--Advertisement--

इस कपल से मिलती है विरुष्का की लव स्टोरी, 4 साल तक किया डेट और...

फिल्म और क्रिकेट जगत के कपल की बात करें तो विरुष्का की लव स्टोरी काफी हद तक शर्मिला-टाइगर पटौदी से मिलती है।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 12:04 AM IST
अनुष्का-विराट और शर्मिला-टाइगर पटौदी। अनुष्का-विराट और शर्मिला-टाइगर पटौदी।

मुंबई। अनुष्का-विराट ने 11 दिसंबर को शादी की। दोनों का सेकंड रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई के सेंट रेगिस होटल में हुआ, जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के कई सेलेब्रिटी पहुंचे। वैसे, अनुष्का-विराट की लव स्टोरी 4 साल पहले तब शुरू हुई थी, जब वो 2013 में एक ऐड शूट के दौरान मिले थे। इसी तरह फिल्म और क्रिकेट जगत की एक और जोड़ी है, जिनकी लवस्टोरी काफी मिलती-जुलती है। मसलन क्रिकेटर टाइगर पटौदी और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने भी शादी से पहले 4 साल तक एक-दूजे को डेट किया था। ऐसे हुई थी शर्मिला-टाइगर की पहली मुलाकात...


- दोनों की मुलाकात 1965 में दिल्ली में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। उस वक्त एक फिल्म की शूटिंग के लिए शर्मिला दिल्ली में मौजूद थीं। वहीं, मंसूर भी दिल्ली में ही थे। मिलने के कुछ दिनों के बाद मंसूर पटौदी ने शर्मिला टैगोर को एक रेफ्रिजरेटर गिफ्ट किया था, जो कि उस समय एक बड़ा गिफ्ट माना जाता था।

आगे की स्लाइड्स पर, और किस तरह मिलती है विरुष्का व शर्मिला-टाइगर की लव स्टोरी...

टाइगर की तरह विराट भी जाते थे फिल्मों के सेट पर...

टाइगर पटौदी शर्मिला को इस कदर चाहने लगे थे कि कई बार वो उनकी फिल्मों के सेट पर भी पहुंच जाते थे। इसी तरह विराट भी फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' की शूटिंग के दौरान अनुष्का से मिलने सेट पर पहुंच गए थे। इतना ही नहीं अनुष्का के 26वें बर्थडे पर भी विराट उदयपुर में चल रही फिल्म की शूटिंग के सेट पर पहुंच गए थे।

 

टाइगर की तरह ही विराट भी यंगेस्ट कैप्टन...

टाइगर पटौदी इंडियन टीम के यंगेस्ट कैप्टन रहे। करीब 22 साल की उम्र में उन्होंने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी। वहीं, विराट कोहली भी काफी कम उम्र में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। पहली बार वो दिसंबर, 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट टीम के कैप्टन बने। इस दौरान उनकी उम्र 26 साल थी।

 

चार साल तक एक-दूसरे को किया डेट...

अनुष्का-विराट की तरह ही टाइगर पटौदी और शर्मिला ने भी चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद 27 दिसंबर 1969 को ये रिलेशनशिप शादी में बदल गई। दोनों की शादी इसलिए भी खास थी की दोनों बिल्कुल अलग बैकग्राउंड से थे। पटौदी शाही परिवार से थे, जबकि शर्मिला फिल्म एक्ट्रेस थीं। शर्मिला एक मिडल क्लास बंगाली फैमिली से थी जबकि पटौदी मुसलमान परिवार से थे। 

 

जब पटौदी ने शर्मिला और विराट ने किया अनुष्का का सपोर्ट...

1967 में जब फिल्म 'एन ईवनिंग इन पेरिस' में बिकनी पहनी तो टाइगर काफी नाराज हुए थे। इसी तरह 2014 में जब अनुष्का ने एक मैग्जीन के लिए बोल्ड फोटोशूट कराया, तो विराट नाराज हुए थे। हालांकि दोनों जोड़ियों में मनमुटाव हुआ, लेकिन बाद में दोनों ने एक-दूसरे को समझा। टाइगर ने जहां फिल्मों में शर्मिला के बोल्ड अंदाज को अपनाया तो वहीं विराट ने भी अपनी खराब परफॉर्मेंस पर अनुष्का को ट्रोल करने पर उनका सपोर्ट किया था।

जब शूटिंग छोड़ टाइगर को सी-ऑफ करने पहुंची शर्मिला...

शर्मिला और टाइगर पटौदी का प्यार इतना गहरा था कि एक बार तो शर्मिला फिल्म की शूटिंग छोड़ टाइगर को सी-ऑफ करने अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच गई थीं। इसी तरह अनुष्का-विराट भी अक्सर एक-दूसरे को सी-ऑफ करने के दौरान नजर आते थे।