--Advertisement--

आयुष्मान से निया शर्मा तक, किसी ने बदला नाम तो किसी ने बदली स्पेलिंग

स्टार्स के लिए अपना नाम बदलना कोई नया ट्रेंड नहीं। कई बॉलीवुड स्टार्स से लेकर टीवी स्टार्स तक अपना नाम बदल चुके हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2017, 12:01 AM IST
आयुष्मान खुराना आयुष्मान खुराना
मुंबई. स्टार्स के लिए अपना नाम बदलना कोई नया ट्रेंड नहीं। कई बॉलीवुड स्टार्स से लेकर टीवी स्टार्स तक अपना नाम बदल चुके हैं। कोई ऐसा ज्योतिष के कारण करता है तो कोई किसी दोस्त या करीबी की सलाह पर। इस पैकेज में आपको ऐसे ही 10 सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने या तो अपने नाम बदले या फिर नाम की स्पेलिंग।
आयुष्मान खुराना
आयुष्मान ने ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड डेब्यू और चैनल वी ‘पॉप स्टार’ से टीवी डेब्यू किया था। हाल ही में आयुष्मान ने ‘बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी हिट फिल्म दी थी। बता दें आयुष्मान के पिता एक फेमस ज्योतिष हैं और उनके ही कहने पर आयुषमान ने अपने नाम में एक्सट्रा वर्ड ‘N’ जोड़ा था। वो पहले Ayushman लिखते थे जबकि बाद में Ayushmann लिखने लगे।
आगे की स्लाइड्स में जानें बाकी स्टार्स के बारे में.....
करणवीर बोहरा करणवीर बोहरा
करणवीर बोहरा
करणवीर बोहरा का असली नाम मनोज बोहरा है। बता दें मनोज नाम उनके नाना ने उन्हें दिया था लेकिन फिल्मी करियर के लिए करणवीर ने अपना नाम बदल लिया। करणवीर ने टीवी शो जस्ट मोहब्बत से अपने करियर की शुरूआत की थी। करणवीर आखिरी बार टीवी शो नागिन 2 में दिखे थे जबकि उसके बाद उन्होंने इंडियाज बेस्ट जुड़वा शो भी होस्ट किया था।
माही विज माही विज
माही विज
माही विज ने अपना नाम तो नहीं बदला लेकिन अपने नाम की स्पेलिंग जरूर बदली है। दरअसल उन्होंनें अपने नाम में एक H जोड़ लिया है।वो पहले Mahi लिखती थीं जबकि अब वो Mahhi लिखती हैं। माही कैसी लागी लगन, झलक दिखला जा 4, कॉमेडी सर्कस, नच बलिए 5, तेरी मेरी लव स्टोरी, खतरों के खिलाड़ी 7 और बालिक वधू जैसे कई शोज में दिखी हैं।
निया शर्मा निया शर्मा
निया शर्मा
एक हजारों में मेरी बहना है, जमाई राजा, खतरों के खिलाड़ी जैसे कई शोज से अपना नाम बना चुकी निया शर्मा की भी असली नाम कुछ और था। दरअसल निया का असली नाम नेहा था लेकिन उन्हें लगता था कि ये बहुत कॉमन नेम है तो उन्होंने अपना नाम नेहा से निया कर लिया।
गौहर खान गौहर खान
गौहर खान
काफी समय पहले मॉडल और एक्ट्रेस गौहर खान भी अपना नाम बदल चुकी हैं। उन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग में एक्स्ट्रा a जोड़ा है। अब उनके नाम की स्पेलिंग Gauahar (पहले Gauhar) हो गई है। शायद ये नाम बदलने का ही असर हो कि इसके बाद वो बिग बॉस 7 की विनर बनी थीं और तब से एक साल बाद भी उनका करियर अच्छा चल रहा है।
टिया वाजपेयी टिया वाजपेयी
टिया वाजपेयी
टिया वाजपेयी का असली नाम ट्विंकल वाजपेयी है। उनको लगता था कि ट्विंकल नाम उनकी पर्सनेलिटी को सूट नहीं करता और वैसे भी बॉलीवुड में एक ट्विंकल (खन्ना) पहले से है। इसलिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। टिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में विक्रम भट्ट की फिल्म हॉन्टेड 3डी से की थी। उसके बाद वो साल 2012 में फिल्म 1920: ईविल रिटर्न्स में नजर आईं। टिया एक गायिका बनना चाहती थी।  वो साल 2005 में सारेगामापा चैलेंज में भी नजर आ चुकी हैं। 
अनिता हसनंदानी रेड्डी अनिता हसनंदानी रेड्डी
अनिता हसनंदानी रेड्डी
अनिता हसनंदानी रेड्डी का असली नाम नताशा है। अनिता ने अपने करियर की शुरुआत 'कभी सौतन कभी सहेली' शो से की थी। जिसके बाद उन्होंने काव्यांजलि, कसम से, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, क्या दिल में है, खतरों के खिलाड़ी और कॉमेडी सर्कर में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।
रश्मि देसाई रश्मि देसाई
रश्मि देसाई
रश्मि देसाई का असली  नाम दिव्या देसाई है। रश्मि ने टीवी शोज, बॉलीवुड मूवीज के अलावा, भोजपूरी, असमी और गुजराती फिल्में भी की हैं।  रश्मि ने रावण टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो परी हूं मैं, उतरन, झलक दिखला जा, कॉमेडी सर्कस, बिग बॉस 6, खतरों के खिलाड़ी 6, नच बलिए 7, इश्क का रंग सफेद और शक्ति जैसे कई शोज में नजर आईं हैं।
मिनिषा लांबा मिनिषा लांबा
मिनिषा लांबा
मिनिषा लांबा ने काफी पहले अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया था। उन्होंने अपने नाम में एक एक्स्ट्रा S (Minissha) जोड़ा था। ऐसा उन्होंने न्यूमरोलॉजी के चलते किया था। हालांकि, नाम बदलने के बाद भी उनका लक नहीं बदला और बॉलीवुड में उन्हें कोई खास कामयाबी नहीं मिली।
राकेश वशिष्ठ राकेश वशिष्ठ
राकेश वशिष्ठ
राकेश वशिष्ठ का असली नाम राकेश बापट है। इसके साथ ही वो पहले Rakesh लिखते थे जबकि बाद में Raqesh लिखने लगे। बता दें Raqesh ने 2001 में टीवी शो तुम बिन से टीवी पर डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई शोज किए। राकेश फिलहाल मराठी टीवी शो सर्व मंगल सावधान में नजर आ रहे हैं।
X
आयुष्मान खुरानाआयुष्मान खुराना
करणवीर बोहराकरणवीर बोहरा
माही विजमाही विज
निया शर्मानिया शर्मा
गौहर खानगौहर खान
टिया वाजपेयीटिया वाजपेयी
अनिता हसनंदानी रेड्डीअनिता हसनंदानी रेड्डी
रश्मि देसाईरश्मि देसाई
मिनिषा लांबामिनिषा लांबा
राकेश वशिष्ठराकेश वशिष्ठ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..