--Advertisement--

जब SRK को फील हुआ था स्टारडम, टिकट ब्लैक करने वाले आए थे मिलने

हर किसी के लिए बर्थडे खास होता है फिर वो आम आदमी हो या फिर शाहरुख खान। शाहरुख ने हाल ही में 52वां बर्थडे सेलिब्रेट किया।

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2017, 11:21 AM IST
शाहरुख खान शाहरुख खान
मुंबई. हर किसी के लिए बर्थडे खास होता है फिर वो आम आदमी हो या फिर शाहरुख खान। शाहरुख ने हाल ही में 52वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। जहां हमेशा की तरह उनके बंगले के आगे उनके फैंस ने उन्हें विश किया तो वहीं अलीबाग में शाहरुख ने अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ बर्थडे मनाया। अपने बर्थडे के बारे में शाहरुख कहते हैं, ‘अच्छा लगता है जब इतने सारे लोग अपना प्यार देने के लिए मेरे घर के बाहर आते हैं, तो बहुत खुशी हेाती है । हालांकि आज के दिनों में पटाखे फोड़ना गलत है फिर भी जब आपके जन्म दिन की खुशी में कोई पटाखे फोड़ता है तो बहुत स्पेशल फील होता है। DainikBhaskar.com ने की शाहरुख खान से खास बातचीत...
आपका बर्थडे सिर्फ आपकी फैमिली नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड के लिए खास होता है, ऐसे में घर वाले कैसे विश करते हैं?
घर वालों ने तो वही किया जो वो हर बार करते हैं। हां लेकिन इस बार अबराम मेरे पास आया और बोला- हैप्पी बर्थडे बर्थडे ब्वॉय। दरअसल इस दिन और भी कई लोगों का बर्थडे होता है जिन्हें मैं जानता हूं लेकिन अबराम को लगता है कि सिर्फ मैं ही पैदा हुआ था इस दिन।
आपको कब लगा कि अब आप एक सुपरस्टार हैं?
सुपरस्टार का तो नहीं पता, हां लेकिन ऐसा जरूर लगा कि मैं स्टार बन गया हूं। मैं एक बार फिल्म सिटी में शूट कर रहा था तब करीब 40-50 लोग मुझसे मिलने आए थे। उस दिन ना ही मेरा बर्थडे था और न ही कुछ और खास। तो मुझे लगा कि मुझसे इतने लोग मिलने क्यों आए होंगे तब मुझे पता लगा कि ‘कुछ कुछ होता है’ के बाद मुझे लोग पसंद करने लगे थे। यहां तक कि मेरी फिल्मों के टिकट ब्लैक में बिक रहे थे और इससे इन ब्लैक मार्केट वालों को बहुत फायदा हो रहा था। मजेदार बात ये है कि ये जो 40-50 लोग थे ये वो ही ब्लैक मार्केट वाले थे (हंसते हुए)। इसलिए ये सभी मेरे लिए गिफ्ट, मिठाई और चॉकलेट लेकर आए थे। तब मुझे लगा कि मैं स्टार हो गया हूं।
आगे की स्लाइड्स में जानें बाकी बातचीत...
शाहरुख खान शाहरुख खान
इस बार कोई यादगार गिफ्ट मिला आपको ?
गिफ्ट तो बहुत सारे मिले हैं लेकिन मुझे अभी तक देखने का मौका नहीं मिला है। लेकिन सोशल साइट पर मुझे कई सारी लड़कियो ने क्यूट लवली और नॉटी टाइप के मैसेज भेजे हैं जिसे पढ़ कर मुझे बहुत हंसी आई और मजा आया। मेरी मैनेजर पूजा ने वो सारे मैसेज जमा करके एक फाइल बनाई थी मुझे गिफ्ट करने के लिए। वो मैं आप लोगों को दिखाने के लिए आप लोगो के पास लाने वाला था लेकिन भूल गया। अगली बार जरूर लाउंगा। ये मैसेज मुझे बहुत अच्छे लगे।
शाहरुख खान और अबराम शाहरुख खान और अबराम
आपके बर्थडे पर इतने सारे फैंस देखकर अबराम का क्या रिएक्शन होता है?
अबराम इस बार आर्यन से कह रहा था कि लोग मेरे लिए इसलिए आते हैं क्योंकि मैं हिट हूं और मैं इसलिए हिट हूं क्योंकि मैं हैंडसम हूं। उसको मेरे एक्टिंग करियर से कुछ लेना देना नहीं है। उसके हिसाब से मैं हैंडसम हूं इसलिए हिट हूं।
 
