--Advertisement--

पीरियड्स पर बोली ये बॉलीवुड एक्ट्रेस - 'हर्ट अटैक के बराबर होता है दर्द'

फिल्म'पैडमैन'पीरियड्स जैसे गंभीर विषय पर बनाई गई, जिसके बारे में बात करने में महिलाएं सबसे ज्यादा शरमाती हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 05:51 PM IST
तापसी पन्नू और करीना कपूर। तापसी पन्नू और करीना कपूर।

अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' शुक्रवार (9 फरवरी) को रिलीज हो गई है। ये फिल्म पीरियड्स जैसे गंभीर विषय पर बनाई गई, जिसके बारे में बात करने में महिलाएं सबसे ज्यादा शरमाती हैं। हालांकि, इस फिल्म के बहाने कुछ दिनों से पीरियड्स को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। सामान्य महिलाओं के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी इस विषय पर अपनी राय खुलकर रखी रही हैं। कुछ ऐसी है एक्ट्रेसेस की राय...

फिल्म 'पिंक' की एक्ट्रेस तापसी पन्नू कहती हैं कि लड़कियां, लकड़ों के मुकाबले ज्यादा मजबूत होती है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि लड़कियों के दर्द सहने की ट्रेनिंग पीरियड के दौरान हो जाती है। उनका कहना है कि पीरियड में हार्ट अटैक के बराबर दर्द होता है। वे कहता ही कि शूटिंग के दौरान पीरियड टालने के लिए वे कई बार दवा भी लेती है।


करीना कपूर पीरियड्स को लेकर कहती हैं कि पीरियड बंद दरवाजों के पीछे बात करने का सब्जेक्ट नहीं है। मीडिया को इस पर खुलकर बात करनी चाहिए। महिलाओं के साथ पुरुषों को भी इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है। करीना का कहना है कि ये बहुत ही सामान्य बात है। हर लड़की को पीरियड्स के दौरान हाइजीन का खास ध्यान रखना चाहिए। उनका कहना है कि सबको महीने में काम करने के 30 दिन मिलते हैं तो पीरियड्स की वजह से महिलाओं को कम दिन क्यों मिले।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अन्य एक्ट्रेसेस की पीरियड्स पर क्या राय है...

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

सोनम कपूर का कहना है जब उन्हें पहली बार पीरियड हुआ था तो वे बेहद खुश हुईं थीं। खुश होने की वजह ये थी कि उनके पहले उनकी सभी फ्रेंड्स का पीरियड हो चुका था। उन्होंने बताया कि वे अपनी मॉम से अक्सर पूछती रहती थी कि उनके पीरियड्स कम से शुरू होंगे। बता दें कि सोनम भी फिल्म 'पैडमैन' का हिस्सा है।

 

ट्विंकल खन्ना। ट्विंकल खन्ना।

फिल्म 'पैडमैन' की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना पीरियड्स को लेकर कहती है कि ये एक नेचुरल प्रक्रिया है और इसमें छुपाने वाली कोई बात नहीं है। ट्विंकल अपने बेटे आरव से भी पीरियड पर चर्चा करती हैं। उनका मानना है कि पुरुषों को भी इसकी जानकारी होनी चाहिेए ताकि वो भी महिलाएं को दर्द को समझ सके। 

जरीन खान। जरीन खान।

जरीन खान का कहना है कि उन्होंने पीरियड्स की वजह से कभी भी शूटिंग कैंसिल नहीं की। उनका कहना है कि ये तो हर महीने आना है तो कब तक हम अपने काम से छुट्टी लेंगे। वे कहती है कि उन्हें समझ नहीं आता कि लोग इसे इतनी गंभीरता से क्यों लेते हैं। 

X
तापसी पन्नू और करीना कपूर।तापसी पन्नू और करीना कपूर।
सोनम कपूर।सोनम कपूर।
ट्विंकल खन्ना।ट्विंकल खन्ना।
जरीन खान।जरीन खान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..