--Advertisement--

'पैडमैन' रिलीज होते ही सोनम ने दीपिका को पछाड़ा, बनी सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस

सोनम कपूर के बाद इस लिस्ट में ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपडा दूसरे स्थान पर हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2018, 05:36 PM IST
दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर

मुंबई. अपनी सबसे प्रत्याशित फिल्म 'पैडमैन' की रिलीज के बाद स्कोर ट्रैंड्स इंडिया के लोकप्रियता के चार्ट में बॉलीवुड की स्टाइल आइकन सोनम कपूर सबसे अग्रणी स्थान पर पहुंच गई हैं। गौरतलब हैं कि पिछले पांच हफ्तों से नंबर वन स्थान पर रहीं ‘रानी पद्मावती’ यानी दीपिका पादुकोण को पीछे छोड़ते हुए वे इस हफ्ते नंबर वन बन गई हैं। सोनम कपूर के बाद इस लिस्ट में ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपडा दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे से नंबर वन सोनम तो नंबर वन से पांचवें पर पहुंचीं दीपिका...

- स्कोर ट्रेंड्स के आंकड़ों के मुताबिक, 1 फरवरी से 8 फरवरी की अवधि के दौरान सोनम कपूर 44.97 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर थीं। लेकिन 8 फरवरी से 15 फरवरी की अवधि के दौरान सोनम ने 23.73 अंक की वृध्दि दर्ज करते हुए 68.70 अकों के साथ अव्वल स्थान हासिल किया है।
- वहीं, पिछले कुछ हफ्तों से नंबर वन स्थान पर बरकरार रहीं दीपिका इस हफ्ते 54.41 अंको के साथ पांचवे स्थान पर हैं।
- अमेरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा दिए गए यह आंकड़े प्रमाणित हैं और डाटा पर काफी रिसर्च किया गया है।
- स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विनी कौल ने बताया, "हमने यह डाटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज स्रोतों से इक्ठ्ठा किया है। पूरे एक हफ्ते में मीडिया में उपलब्ध डाटा के अनुसार यह आंकडे सामने आए हैं।"
- "यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डाटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।"
- सोनम कपूर इस हफ्ते अव्वल स्थान पर आने की वजह फेसबुक, ट्विटर, वायरल समाचार, समाचार पत्रों और डिजिटल साइट्स पर 'पैडमैन' की रिलीज के वक्त उनकी बढ़ती लोकप्रियता बताई जा रही है।

Sonam Kapoor Left Behind Deepika Padukone In Score Trends

चौथे स्थान पर थीं प्रियंका

 

- इस हफ्ते दूसरे स्थान पर आईं इंटरनेशनल आइकन प्रियंका चोपडा पिछले हफ्ते चौथे स्थान पर थीं। लेकिन पिछले हफ्ते 31.37 अंकों पर रहीं प्रियंका 29.82 अंकों की बढ़त से नंबर 2 स्थान पर पहुंच गई हैं। स्कोर ट्रेंड्स के मुताबिक, 67.19 अंको के साथ दिख रहीं प्रियंका, उनके एक फिल्म मैगजिन में छपें बोल्ड इंटरव्यू की वजह से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

Sonam Kapoor Left Behind Deepika Padukone In Score Trends

डाटा और एल्गोरिदम की महत्वपूर्ण भूमिका

 

- स्कोर ट्रेंड्स में डाटा और एल्गोरिदम की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताते हुए अश्विनी कौल कहतें हैं, "एटोमेटेड एल्गोरिदम से हर सेलिब्रिटी के बारे में निष्पक्ष स्कोर मिलने मे मदद होती है।" 
- "मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी तकनीकों की वजह से डाटा काउंटिंग के वक्त सेलिब्रिटी के बारे में डाटा खोजना और उससे हर हफ्ते के उनके स्कोर गिनना आसान होता हैं। संक्षेपित डाटा प्रकाशित होने से पहले वह विभिन्न गुणवत्ता नियंत्रणों और मापदंड से गुजरता है।"

X
दीपिका पादुकोण और सोनम कपूरदीपिका पादुकोण और सोनम कपूर
Sonam Kapoor Left Behind Deepika Padukone In Score Trends
Sonam Kapoor Left Behind Deepika Padukone In Score Trends
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..