आपका कोई ऐसा यादगार तोहफा जो आपके लिए सबसे अजीज हो ?
मुझे कोई मंहगे गिफ्ट तो देता ही नहीं है क्योकि सबका ये मानना है कि मेरे पास सब कुछ है। एक बार मेरे एक खास ने मुझे ताबीज बना के दिया था जिसमें उसने काफी मेहनत के साथ अपनी प्यार भरी इमोशनल बातें मुझे लिखी थी। वो गिफ्ट मुझे बहुत पंसद आया था । 
शाहरुख खान शाहरुख खान
स्टार बनने के बाद सबसे यादगार बर्थडे कौनसा है, जो आपने सेलिब्रेट किया हो?
हां ‘कुछ कुछ होता है’ के बाद मैंने एक बार बर्थडे पार्टी रखी थी उसमे अमित जी एंड फैमिली, श्री देवी जी और फिल्म इंडस्ट्री के कई सारे नामचीन लोग आए थे। उस वक्त मुझे बहुत खुशी हुई थी। मैं सब को छोड़ने बाहर तक आया था। उन सब ने मुझे बहुत आशीर्वाद दिया था। उस वक्त मुझे बहुत खुशी हुई थी और ऐसा भी लगा था कि मैं अब आम इंसान से खास इंसान बन गया हूं। (मुस्कुराते हुए)
 
क्या आप अपने बर्थ डे के दिन भगवान से कोई खास विश मांगते हैं ?
यही बात मेरी सास मुझे कल रात को इमोशनल होकर पूछ रही थी। तब मैंने उनसे भी यही कहा कि समय के साथ साथ विश बदलती रहती है। जैसे आज मैं अपने बच्चों के लिय विश करता हूं, अच्छी हैल्थ के लिए विश करता हूं, लेकिन पहले सफलता के लिए विश करता था।
शाहरुख खान शाहरुख खान
आप इस साल 52 साल के हो गये लेकिन 25 साल के दिखते हैं, आपकी जवानी का राज क्या है ?
हमे अच्छा दिखना पड़ता है जिसके लिए हम काफी मेहनत और मुश्श्कत करते हैं क्योंकि हमारे फैन्स हमारी फिल्म देखने आए दर्शक इतना पैसा खर्च कर के इसलिए आते हैं कि उनको हैंडसम हीरो देखना होता है। लिहाजा हमें अपने लिए नहीं तो उनके लिए अच्छा दिखना बहुत जरूरी होता है। मेरी उम्र के मेरे कई देास्त टकले मोटे हो गये हैं क्येाकि उनको किसी को दिखना नहीं है। इसलिए वो अपनी जिंदगी खा पीकर मजे से जी रहे हैं। हमे अच्छा दिखना है क्योंकि हम पे लोग पैसे लगाते हैं।
 
मूवीज के अलावा आज कर वेब सीरीज भी काफी फेमस हो रहा है तो क्या ये मूवीज पर हावी हो जाएगा?
नहीं मुझे ऐसा नहीं लगता क्योंकि दोनों का ही एक अलग जॉनर है। फिल्मों को आप एक बार में देख कर खत्म कर सकते हैं जबकि सीरीज में आपको रोज देखना पड़ता है। वहीं फिल्म ऐसी चीज है जो नए और पुराने दोनों ही लोग देखना चाहते हैं जैसे स्कूल के बाद कॉलेज और उसके बाद जॉब और शादी एक प्रोसेजर है। बस वैसे ही फिल्में भी एक लाइफ का प्रोसेजर है। फिल्में देखना कभी भी बंद नहीं हो सकता है।
शाहरुख खान शाहरुख खान
क्या आपको अपने स्कूल कॉलेज के दौरान का बर्थडे याद आता है?
पहले तो सादगी से बर्थडे मनाया जाता था। जब स्कूल में था तो पार्ले जी की चॉकलेट क्लास मे बांटने ले जाया करता था और बड़े होने के बाद दोस्तो के साथ निरूला की पेस्ट्री केक वगैरह खात थे। इससे ज्यादा तो कुछ होता ही नहीं था। उस दौरान तो लैंड लाइन हुआ करती थी तो इतने फोन मैसेज भी नही आते थे बर्थ डे विश के।
 
 
 
क्या अगले जन्म में भी शाहरुख खान ही बनना चाहेंगे?
(हंसते हुए) अरे पहले मरने तो दो मुझे।
X
शाहरुख खानशाहरुख खान
शाहरुख खानशाहरुख खान
शाहरुख खान और अबरामशाहरुख खान और अबराम
शाहरुख खानशाहरुख खान
शाहरुख खानशाहरुख खान
शाहरुख खानशाहरुख खान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..