--Advertisement--

आखिरी वक्त ओम पुरी के साथ रहे ड्राइवर, मूवी प्रोड्यूसर से पुलिस ने 3 घंटे की पूछताछ

शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि ओमपुरी के सिर में डेढ़ इंच गहरा जख्म था और उनकी मौत 1.30 से 2.20 बजे के बीच हुई।

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2017, 08:45 PM IST
Producer Khalid kidwai and Om puri's driver interrogated by police
मुंबई. ओम पुरी की संदिग्ध हालात में हुई मौत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर में जख्म के निशान मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शनिवार को ओम पुरी के ड्राइवर राम प्रमोद मिश्रा और प्रोड्यूसर खालिद किदवई को 3 घंटे आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। पुलिस ने एक्टर की दूसरी पत्नी नंदिता पुरी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं पहुंचीं। यही नहीं, नंदिता ने बैंकों के जरिए ओम पुरी के 3 अकाउंट भी फ्रीज करा दिए हैं। पुलिस सूत्रों ने DainikBhaskar.com को बताया कि हम नंदिता को संदिग्ध नहीं मान रहे, लेकिन उन्हें इस बारे में पुलिस को जानकारी देनी चाहिए थी। फ्लैट में न्यूड मिली थी बॉडी, गिलास के इर्दगिर्द घूम रही जांच...
- बता दें कि ओम पुरी शुक्रवार सुबह अपने फ्लैट पर मृत मिले थे। वे 66 साल के थे।
- शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि ओम पुरी के सिर में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान था।
- उनकी मौत आधी रात 1.30 से 2.20 बजे के बीच हुई। ओमपुरी रात 1 बजे घर लौटे थे।
- आखिरी बार ओम पुरी प्रोड्यूसर खालिद किदवई और ड्राइवर के साथ थे। इसी वजह से पुलिस ने दोनों को बुलाया। खालिद से शुक्रवार को भी दो घंटे पूछताछ की गई थी।
शनिवार को पुलिस जांच में ये 6 खुलासे हुए
1. बदल गया गिलास
- पुलिस सूत्रों ने Dainikbhaskar.com को बताया कि नंदिता से झगड़े के दौरान ओम पुरी का वो गिलास बदल गया था, जिसमें वे शराब पी रहे थे।
- प्रोड्यूसर खालिद किदवई ने पुलिस से कहा कि ओम पुरी जब नंदिता से मिलने गए तो उनके हाथ में स्टील का गिलास था। वे जब वापस लौटे तो उनके हाथ में शीशे का गिलास था और शराब भी बदली हुई थी।
- पुलिस ने बताया, "बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज से भी गिलास बदलने की बात कन्फर्म हुई है। इसके अलावा वहां मौजूद गार्ड ने भी बताया कि पहले ओम पुरी के हाथ में स्टील का गिलास था।'
2. नंदिता ने अकाउंट फ्रीज करवा दिए
- पुलिस ने ये बताया कि नंदिता ने बिना सूचना दिए ओम पुरी के तीन अकाउंट भी फ्रीज करवा दिए। जिसकी वजह से उनके स्टाफ की सैलरी भी नहीं आ पाई। स्टाफ को सैलरी देने से नंदिता ने इनकार कर दिया।
3. सभी प्रोड्यूसर्स से कहा- जल्द दो ओम पुरी की फीस
- नंदिता ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उन सभी प्रोड्यूसर्स से ओम पुरी की फीस जल्द से जल्द देने को कहा, जिनके साथ वो काम कर रहे थे।
4. फ्लैट पर भी गई थीं नंदिता
- ओम पुरी की मौत के बाद नंदिता पुलिस को बताए बिना उनके खंडाला स्थित बंगले गईं और उसकी चाभियां ले लीं। इसके अलावा वे ओम पुरी के फ्लैट पर भी गई थीं।
5. नंदिता ने पहली पत्नी को फोन पर कहा- अंतिम संस्कार में मत आना
- नंदिता ने ओम पुरी की मौत के बाद शुक्रवार दोपहर 1 बजे उनकी पहली पत्नी सीमा को फोन पर कहा कि तुम अंतिम संस्कार में मत आना। सीमा ने पुलिस से मदद मांगी थी। हालांकि, शबाना आजमी ने सीमा को ओम पुरी का चेहरा दिखाया।
6. आठ दिन से लगातार पहली पत्नी से बात कर रहे थे ओम पुरी
- ओम पुरी 8 दिनों से लगातार पहली पत्नी सीमा से बात कर रहे थे। उन्होंने सीमा को मैसेज किया, "तुम मेरा प्यार हो, लेकिन ईशान मेरी जान'। बता दें कि ईशान ओम पुरी और नंदिता के बेटे हैं।
शुक्रवार को शुरुआती जांच में ये खुलासा हुआ था
1. पत्नी नंदिता से हुई थी बहस, इसके बाद काफी शराब पी
- गुरुवार शाम ओम पुरी फिल्म प्रोड्यूसर खालिद किदवई के साथ थे। किदवई ने DainikBhaskar.com को बताया कि "वे नंदिता (पत्नी) के घर गए। यहां वो बेटे ईशान से मिलने आए थे। नंदिता से उनकी काफी बहस हुई। नीचे उतरकर उन्होंने ईशान को फोन किया, लेकिन वो किसी पार्टी में था। फिर वो गाड़ी में ही उसका इंतजार करने लगे। इस बीच उन्होंने काफी ड्रिंक भी लिया।"
- किदवई के मुताबिक, "इसके बाद वो मुझे लेकर मनोज पाहवा (एक्टर) के घर भी गए थे। वहां भी उनकी किसी से पैसों को लेकर बहस हुई। चूंकि मैं बाहर था, इसलिए ये नहीं पता कि बहस किससे हुई। बाहर आए तो काफी भावुक थे।"
- "इसके बाद मैंने उन्हें घर छोड़ा। रास्ते में मैंने देखा तो उनका पर्स मेरी कार में गिर गया था। पर्स देने के लिए सुबह उनके ड्राइवर (मिश्रा) को फोन किया तो उसने बताया कि वो दरवाजा नहीं खोल रहे हैं।"
2. पत्नी ने खालिद और ड्राइवर पर लगाए आरोप
-सूत्रों के मुताबिक, नंदिता ने पुरी की मौत के लिए खालिद और ड्राइवर मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है।
3. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या?
- सूत्रों के मुताबिक, पुरी के सिर के ऊपरी हिस्से में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान था। सिर में कई जगह ब्लड क्लॉटिंग थी। किचन के पास जहां उनकी न्यूड बॉडी थी, वहां काफी गंदगी भी मिली। कॉलर बोन और लेफ्ट अपर आर्म पर हेयरलाइन फ्रैक्चर था।
- ओशिवारा थाने के सीनियर इंस्पेक्टर सुभाष खानविलकर ने कहा, "हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं। पुरी जिस बिल्डिंग में रहते थे, वहां का विजिटर्स रजिस्टर और सीसीटीवी जब्त किए गए हैं। आखिरी 24 घंटे में जिन लोगों से मिले, उन सभी से पूछताछ की जाएगी।"
- सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जल्द ही पुरी की पत्नी नंदिता, बेटा ईशान और एक्टर मनोज पाहवा से पूछताछ करेगी।
X
Producer Khalid kidwai and Om puri's driver interrogated by police
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..