बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

नाना के साथ बोल्ड सीन कर सुर्खियों में आई थी ये एक्ट्रेस, अब करेगी ऐसे रोल

90s में बॉलीवुड की टॉप और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रहीं आयशा जुल्का फिल्मों में वापसी कर रही हैं।

Danik Bhaskar

Dec 09, 2017, 12:04 AM IST
फिल्म आंच के एक सीन में नाना पाटेकर के साथ आयशा जुल्का। फिल्म आंच के एक सीन में नाना पाटेकर के साथ आयशा जुल्का।

मुंबई। 90s में बॉलीवुड की टॉप और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रहीं आयशा जुल्का फिल्मों में वापसी कर रही हैं। हालांकि इस बार उन्हें ग्लैमरस रोल नहीं, बल्कि मां का रोल करना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयशा फिल्म 'गदर' के डायरेक्टर अनिल शर्मा की फिल्म 'जीनियस' से कमबैक कर रही हैं। फिल्म में वो एक्ट्रेस इशिता चौहान की मां का रोल प्ले करेंगी। बता दें कि आयशा उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने खुद से 21 साल बड़े नाना पाटेकर के साथ बोल्ड सीन दिए थे। इस फिल्म में नाना के साथ दिए इंटीमेट सीन...


- आयशा जुल्का ने हमेशा अपनी इमेज को क्लीन एक्ट्रेस बनाए रखने की पूरी कोशि‍श की लेकिन 2003 में नाना पाटेकर के साथ आई उनकी फिल्म 'आंच' में उन्होंने काफी बोल्ड सीन्स किए।
- बताया जाता है कि आयशा और नाना पाटेकर लिव इन रिलेशन में भी रहे हैं। नाना के बुरे बर्ताव से तंग आकर आयशा ने ये रिश्ता खत्म कर दिया था।

- कहा तो ये भी जाता है कि एक बार मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर को आयशा जुल्का के साथ बंद कमरे में रंगे हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद मनीषा ने ना सिर्फ नाना को खरी-खोटी सुनाई, बल्कि आयशा को भी काफी लताड़ लगाई थी।

आगे की स्लाइड्स पर, कभी 22 साल बड़े मिथुन की गर्लफ्रेंड थीं आयशा...

फिल्म 'दलाल' में मिथुन चक्रवर्ती के साथ आयशा। फिल्म 'दलाल' में मिथुन चक्रवर्ती के साथ आयशा।

22 साल बड़े मिथुन की गर्लफ्रेंड रहीं आयशा...

- करि‍यर के ढलान पर आयशा की जोड़ी मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी बनी। मिथुन आयशा से 22 साल बड़े थे। दोनों ने 'दलाल' (1993) में काम किया और इनका अफेयर शुरु हो गया। 
- कहा तो ये भी जाता है कि अफेयर की खबरों के बीच ये कपल लिव इन रिलेशन में भी रहने लगा था। 

 

एक फिल्म के सीन में मिथुन के साथ आयशा। एक फिल्म के सीन में मिथुन के साथ आयशा।

बोल्डनेस की वजह से खत्म हो गया करियर...

- फिल्म 'दलाल' के डबल मीनिंग गानों और बोल्ड सीन को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सीज भी हुई थी। आयशा ने आरोप भी लगाया था कि उनकी जानकारी के बिना ये सीन्स फिल्माए गए। आयशा की मानें तो यह सीन उन्होंने नहीं दिया था, बल्कि डायरेक्टर ने उनकी मर्जी के बगैर बॉडी डबल की मदद से इसे शूट कर फिल्म में डाल दिया था।
- बोल्डनेस का यह मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था और इसके बाद आयशा का करियर लगभग खत्म हो गया।

पति समीर वाशी के साथ आयशा जुल्का। पति समीर वाशी के साथ आयशा जुल्का।

बिजनेस वुमन बन चुकी हैं आयशा...

45 साल की आयशा अब एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन बन चुकी हैं। उनके हसबैंड समीर वाशी (2003) एक कंस्ट्रक्शन टायकून हैं, जिनके साथ आयशा कंस्ट्रक्शन (SamRock), स्पा (Anantaa) और अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन (Additions) जैसे कई बिजनेस संभाल रही हैं। आयशा ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड छोड़ने के सवाल पर कहा था कि करियर खत्म करने के लिए फिल्मों के फ्लॉप होने का इंतजार करने से बेहतर है सही समय पर आगे बढ़ जाना।

 

अक्षय कुमार के साथ आयशा। अक्षय कुमार के साथ आयशा।

इनसे रहा आयशा का अफेयर...

फिल्मों में आयशा की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ खूब जमी और उनके अफेयर के चर्चे भी काफी रहे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आयशा, अक्षय को लेकर सीरियस थीं, लेकिन अक्षय उस वक्त सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में उनका अक्षय से रहा अफेयर कुछ टाइम बाद खत्म हो गया। 

 

अरमान कोहली के साथ आयशा। अरमान कोहली के साथ आयशा।

अरमान कोहली से भी रहीं नजदीकियां...

 

1992 में आई फिल्म 'अनाम' में एक्टर अरमान कोहली के साथ काम करने के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और अफेयर हो गया। आयशा, अरमान को लेकर बेहद सीरियस थी। उन्होंने अपने करियर से ज्यादा अरमान कोहली को तवज्जो दी। लेकिन अरमान से भी उन्हें धोखा मिला। 

आयशा जुल्का। आयशा जुल्का।

11 साल की उम्र में शुरू किया था करियर...

आयशा ने 11 साल की उम्र में फिल्म 'कैसे कैसे लोग' (1983) से अपना करियर शुरू किया। साल 2010 तक फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली आयशा ने अपने 27 सालों के लंबे करियर के दौरान लगभग 52 फिल्मों में काम किया। हालांकि, अपने करियर की पहली फिल्म में काम करने के बाद उन्होंने 7 साल का लंबा ब्रेक ले लिया। उनकी आखिरी फिल्म 2010 में आई 'अदा : अ वे ऑफ लाइफ' थी।

 

फिल्म 'कुर्बान' में सलमान के साथ आयशा। फिल्म 'कुर्बान' में सलमान के साथ आयशा।

कई हिट फिल्मों में किया काम...

आयशा ने 90 के दशक में 'खिलाड़ी', 'जो जीता वही सिकंदर', 'बलमा', 'रंग' और 'वक्त हमारा है' जैसी कामयाब फिल्मे दीं। उन्होंने आमिर, सलमान, अक्षय और कमल हासन जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है।

 

Click to listen..