--Advertisement--

ऐसा था ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी का कार्ड, देखें Wedding Photos

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को 9 साल बीत चुके हैं। लंबी डेटिंग के बाद 20 अप्रैल, 2007 को जोड़ी शादी के बंधन में बंधी थी।

Danik Bhaskar | Apr 20, 2016, 12:47 PM IST
अभिषेक-ऐश्वर्या और उनकी शादी का कार्ड। अभिषेक-ऐश्वर्या और उनकी शादी का कार्ड।
मुंबई. ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को 9 साल बीत चुके हैं। लंबी डेटिंग के बाद 20 अप्रैल, 2007 को जोड़ी शादी के बंधन में बंधी थी। 9 साल पहले हुई इनकी शादी में एक खास तरह का कार्ड मेहमानों को बांटा गया था। वेडिंग इंविटेशन 3 गोल्डन डब्बों में भेजा गया था, जो लाल रंग के रिबन से पैक किए गए थे। पहले बॉक्स में कार्ड था। दूसरे में स्विज चॉकलेट मिठाई के 24 पीस और तीसरे में गणेश की मूर्ति भेजी गई थी। कैसे हुई पहली मुलाकात...
अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात 2000 में रिलीज 'ढाई अक्षर प्रेम के' के सेट पर हुई थी। कुछ सालों तक वे सिर्फ अच्छे फ्रेंड्स थे, क्योंकि ऐश सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थी। वहीं, अभिषेक की सगाई करिश्मा कपूर से हो चुकी थी।
करिश्मा से टूटी सगाई, अभिषेक की हुईं ऐश्वर्या
'ढाई अक्षर प्रेम के' के बाद दोनों फिल्म 'उमराव जान' में भी नजर आए। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। कहा जाता है कि फिल्म 'गुरू' के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था। बता दें कि एक समय अभिषेक की पत्नी करिश्मा कपूर बनने वाली थीं। अक्टूबर 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, लेकिन जनवरी 2003 में यह टूट गई। इसके करीब चार साल बाद अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी हो गई। इस शादी में बॉलीवुड के साथ राजनेता, क्रिकेटर्स, बिजनेसमैन और कई दूसरे सेलेब्स भी शामिल हुए थे।

कैसे किया था अभिषेक ने ऐश को प्रपोज?
एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था कि टोरंटो में हुए फिल्म 'गुरू' के प्रीमियर के बाद, होटल की बालकनी में खड़े होकर उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था। प्रपोज करते समय वे बहुत नर्वस थे। बकौल अभिषेक, "मैंने धड़कते दिल से ऐश को प्रपोज किया और उन्होंने हां करने में एक सेकेंड का भी समय नहीं लिया।" वह लम्हा ऐश और अभिषेक दोनों की जिदंगी में खास है। ऐश और अभिषेक 4 साल की बेटी आराध्या के प्राउड पेरेंट्स हैं।

आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी की कुछ फोटोज...