--Advertisement--

52 साल के सलमान खान ने बताई असली वजह, आखिर क्यों नहीं कर रहे हैं शादी

सलमान ने अब तक शादी क्यों नहीं की है या क्यों वे शादी नहीं कर रहे हैं? यह सवाल उनके फैन्स के मन में अक्सर उठता रहता है।

Danik Bhaskar | Feb 24, 2018, 11:35 AM IST
सलमान खान। सलमान खान।

मुंबई. सलमान खान 52 साल के हो चुके हैं, लेकिन अब भी वे सिंगल हैं। सलमान ने अब तक शादी क्यों नहीं की है या क्यों वे शादी नहीं कर रहे हैं? यह सवाल उनके फैन्स के मन में अक्सर उठता रहता है। हालांकि, अब खुद सलमान ने यह खुलासा कर दिया है कि वे शादी क्यों नहीं कर रहे हैं। वे शुक्रवार को एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात कर रहे थे। क्या है शादी न करने की वजह...

- सलमान ने कहा, "शादी बहुत बड़ी चीज बन चुकी है। किसी से शादी करने के लिए आपको लाखों और करोड़ों रुपए खर्च करने होते हैं और मैं यह अफॉर्ड नहीं कर सकता। यही वजह है कि मैं अब तक सिंगल हूं।"
- बता दें सलमान खान का नाम अब तक सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ के साथ जुड़ चुका है। रोमानियन मॉडल यूलिया वंतूर के साथ भी उनकी नजदीकियों की चर्चा अक्सर होती रहती है। हालांकि, कभी खुद सलमान ने अपने रिलेशनशिप की ऑफिशियल पुष्टि नहीं की।

और एक बार, जब सलमान ने कहा था-शादी करने के लिए मरा जा रहा हूं

- जून 2016 में 'सुल्तान' के प्रमोशनल इवेंट में यह कहकर सुर्खियां बटोरी थीं कि वे शादी करने के लिए मरे जा रहे हैं।
- तब उन्होंने कहा था, "प्यार के मामले में मैं काफी अनलकी रहा हूं। लेकिन लोगों की नजरों में मेरी छवि गलत बनी हुई है। दरअसल, मैं शादी करने के लिए मरा जा रहा हूं। हमेशा दूसरी पार्टी के एग्री होने का इंतजार करता रहता हूं।"
- सलमान ने इस दौरान यह भी कहा कि आदमी कुछ तय नहीं करता। महिला ही सब कुछ डिसाइड करती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, जब छप चुके थे सलमान की शादी के कार्ड...

सलमान खान और संगीता बिजलानी। सलमान खान और संगीता बिजलानी।

जब छप चुके थे सलमान की शादी के कार्ड

 

- 27 मई 1994, वह तारीख है, जो संगीता बिजलानी और सलमान खान की शादी की तारीख में तब्दील हो सकती थी। 
- जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी। 
- बकौल संगीता, "शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।"
- संगीता ने आगे कहा है, "शादी के एक महीने पहले मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। मैंने उन्हें(सलमान को) फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं है। इतना ही नहीं, मुझे ऐसा भी लगने लगा कि वे तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। यह बहुत ही इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था।"
- ऐसा कहा जाता है कि संगीता से शादी फिक्स होने के बाद सलमान की नजदीकियां सोमी अली के साथ बढ़ रही थीं, जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूट गया।

सलमान खान और शाहीन जाफरी। सलमान खान और शाहीन जाफरी।

पहली गर्लफ्रेंड ने खुद तोड़ा था सलमान से रिश्ता

 

- संगीता सलमान की लाइफ में उस वक्त आईं, जब वे शाहीन जाफरी (कथिततौर पर सलमान की पहली गर्लफ्रेंड) को डेट कर रहे थे। 
- सलमान- शाहीन होटल सी रॉक के हेल्थ क्लब में जाया करते थे और संगीता भी वहां की रेगुलर मेंबर थीं। उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण अपसेट थीं और उन्हें किसी के सहारे की जरूरत थी।
- इसी दौरान सलमान से उनकी मुलाकात हुई और धीरे-धीरे यह मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई। 
- संगीता सलमान से करीब 6 महीने बढ़ी हैं। लेकिन उम्र का यह अंतर उनकी लव स्टोरी के बीच नहीं आया।
- सलमान और संगीता की नजदीकियां देख शाहीन खुद-व-खुद उनके रास्ते से हट गईं और उन्होंने कैथे पेसिफिक एयरलाइन्स को ज्वाइन कर लिया।
- पेशे से मॉडल रहीं शाहीन जाफरी सलमान का पहला प्यार थीं। 
- शाहीन हिंदी सिनेमा के ब्लैक एंड व्हाइट जमाने के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन हैं। 
- अशोक कुमार की बेटी भारती ने फिल्म अभिनेता सईद जाफरी के भाई हामिद जाफरी से दूसरी शादी की। हामिद-भारती की दो बेटियां हुईं जेनिव (आडवाणी) और शाहीन जाफरी।
- यह प्रेम कहानी उस दौर की है, जब सलमान की उम्र 19 साल थी और वे फिल्म स्टार नहीं बने थे। तब सलमान मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे।