--Advertisement--

शाहरुख खान का फार्म हाउस सील, आयकर विभाग ने 90 दिन में मांगा जवाब

शाहरुख खान का अलीबाग वाला फार्म हाउस सील कर दिया गया है।

Danik Bhaskar | Jan 30, 2018, 05:59 PM IST
शाहरुख खान इस फार्म हाउस पर अक शाहरुख खान इस फार्म हाउस पर अक

मुंबई. शाहरुख खान का 14.6 करोड़ का फार्म हाउस सील कर दिया गया है। इसे रायगढ़ जिले में अरब सागर के किनारे अलीबाग शहर में बनाया गया है। इसका नाम देजा वू फार्म्स है। इनकम टैक्स (आईटी) डिपार्टमेंट ने यह कार्रवाई बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है। आरोप है कि शाहरुख ने अलीबाग में खेती के लिए जमीन खरीदी थी, लेकिन बगैर परमिशन लिए इस पर 19,960 स्क्वायर मीटर में फार्म हाउस बना लिया।

नोटिस का जवाब नहीं दिया तो होगी नीलामी
- आईटी डिपार्टमेंट ने इस संबध में पिछले महीने शाहरुख को नोटिस जारी किया था। उन्होंने 90 दिनों में इसका जवाब नहीं दिया तो यह बंगला नीलाम किया जा सकता है या शाहरुख पर क्रिमिनल केस के तहत कार्रवाई शुरू की जा सकती है।

हेलिपैड और बीच बनाने का भी आरोप
- सुरेंद्र धावले नाम के शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि शाहरुख ने नियमों का उल्लंघन करते हुए यहां मरम्मत कराने के नाम पर नए सिरे से बंगला बनवा लिया। बताया जा रहा है कि फार्म हाउस में स्विमिंग पूल, बीच, प्रायवेट हेलीपैड बना लिए गए हैं।

5 गुना हो सकती है कीमत
- इसकी कीमत फिलहाल 14.6 करोड़ रुपए बताई जा रही है, लेकिन इसकी वास्तविक कीमत इससे 5 गुना ज्यादा हो सकती है।

शाहरुख के नाम नहीं है फार्म हाउस
- जांच में पाया गया है कि यह प्रॉपर्टी शाहरुख के नाम पर नहीं है, लेकिन वे ही इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए बेमानी संपत्ति कानून की धारा 2(9) के तहत उन्हें नोटिस भेजा गया है।

एमएलसी जयंत पाटिल से हुई थी बहस
- पिछले साल नवंबर महीने में जब शाहरुख अपना जन्मदिन मनाने अपने इसी अलीबाग वाले बंगले पर गए थे तो महाराष्ट्र के एमएलसी जयंत पाटिल और उनके बीच जमकर बहस हो गई थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें इन दोनों के बीच किसी बता को लेकर बहस होती दिखाई दी थी।

शाहरुख फैमिली के साथ यहां पार्टी करने आते हैं
- शाहरुख इस फार्म हाउस पर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ अक्सर पार्टी और वेकेशन एन्जॉय करने आते हैं।
- शाहरुख ने अपना 51वां बर्थडे अलीबाग वाले फार्म हाउस में ही सेलिब्रेट किया था।
- उनके बर्थडे का प्रोग्राम यहां 2-3 दिन चला था। इसमें बॉलीवुड के उनके खास फ्रेंड्स और फैमिली शामिल हुई।

पिछले साल 'रेड चिली' पर BMC ने की थी कार्रवाई
- पिछले साल शाहरूख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज में करीब 2,000 स्क्वायर फीट पर बनी कैंटीन बीएमसी ने तोड़ दी थी। बीएमसी ने इसे गैरकानूनी तरीके से किया गया कंस्ट्रक्शन बताया था।

मन्नत के बाहर भी किया था अवैध निर्माण
- बता दें कि शाहरुख खान पर कानून तोड़ने पर पहले भी कार्रवाई हो चुकी है।
- शाहरुख खान ने 2015 में अपने मुंबई स्थित बंगले ‘मन्नत’ के बाहर बनाए अपनी वैनिटी वैन खड़ी करने के लिए रैंप बनवाया था। इसकी वजह से यहां से आने-जाने वालों को दिक्कत होती थी।
- इसे लेकर बीएमसी ने उन्हें नोटिस जारी किया था। सात दिन में उन्हें रैंप तोड़ने के लिए कहा गया था। हालांकि, बाद में बीएमसी ने खुद ही यह कंस्ट्रक्शन तोड़ दिया था। यह कार्रवाई बीजेपी सांसद पूनम महाजन की शिकायत पर की गई थी।