उनके मुताबिक- फिल्म में कुछ भी गलत नहीं है।
- मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने पहले ही साफ कर दिया था कि पद्मावत राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में रिलीज नहीं की जाएगी। हालांकि अब फिल्म मध्यप्रदेश में भी रिलीज हो चुकी है। 

कौन थीं रानी पद्मावती?

पद्मावती चित्तौड़ की महारानी थीं। उन्हें पद्मिनी भी कहा जाता है। वे राजा रतन सिंह की पत्नी थीं। उन्होंने जौहर किया था। उनकी कहानी पर ही संजय लीला भंसाली ने फिल्म बनाई है।