बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

अजय के घर पड़ी थी इनकम टैक्स की रेड, इन सेलेब्स के यहां भी हो चुकी छापामारी

अजय देवगन की 'रेड'सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। ऐसे कई सेलेब्स है जिनके यहां इनकम टैक्स की रेड पर चुकी है।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 02:02 PM IST
अजय देवगन और माधुरी दीक्षित। अजय देवगन और माधुरी दीक्षित।

अजय देवगन की 'रेड' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं, जो छापामार कार्रवाई करते हैं। ये तो फिल्म की बात यदि रियल लाइफ की बात करें तो बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स है जिनके यहां इनकम टैक्स की रेड पड़ चुकी है। आपको बता दें कि फिल्म में दूसरों के यहां छापा मारने वाले अजय के घर पर भी रियल में रेड पड़ी थी। खुद बताई थी रेड पड़ने की बात...


अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में बताया था, हां, एक बार मेरे यहां भी रेड पड़ी थी। वो 90 का दशक था। हालांकि मैं शहर में नहीं था। मैं कहीं बाहर फिल्म की शूटिंग कर रहा था, रेड लगभग 2 दिन चली थी हालांकि, ऑफिसर्स को कुछ नहीं मिला।


माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित के घर पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग ने माधुरी के घर पर ब्लैक मनी बरामद करने के लिए दीवारों और फर्नीचर तक को तोड़कर देखा था। उस दौरान खबरें आईं थी कि माधुरी ने अपने मैनेजर को सारा पैसा छुपाने के लिए दे दिया था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अन्य ऐसे ही सेलेब्स के बारे में, जिनके घर आईटी की रेड पड़ चुकी है...

सलमान खान। सलमान खान।

सलमान खान के पनवेल वाले फार्म पर आईटी की रेड पड़ चुकी है। 2000 में आईटी डिपार्टमेंट ने सलमान की इस प्रॉपर्टी पर छापा मारा था। उनपर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। इतना ही नहीं उनके भाई अरबाज खान से भी विभाग द्वारा कड़ी पूछताछ की गई थी।

 

प्रियंका चोपड़ा। प्रियंका चोपड़ा।

2011 में जब आईटी डिपार्टमेंट ने प्रियंका चोपड़ा के घर छापा मारा था। उस समय उनके घर से 7.5 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद हुई थी। इस मामले को लेकर प्रियंका और विभाग के बीच काफी समय तक विवाद चला था। आपको बता दें कि जब विभाग के अधिकारी छापा मारने प्रियंका के घर पहुंचे थे तो दरवाजा शाहिद कपूर ने खोला था। उस वक्त शाहिद और प्रियंका एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।

 

संजय दत्त। संजय दत्त।

संजय दत्त के घर पर 2012 में आयकर विभाग ने छापा मारा था। इस दौरान आईटी विभाग को उनके घर पर करोड़ों की कस्टम घड़ियों के बारे में पता चला था।

 

रानी मुखर्जी। रानी मुखर्जी।

2000 में आयकर विभाग ने रानी मुखर्जी के घर पर छापा मारा था। विभाग को उनके पास ब्लैक मनी होने की जानकारी मिली थी। कार्रवाई के दौरान विभाग ने करीब 12 लाख रुपए सील किए थे।

कैटरीना कैफ। कैटरीना कैफ।

कैटरीना कैफ के घर पर भी आयकर विभाग ने 2011 में छापा मारा था। उनपर भी आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था। छापे की कार्रवाई के दौरान कई चीजें बरामद हुई, जिसको लेकर उनसे कड़ी पूछताछ भी की गई थी। हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके मुंबई अपार्टमेंट को सील नहीं किया गया था।

विजय। विजय।

साउथ के एक्टर विजय के घर आईटी डिपार्टमेंट ने 2015 के दौरान छापा मारा था। विभाग को खबर मिली थी उन्होंने फिल्म 'पुली' में काफी पैसा लगाया था और इसकी जानकारी उन्होंने विभाग को नहीं थी।

रवि तेजा। रवि तेजा।

2011 के दौरान साउथ एक्टर रवि तेजा के घर भी आईटी डिपार्टमेंट ने रेड मारी थी। 2011 के दौरान रवि की दो ब्लॉकबस्टर फिल्में रिलीज हुई थी और उन्होंने आईटी विभाग से अपनी कमाई छुपाई थी।

सोनू सूद। सोनू सूद।

सोनू सूद के घर भी आयकर विभाग ने काफी पहले छापामार कार्रवाई की थी। ये कार्रवाई तब की गई थी जब उन्होंने 30 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी। विभाग के सोनू के अपार्टमेंट पर छापा मारा था।

X
अजय देवगन और माधुरी दीक्षित।अजय देवगन और माधुरी दीक्षित।
सलमान खान।सलमान खान।
प्रियंका चोपड़ा।प्रियंका चोपड़ा।
संजय दत्त।संजय दत्त।
रानी मुखर्जी।रानी मुखर्जी।
कैटरीना कैफ।कैटरीना कैफ।
विजय।विजय।
रवि तेजा।रवि तेजा।
सोनू सूद।सोनू सूद।
Click to listen..