--Advertisement--

सलमान से दीपिका तक बचपन में ऐसे दिखते थे सेलेब्स, शेयर किए मजेदार किस्से

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (चाचा नहेरू) के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2017, 12:01 AM IST
सलमान खान सलमान खान
मुंबई. भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (चाचा नहेरू) के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि उन्हें बच्चों से बहुत प्यार था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कह कर पुकारते थे। हम सभी ने बचपन जिया और सभी की कुछ न कुछ यादे रही हैं। ऐसे में DainikBhaskar.com ने की सेलेब्स से खास बातचीत और जाने उनके बचपन के किस्से...
सलमान खान- हम सभी भाई- बहन बचपन से ही शैतान थे। ऐसे ऐसे कारनामे करते थे कि पिता जी की नाक में दम कर देते थे। लेकिन जब पकड़े जाते थे तो डांट भी मुझे ही पड़ती थी क्योंकि अरबाज भाग जाता था और सोहेल छोटा होने के चलते बच जाता था। मुझे याद है एक बार हम सब मिलकर मजे मजे में घर पर पड़े पुराने बर्तन और ट्रॉफी बचने चल दिए थे। हालांकि पापा ने पकड़ा तो खूब धुलाई हुई। आज भी बच्चों को देखकर दिल बच्चा हो जाता है।
आगे की स्लाइड्स में जानें बाकी सेलेब्स के बचपन के किस्से...
शाहरुख खान शाहरुख खान
शाहरूख खान
मैं अपना बचपन एन्जॉय नहीं कर पाया क्योंकि बचपन में ही अनाथ हो गया था। लेकिन जितना भी याद है उसमें ढेर सारी पार्ले जी की चॉकलेट्स याद आती हैं। जो मैं अपने बर्थडे पर स्कूल ले जाता था। इसके साथ ही मुझे ये भी याद है कि मेरे पिता काफी स्मार्ट थे, यहां तक कि लोग रास्ते में मुड़ कर उन्हें देखा करते थे। मेरी मां मेरी हरकते देख देख कर खुश होती रहती थी। मुझे याद है कि मेरा पापा ने मुझसे कहा था कि बेटा अगर मौका मिले तो कश्मीर जरूर देखना क्योंकि वो हिन्दुस्तान की जन्नत है। तो मुझे जैसे ही मौके मिला तो मैं कश्मीर देखने गया। मजेदार बात थी कि मैं फिल्म के सिलसिले में यश अंकल के साथ चार्टेड में गया था। वक्त बदल गया लेकिन आज भी बचपन बहुत याद आता है।
शाहिद कपूर शाहिद कपूर
शाहिद कपूर
बचपन की तो बात ही अलग होती है। मुझे याद है कि अपने क्यूट लुक्स की वजह से मैं टीचर्स का फेवरेट था। गोलू-मोलू था तो हर कोई आकर गाल खीचनें लगता था। आज जब अपने बेटी को देखता हूं तो अपना बचपन याद आ जाता है। मस्ती भी किया और धमाल भी लेकिन ऐवरेज फैमिली से था तो काफी मुसीबतें भी झेली हैं। शुरू से ही कुछ अलग करना चाहता था तो मेरे डांस मास्टर श्यामक डावर ने बहुत साथ दिया। उनका सपोर्ट बहुत जरूरी रहा। शायद उनकी ही वजह से आज मेरा सपना पूरा हुआ और मैं हीरो बन गया। 
अक्षय कुमार अक्षय कुमार
अक्षय कुमार
मेरा बचपन बहुत शैतानियों के बीच गुजरा है। पापा के प्यार का बहुत गलत फायाद उठाता था और खूब शरारतें करता था। मुझे याद है कि बचपन में एक बार अमिताभ जी से मिलने का मौके मिला। उस वक्त मेरे पिता (जो की अमित जी के तगड़े फैन हैं) ने मुझसे कहा कि जाकर अमित जी का ऑटोग्राफ ले आओ, क्योंकि बच्चों को कोई मना नहीं करता। अमित जी के पास गया तो वो अंगूर खा रहे थे। अमित जी ने सिर्फ ऑटोग्राफ दिया बल्कि अंगूर भी दिए खाने को। बचपन से लेकर अभी तक अमिताभ जी को मैंने सिर्फ देते हुए देखा है लेते हुए नहीं।
दीपिका पादुकोण दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण
मैं बचपन में बहुत शर्मीली थी। हमारे घर में जब भी कोई मेहमान आता था तो मैं मां के पीछे छिप जाती थी। उस वक्त किसी अजनबी को हैलो बोलने में भी शर्म आती थी। तब मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी। पापा शुरू से मुझसे कहते थे कि जो भी करो बेधड़क होकर करो। इससे धीरे धीरे मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ने लगा और मैं स्कूल फंक्शन्स में पार्टीसिपेट करने लगी। मैंने बचपन में जितने मजे किए हैं उतनी ही डांट भी खाई है। आज नेम-फेम और पैसा सब है लेकिन बचपना मिसिंग है।
सोनाक्षी सिन्हा सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा-
बचपन में मैं एक दम राउडी राठौर थी। स्कूल में तो मैं दादा थी, मुझसे कोई पंगा नहीं लेता था। इसके साथ ही मैं काफी लॉयल भी थी। कोई मेरे दोस्तों को परेशान करे ये मुझे बर्दाशत नहीं था। मेरी एक सीधी साधी दोस्त थी और उसे एक लड़का चिढ़ाता था। एक बारे मैंने उसे इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उसका दांत भी टूट गया था। उसके बाद से मैं अपने स्कूल की दादा थी। मैं बहुत प्यार भरे माहोल में बड़ी हुई हूं लेकिन कभी घमंड नहीं किया। शायद इसी को संस्कार कहते हैं।
श्रद्धा कपूर श्रद्धा कपूर
श्रद्धा कपूर-
बचपन से ही मैं सबकी फेवरेट रही हूं। इसलिए मुझे टीचर्स से लेकर सोसाइटी तक सभी का प्यार मिला। मुझे डांस का बहुत शौक था इसलिए हर पार्टी में डांस करने के लिए सबसे आगे रहती थी। इसके साथ ही मुझे डांस के लिए गिफ्ट्स भी मिलते थे। मुझे याद है मैं एक बार स्कूल में गिर गई थी और मेरे पैर में चोट लग गई थी। जिसके बाद मैंने सारा स्कूल सर पर उठा लिया था। उस वक्त मैं पापा से गले लग कर बहुत रोई थी। हालांकि आज मैं बड़ी हो गई हूं लेकिन मेरा बचपना अभी भी जिंदा है।
X
सलमान खानसलमान खान
शाहरुख खानशाहरुख खान
शाहिद कपूरशाहिद कपूर
अक्षय कुमारअक्षय कुमार
दीपिका पादुकोणदीपिका पादुकोण
सोनाक्षी सिन्हासोनाक्षी सिन्हा
श्रद्धा कपूरश्रद्धा कपूर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..