--Advertisement--

26 साल में इतना बदल गया अक्षय कुमार का लुक, ऐसे बने वेटर से एक्टर

50 साल के अक्षय कुमार के लुक की बात करें तो पिछले 26 साल में उनमें काफी चेंज देखने को मिलता है।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 06:57 PM IST
26 साल में इतना बदल गया अक्षय कुमार का लुक। 26 साल में इतना बदल गया अक्षय कुमार का लुक।

अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। डायरेक्टर आर बाल्की के निर्देशन में बनीं ये फिल्म 26 जनवरी, 2018 को रिलीज होगी। 50 साल के अक्षय कुमार के लुक की बात करें तो पिछले 26 साल में उनमें काफी चेंज देखने को मिलता है। 1991 में आई फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अक्षय अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी दुबले दिखते थे और उनके बाल भी लंबे हुआ करते थे। हालांकि, समय के साथ उनके लुक में काफी चेंज देखने को मिला। मार्शल आर्ट से वेटर और फिर एक्टर ... 

 

 

 


मार्शल आर्टिस्ट से वेटर तक का सफर
अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर, 1967 को अमृतसर में हुआ था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। दिल्ली के चांदनी चौक में बचपन गुजारने के बाद अक्षय मुंबई आए और डॉन बॉस्को स्कूल और गुरुनानक खालसा कॉलेज में पढ़ाई की। बता दें अक्षय, ब्रूस ली के दीवाने थे। वो बचपन से मार्शल आर्ट सिखना चाहते थे। जब उन्होंने ये बात अपने पापा को बताई तो उनके पापा ने लोन लेकर उन्हें कुछ पैसे दिए और बैंकॉक भेज दिया। बैंकॉक में रोजी-रोटी के लिए पैसों की जरूरत थी, लिहाजा अक्षय ने वहां के एक होटल में वेटर का काम करना शुरू कर दिया। यही नहीं इसके साथ ही वो वहां स्ट्रीट फाइट्स भी लड़ते थे।

 

 

 

 


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अक्षय कुमार से जुड़ी कुछ और बातें...

करियर के शुरुआती दौर में ऐसा था अक्षय का लुक। करियर के शुरुआती दौर में ऐसा था अक्षय का लुक।

फोटोशूट के लिए फोटोग्राफर के यहां की नौकरी 
बैंकॉक में कुछ समय रहने के बाद वे मुंबई लौट आए। और बच्चों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने लगे। उनके एक स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग की सलाह दी। शुरुआती दौर में अक्षय के पास पैसे नहीं हुआ करते थे और वे पोर्टफोलियो के लिए फोटोज तक शूट नहीं करवा पाते थे। इसलिए उन्होंने फोटोग्राफर जय सेठ को बिना किसी सैलरी के असिस्ट करना शुरू किया था, इस उम्मीद पर की कभी जय उनके फोटोज भी क्लिक करेंगे। और एक दिन ऐसा आया जब जय ने उनके फोटोज क्लिक किए। 

फिल्मों में अलग-अलग लुक में नजर आए अक्षय। फिल्मों में अलग-अलग लुक में नजर आए अक्षय।

26 सालों में बदले इतने लुक
अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में एंट्री की। इस फिल्म में दुबले-पतले अक्षय के बड़े-बड़े बाल थे। उन दिनों फिल्मों में बड़े बालों का फैशन भी था, लेकिन जैसे-जैसे अक्षय का फिल्मी सफर आगे बढ़ा। उनके लुक में भी बदलाव आता चला गया। कभी स्क्रीन पर उनके बाल छोटे हुए, तो कभी बड़े हो गए। कभी वे चोटी में नजर आए तो कभी जीरो हेयरस्टाइल में भी दिखे। कभी पगड़ी, तो कभी स्टाइलिश मूंछ, तो कभी बड़ी हुई दाढ़ी में भी दिखें।

 

एक्शन मैन से कॉमन मैन तक अक्षय ने निभाएं डिफरेंट रोल। एक्शन मैन से कॉमन मैन तक अक्षय ने निभाएं डिफरेंट रोल।

माचो मैन से लेकर कॉमनमैन
अक्षय कुमार ने बतौर एक्शन हीरो इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। अपनी शुरुआती फिल्मों जैसे 'खिलाड़ी', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'वक्त हमारा है', 'मोहरा' में वे एक्शन करते नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने 'मुझसे शादी करोगी', 'गरम मसाला', 'फिर हेरा फेरी', 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में कॉमेडी की। ऑडियंस ने उन्हें बतौर कॉमेडी एक्टर भी पसंद किया। पिछले कुछ सालों से वे सोशल कॉज पर आधारित फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। उन्होंने 'एयरलिफ्ट', 'टॉयलेटः एक प्रेमकथा' जैसी सामाजिक सरोकार वाली फिल्मों में काम किया। उनकी अपकमिंग फिल्म 'पैडमैन' भी सामाजिक मुद्दे पर आधारित फिल्म है।