--Advertisement--

जब बॉलीवुड सेलेब्स के रियल होम में की गई इन फिल्मों की शूटिंग

मुंबई के स्टूडियोज पर सेट तैयार करना और फॉरेन लोकेशंस पर शूटिंग करना तो आम है।

Danik Bhaskar | Feb 07, 2018, 12:13 AM IST

मुंबई। आमतौर पर फिल्ममेकर्स शूटिंग के लिए मुंबई के स्टूडियो पर सेट तैयार करना और फॉरेन लोकेशंस पर शूटिंग करते हैं लेकिन कई बार जरूरत पड़े तो सेलेब्स के घर पर भी शूट किया जाता है। हालांकि, ऐसा बहुत कम ही हुआ है। आज के इस पैकेज में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही फिल्में जो अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सैफ अली खान और संजय दत्त जैसे स्टार्स के घर पर या फार्महाउस पर शूट हो चुकी हैं।

बजरंगी भाईजान

- सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के कई सीन इनके ही पनवेल स्थित फार्महाउस में शूट किए गए हैं, जिसे अर्पिता फार्म्स के नाम से जाना जाता है।

अगली स्लाइड्स में पढ़ें ऐसी ही और फिल्मों के बारे में...

संजय दत्त की बायोपिक (अनटाइटल्ड)

 

संजय दत्त की बायोपिक में इनका कैरेक्टर रणबीर कपूर प्ले कर रहे हैं। संजय इतने कोऑपरेटिव हैं कि इन्होंने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को 'इम्पेरियल हाइट्स' स्थित अपने घर पर ही शूटिंग करने इजाजत दे दी। बायोपिक के लिए रणबीर ने भी संजय का लुक अडॉप्ट करने के लिए बहुत मेहनत की है।

वीर-जारा

 

यशराज बैनर तले बनी 'वीर-जारा' का मेजर पोर्शन सैफ अली खान के पटौदी हाउस में शूट किया गया है।

'की एंड का' 

 

 

करीना कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म 'की एंड का' में दिखाया गया लंच सीक्वेंस लेजेंड अमिताभ बच्चन के बंगले 'जलसा' में ही शूट किया गया है। इसी सीक्वेंस में बिग बी और उनकी वाइफ जया बच्चन का गेस्ट अपीयरेंस होता है। वहीं, अमिताभ की  'बॉम्बे टॉकीज' की कुछ शूटिंग भी इनके ही एक बंगले 'प्रतीक्षा' में हुई है।

'फैन' 

 

 

शाहरुख की सुपरहिट फिल्म 'फैन' इन्हीं के बंगले 'मन्नत' में शूट की गई थी। इसमें एसआरके का डबल रोल था।