--Advertisement--

प्रियंका चोपड़ा के पैसे खाने के बाद अब उन्होंने नीरव मोदी से तोड़े सभी कॉन्ट्रैक्ट

पीएनबी स्कैम के खुलासे के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी से सारे कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिए हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 05:40 PM IST
प्रियंका चोपड़ा और नीरव मोदी। प्रियंका चोपड़ा और नीरव मोदी।

मुंबई। पीएनबी की मुंबई ब्रांच में हुए बैंकिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े घोटाले (11356 करोड़) के खुलासे के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी से सारे कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिए हैं। एनआईए के ट्वीट के मुताबिक, इतना बड़ा घोटाला सामने आने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी के सभी ब्रांड्स से अपने कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का फैसला किया है। प्रियंका ने किया था लीगल नोटिस भेजने का फैसला...


- बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी को लीगल नोटिस भेजा है। प्रियंका नीरव मोदी की कंपनी की ग्लोबल ब्रांड एम्बेसडर रह चुकी हैं।
- प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी की कंपनी द्वारा तैयार हीरे की ज्वैलरी का ऐड कर चुकी हैं। उन्होंने नीरव मोदी पर विज्ञापन के बदले पेमेंट ना करने और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।
- बता दें कि प्रियंका से पहले एक्ट्रेस लीजा हेडन भी नीरव मोदी की कंपनी का ऐड कर चुकी हैं।
बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर नीरव मोदी के लिए हजारों करोड़ की बैंक लोन गारंटी जारी कर दी थी।

आगे की स्लाइड्स पर, नीरव मोदी के ब्रांड से जुड़ी रहीं ये सेलिब्रिटीज...

नीरव मोदी का ज्वैलरी स्टोर। नीरव मोदी का ज्वैलरी स्टोर।

नीरव मोदी के ब्रांड से जुड़ी हैं ये सेलिब्रिटीज...

- नीरव मोदी के ब्रांड से हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंसलेट, डकोटा जॉनसन, ताराजी हेन्सन, कार्ली क्लॉस, वायोला डेविस, अनुष्का शर्मा जैसी एक्ट्रेस और मॉडल्स जुड़ी हैं।
- इनमें कई नीरव की ब्रांड एम्बेसडर भी रही हैं। दुनिया के डायमंड कैपिटल एंटवर्प में जन्मे नीरव 'नीरव मोदी' ब्रांड नाम से प्रोडक्ट बेचते हैं। नीरव की नेटवर्थ 11,500 करोड़ रुपए है।

 

पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच। पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच।

फ्रॉड में इन कंपनियों का नाम...

पीएनबी की शिकायत के मुताबिक, डायमंड का कारोबार करने वाली तीन कंपनियों डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और स्टेलर डायमंड्स ने 16 जनवरी को कॉन्टैक्ट किया। नीरव मोदी, उसकी पत्नी, भाई और बिजनेस सहयोगी इन कंपनियों में पार्टनर हैं। ये कंपनियां विदेशी सप्लायरों को भुगतान के लिए शॉर्ट टर्म क्रेडिट (कर्ज) चाहती थीं।

 

नीरव मोदी। नीरव मोदी।

फ्रॉड में किस लेवल के अफसर शामिल?

- वित्त मंत्रालय के अफसरों के मुताबिक यह धोखाधड़ी 2011 से चल रही थी। इसमें डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) स्तर तक के अधिकारी शामिल थे। मंत्रालय ने इस मामले से जुड़े सभी बैंकों से तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी है। 
- इससे पहले 5 फरवरी को सीबीआई ने नीरव, उसकी पत्नी एमी, भाई निशाल और बिजनेस पार्टनर मेहुल चीनूभाई चौकसी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

 

X
प्रियंका चोपड़ा और नीरव मोदी।प्रियंका चोपड़ा और नीरव मोदी।
नीरव मोदी का ज्वैलरी स्टोर।नीरव मोदी का ज्वैलरी स्टोर।
पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच।पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच।
नीरव मोदी।नीरव मोदी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..