--Advertisement--

इस सिंगर ने बताया, अब फिल्ममेकर्स अप्रोच ही नहीं करते

सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामापा' के फर्स्ट सीजन की विनर रह चुकीं, संजीवनी भेलांडे।

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 12:11 AM IST

मुंबई। सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामापा' के फर्स्ट सीजन की विनर रह चुकीं, संजीवनी भेलांडे की पॉपुलैरिटी ने उन्हें बॉलीवुड में किस्मत आजमाने का मौका दिया। म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान, हिमेश रेशमिया से लेकर फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा के साथ इन्होंने काम किया है। इन्होंने फिल्म 'करीब' (1998) के लिए 'चोरी-चोरी जब नजरें मिली' और 'चुरा लो ना दिल मेरा सनम' जैसे सॉन्ग गाए थे। इनके अलावा इन्होंने 'क्या दिल ने कहा' (2002) के लिए 'निकम्मा किया इस दिल ने' भी गाया है। लेकिन अब ये लाइमलाइट से दूर हैं...

- फिलहाल, संजीवनी डिवोशनल सॉन्ग गाने के अलावा म्यूजिक कॉन्सर्ट में गाती हैं। संजीवनी बताती हैं, "आजकल फिल्ममेकर्स उन्हें अप्रोच ही नहीं करते हैं। हो सकता है कि शायद अब मैं उनके दिमाग में ही नहीं हूं, क्योंकि मैं सोशल कम हूं। जब में 90S के आखिर और 2000 की शुरुआत में हिंदी फिल्मों के लिए गाया करती थी, तब भी मैं इंडस्ट्री से बहुत मिक्स नहीं होती थी।मुझे ऐसा लगता है मैंने जैसा चाहा वैसा बॉलीवुड से नहीं मिला। सुनिधि चौहान या श्रेया घोषाल जैसे सिंगर्स को ध्यान में रखकर ही सॉन्ग तैयार किए गए हैं। ये जो भी ट्रैक गा रही हैं वो उन्हें सूट करता है, लेकिन ऐसा मेरे साथ नहीं हुआ।"

काम के बीच इंटरफेयर भी कम नहीं रहा

- संजीवनी कहती हैं "किसी सिंगर का सॉन्ग हिट होता है तो सभी उसके पीछे भागते हैं। लेकिन जब बात म्यूजिक की होती है तो सिंगिंग की भी अपनी लिमिटेशंस होती हैं। उदाहरण के लिए अगर मैं अगर कोई बॉलीवुड नंबर किसी रिकॉर्डिंग स्टूडियो में गा रही हूं तो मैं मुरकी (तान) भी जोड़ना पसंद करती हूं, लेकिन म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बीच में इंटरफेयर करते हैं। और बोलते हैं, अरे ये तो ज्यादा क्लासिकल हो गया। ऐसा मत करो। किसी को पसंद नहीं आएगा। लेकिन हम ऐसे देश में रहते हैं जहां 'लगा जा गले', 'लागा चुनरी में दाग' जैसे सॉन्ग्स पसंद किए जाते हैं। तो वो ऐसा कैसे सोच सकते हैं?" बता दें कि इसके बाद ही संजीवनी ने डिवोशनल सॉन्ग्स का मार्केट एक्सप्लोर किया और अब तक ये सैकड़ों गाने गा चुकी हैं। संजीवनी कहती हैं, "गाने की भूख गायकी वाले गानों से ही पूरी होती है ना कि फिल्मी म्यूजिक से।"

अगली स्लाइड्स में देखें कुछ और फोटोज...