विज्ञापन

दीपिका के Video पर बोलीं सोनाक्षी, सेक्स और कपड़ों से नहीं होता सशक्तिकरण

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2015, 04:31 PM IST

बी-टाउन सेलेब्स दीपिका के नए वीडियो के सपोर्ट में आए हैं, वहीं सोनाक्षी सिन्हा उन्हें क्रिटिसाइज करती दिखीं।

दीपिका के इस वीडियो पर आया है सोनाक्षी का कमेंट दीपिका के इस वीडियो पर आया है सोनाक्षी का कमेंट
  • comment
मुंबई: सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के 'माय च्वाइस' वीडियो में छिपे सोशल मैसेज पर एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने असहमति जताई है। दरअसल, यह वीडियो महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर बनाया गया है। इसमें दीपिका महिलाओं द्वारा अपनी मर्जी के कपड़े पहनने, पसंद के साथी से शादी के पहले या बाद में शारीरिक संबंध बनाने या ऐसा कभी न करने आदि की पैरवी करती नजर आती हैं।
एक इवेंट में पहुंचीं सोनाक्षी से मंगलवार को जब पूछा गया कि वह दीपिका के 'माय च्वाइस' वीडियो पर क्या सोचती हैं, तो सोनाक्षी ने कहा, ''महिला सशक्तीकरण का मतलब हर बार यह नहीं होता कि आप किस तरह के पकड़े पहनते हैं। यह भी नहीं कि आप किससे सेक्स करना चाहते हैं या ऐसा ही कुछ और। सशक्तीकरण का मतलब महिलाओं को रोजगार और मजबूती देने से है।'' सोनाक्षी ने यह भी कहा, ''मेरा मानना है कि सशक्तीकरण उन महिलाओं का किया जाना चाहिए, जिन्हें इसकी जरूरत है। यह हम जैसे लोगों के लिए नहीं हैं, जिनकी परवरिश सुख-समृद्धि के माहौल में हुई हो।'' हालांकि, सोनाक्षी ने यह भी माना कि उन्होंने दीपिका का वीडियो अभी तक नहीं देखा है और इस तरह के वीडियो नेक इरादे से बनाए जाते हैं।
क्या है वीडियो में
2.34 मिनट के इस वीडियो में दीपिका 98 महिलाओं के साथ जिंदगी के सभी पहलुओं पर आवाज बुलंद करती नजर आ रही हैं। वीडियो का निर्देशन डायरेक्टर होमी अदजानिया ने किया है। उन्होंने दीपिका के साथ फिल्म 'कॉकटेल' और 'फाइंडिंग फैनी' बनाई थी। वीडियो में दीपिका कहती हैं, "मैं अपनी पसंद के हिसाब से जिंदगी गुजारना चाहती हूं। जैसा चाहूं वैसे कपड़े पहनूं, मर्द से प्यार करूं या औरत से, यह मेरी मर्जी है। शादी से पहले सेक्स करूं, शादी के बाद सेक्स करूं या न करूं, यह मुझ पर निर्भर है।"
कई लोगों ने किया समर्थन
अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में इसे नारी सशक्तीकरण बताते हुए कहा कि अदजानिया ने दो मिनट के वीडियो में सही मुद्दा उठाया है। वहीं, एक्ट्रेस और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने भी कहा कि हर किसी को यह वीडियो देखना चाहिए। एक्टर अर्जुन कपूर ने भी इस वीडियो का समर्थन किया है।
कुछ ने साधा निशाना
दीपिका के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। कुछ ने इस पर तीखी आपत्ति जताई है। वीडियो का अनऑफिशियल मेल वर्जन जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि महिला और पुरुषों, दोनों को इज्जत दिए की जरूरत है, रिश्तों में धोखेबाजी या एडल्ट्री को नहीं। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछा है, "क्या कोई औरत यह चाहेगी कि उसका पति भी शादी के बाद यौन संबंध बनाए?" यह भी सवाल पूछे जा रहे हैं कि दीपिका के मुताबिक, साइज जीरो या साइज 15 होना महिला की मर्जी है तो फिर वह वजन कम करने वाले प्रोडक्ट्स का विज्ञापन क्यों करती हैं? वहीं, मशहूर लेखक शोभा डे ने भी एक आर्टिकल में लिखा, ''दीपिका, वीडियो में शानदार खुले बाल और ब्रा की स्ट्रैप दिखाना नारी सशक्तीकरण नहीं है।''
आगे की स्लाइड्स में देखें, दीपिका पादुकोण का 'माई च्वाइस' वीडियो...

28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो के बुधवार शाम तक करीब 45 लाख व्यू हैं। 28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो के बुधवार शाम तक करीब 45 लाख व्यू हैं।
  • comment
X
दीपिका के इस वीडियो पर आया है सोनाक्षी का कमेंटदीपिका के इस वीडियो पर आया है सोनाक्षी का कमेंट
28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो के बुधवार शाम तक करीब 45 लाख व्यू हैं।28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो के बुधवार शाम तक करीब 45 लाख व्यू हैं।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन