--Advertisement--

इस सेलिब्रिटी ज्वैलरी डिजाइनर पर लगा 280 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

इंडिया के फेमस अरबपति डायमंड किंग नीरव मोदी पर लीगल ट्रबल में हैं।

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 05:52 PM IST

मुंबई। इंडिया के फेमस अरबपति डायमंड किंग नीरव मोदी पर लीगल ट्रबल में हैं। इनके ज्वैलरी ब्रांड के लिए प्रियंका चोपड़ा और लीजा हेडन जैसे सेलिब्रिटी भी एंडोर्स कर चुकी हैं। एक लीडिंग डेली की तो इन्हें करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक इन्होंने पंजाब नेशनल बैंक के साथ 280 करोड़ से भी ज्यादा की धोखाधड़ी की है। इनके ऑफिस में की गई जांच...

- इनकम टैक्स ऑफिशियल्स के मुताबिक 31 जनवरी को मि. मोदी के दिल्ली, सूरत और जयपुर स्थित ऑफिस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है। दरअसल, आरोप है कि मोदी, उनके भाई निशाल, पत्‍नी आमी और मेहुल चिनुभाई चोकसी, डायमंड आर यूएस के सभी पार्टनर, सोलर एक्‍सपोर्ट, स्‍टेलर डायमंड्स ने बैंक के अफसरों के साथ मिलकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया। पीएनबी की शिकायत के बाद ही सीबीआई ने यह कदम उठाया है।

- एफआईआर में आरोप है कि सरकारी अधिकारियों ने डायमंड आर यूएस, सोलर एक्‍सपोर्ट्स, स्‍टेलर डायमंड्स को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए अपनी पोजिशन का गलत फायदा उठाया। सीबीआई ने बैंक के कुछ अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। नीरव मोदी की लंदन, न्यूयॉर्क, लास वेगास, हवाई, सिंगापुर, बीजिंग और मकाऊ में डिजाइनर ज्‍वैलरी बुटीक हैं।

- गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में इन्होंने प्रियंका चोपड़ा को ग्लोबल ब्रांड एम्बैसेडर अनाउंस किया था। इतना ही नहीं, प्रियंका ने इनकी नई रेंज के लिए एक एड भी किया था। इसमें इनके साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे।

अगली स्लाइड्स में देखें प्रियंका और लीजा ने कौन-से एड किए हैं...