विज्ञापन

ओम पुरी का 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

dainikbhaskar.com

Jan 06, 2017, 09:16 AM IST

ओम पुरा का दिल का दौरा पड़ने से निधन।

om puri passed away
  • comment
मुंबई. ओम पुरी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वे 66 साल के थे। उन्होंने 100 से ज्यादा हिंदी और 20 हॉलीवुड मूवी में काम किया था। मुंबई पुलिस के सूत्रों ने DainikBhaskar.com को बताया कि ओमपुरी की न्यूड डेड बॉडी उनके फ्लैट में किचन के करीब मिली। शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताती है कि पुरी के सिर के ऊपरी हिस्से में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान है। साथ ही उनके शरीर में अल्कोहल और पेनकिलर जैसी किसी दवा के ट्रेसेस भी हैं। गुरुवार रात पुरी की पत्नी नंदिता से काफी बहस हुई थी। नंदिता बेटे ईशान के साथ अलग रहती हैं। आखिरी बार प्रोड्यूसर खालिद किदवई के साथ थे ओम पुरी...
- गुरुवार शाम ओम पुरी फिल्म प्रोड्यूसर खालिद किदवई के साथ थे। किदवई ने dainikbhaskar.com को इस बारे में जानकारी दी।
- "वे नंदिता (पत्नी) के घर गए। यहां वो बेटे ईशान से मिलने आए थे। नंदिता से उनकी काफी बहस हुई। नीचे उतरकर उन्होंने ईशान को फोन किया, लेकिन वो किसी पार्टी में था। फिर वो गाड़ी में ही उसका इंतजार करने लगे। इस बीच उन्होंने काफी ड्रिंक भी लिया।"
- किदवई के मुताबिक, "इसके बाद वो मुझे लेकर मनोज पाहवा (एक्टर) के घर भी गए थे। वहां भी उनकी किसी से पैसों को लेकर बहस हुई। चूंकि मैं बाहर था, इसलिए ये नहीं पता कि बहस किससे हुई। बाहर आए तो काफी भावुक थे।"
- "इसके बाद मैंने उन्हें घर छोड़ा। रास्ते में मैंने देखा तो उनका पर्स मेरी कार में गिर गया था। पर्स देने के लिए सुबह उनके ड्राइवर (मिश्रा) को फोन किया तो उसने बताया कि वो दरवाजा नहीं खोल रहे है।"
पत्नी ने खालिद और ड्राइवर पर लगाए आरोप
- सूत्रों के मुताबिक, नंदिता ने पुरी की मौत के लिए खालिद और ड्राइवर मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने खालिद से शुक्रवार रात ओशिवारा थाने में करीब दो घंटे पूछताछ की। ड्राइवर से भी पूछताछ की जाएगी।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या?
- सूत्रों के मुताबिक, पुरी के सिर के ऊपरी हिस्से में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान है। सिर में कई जगह ब्लड क्लॉटिंग है। किचन के पास जहां उनकी न्यूड बॉडी थी, वहां काफी गंदगी भी मिली है। कॉलर बोन और लेफ्ट अपर आर्म पर हेयरलाइन फ्रैक्चर है।
पुलिस ने क्या कहा?
- ओशिवारा थाने के सीनियर इंस्पेक्टर सुभाष खानविलकर के मुताबिक, "हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं। पुरी जिस बिल्डिंग में रहते थे, वहां का विजिटर्स रजिस्टर और सीसीटीवी जब्त किए गए हैं। मौके का पंचनामा बनाया गया है। आखिरी 24 घंटे में जिन लोगों से मिले, उन सभी से पूछताछ की जाएगी।"
- सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जल्द ही पुरी की पत्नी नंदिता, बेटा ईशान और एक्टर मनोज पाहवा से पूछताछ करेगी।
गुरुवार को शूटिंग कर लौटे थे
- उनके पड़ोसियों के मुताबिक, ओम गुरुवार शाम एक फिल्म की शूटिंग खत्म कर घर लौटे थे।
- शुक्रवार सुबह उनके ड्राइवर ने घर का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा न खोले जाने पर ड्राइवर ने ही स्थानीय ओशिवारा पुलिस स्टेशन से संपर्क किया।
- उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया। हॉस्पिटल में शबाना आजमी, सुशांत सिंह और अशोक पंडित मौजूद थे।
पीएम ने ट्वीट कर दुख जताया
- पीएम मोदी ने ओम पुरी के निधन पर दुख जताया। फिल्म और थिएटर में उनके काम और योगदान को याद किया।
- मधुर भंडारकर ने कहा कि यकीन नहीं होता कि इतना एक्टिव इंसान इस तरह अचानक चला गया। बहुत दुखद बात है, फिल्म इंडस्ट्री में उनका बहुत कमाल का योगदान रहा है।
- डेविड धवन ने उन्हें याद करते हुए कहा- "बड़ा धक्का लगा उनकी डेथ की न्यूज सुनकर। 1974 में हम रूम मेट रह चुके थे। वो ब्रिलियंट एक्टर थे।"
- शबाना आजमी ने कहा- "उनसे करीब की दोस्ती रही थी, उनके साथ कई फिल्मों में काम किया, उनका निधन होना बहुत अफसोस की बात है।"
- रजा मुराद ने कहा- "ज्यादा शराब पीने से ओम पुरी की सेहत खराब हो गई थी। बेहद आम शक्ल सूरत होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।"
- महेश भट्ट ने ट्वीट कर ओम को श्रद्धांजलि दी। लिखा- "अलविदा ओम! आज तुम्हारे साथ मेरी भी जिंदगी का एक हिस्सा चला गया। मैं उन लम्हों को कैसे भूल सकता हूं, जब हमने फिल्म और जिंदगी की बातें करते हुए कई रातें गुजारी थीं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें: ओम पुरी का फिल्मी सफर और पर्सनल लाइफ के बारे में...

X
om puri passed away
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन