बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

ऐसी खतरनाक लोकेशन्स पर शूट हुईं हैं करीना से सलमान तक की ये फिल्में

बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग डिफरेंट लोकेशन्स पर होती है। इनमें से कुछ काफी खूबसूरत होती हैं तो कुछ बेहद खतरनाक भी।

Danik Bhaskar

Mar 25, 2018, 08:46 PM IST
फिल्म जब वी मेट का सीन। फिल्म जब वी मेट का सीन।

बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग डिफरेंट लोकेशन्स पर होती है। इनमें से कुछ काफी खूबसूरत होती हैं तो कुछ बेहद खतरनाक भी। आज आपको इस पैकेज ऐसी कुछ लोकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर फिल्मों की शूटिंग हुई। इनमें से कुछ जगहों पर तो स्टार्स को धमकी भरे कॉल तक मिले। वहीं कुछ ऐसी जगहों पर भी शूटिंग की गई जो बेहद खराब थी और जहां का मौसम जानलेवा था। आतंकवादियों से मिले धमकी भरे कॉल...


डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म 'जब वी मेट' का गाना 'ये इश्क हाय...' की शूटिंग भी बेहद खरतनाक लोकेशन पर की गई। गाने की शूटिंग हिमालच के रोहतांग दर्रा में हुई थी। गाने को वहां की एक नदी के 3978 मीटर ऊपर शूट किया गया था। यहां का तापमान बहुत कम होता है और सड़क तो खतरनाक है ही। सड़क पर इतना ज्यादा बर्फ होता है कि गाड़ी चलाना मुश्किल होता है। गाना शाहिद कपूर और करीना कपूर पर फिल्माया गया था।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसी ही अन्य फिल्मों के बारे में...

फिल्म काबूल एक्सप्रेस का एक सीन। फिल्म काबूल एक्सप्रेस का एक सीन।

फिल्म 'काबूल एक्सप्रेस' की शूटिंग कांधार, अफगानिस्तान में हुई थी। फिल्म में जॉन अब्राहिम और अरशद वारसी लीड रोल में थे। फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने कई इंटरव्यू में बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक्टर्स को आतंकवादियों से धमकी भरे कॉल मिले थे। 

 

फिल्म लकी : नो टाइम फॉर लव का एक सीन। फिल्म लकी : नो टाइम फॉर लव का एक सीन।

राधिका राव और विनय सप्रू की फिल्म 'लकी : नो टाइम फॉर लव' की शूटिंग भी बेहद लो टेम्प्रेचर में की गई थी। फिल्म की शूटिंग रशिया के ऐसे रिमोट एरिया में हुई थी जो चारों ओर से सिर्फ बर्फ से ढका रहता है। फिल्म में सलमान खान और स्नेहा उल्लाल लीड रोल में थे।

फिल्म एलओसी कारगिल का सीन। फिल्म एलओसी कारगिल का सीन।

डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म 'एलओसी कारगिल' की शूटिंग इंटरनेशनल बॉर्डर पर की गई थी। यहां का टेम्प्रेचर इतना खराब था और ठंड इतनी ज्यादा थी कि शूटिंग के दौरान दो क्रू मेंबर की मौत तक हो गई थी। फिल्म अजय देवगन, सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, ईशा देओल, अभिषेक बच्चन, करीना कपूर आदि लीड रोल में थे। 

फिल्म पान सिंह तोमर का सीन। फिल्म पान सिंह तोमर का सीन।

तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'पान सिंह तोमर' की शूटिंग चंबल के जंगल में की गई थी। जहां पर हर पल डाकूओं का खतरा मंडराता रहता था। इतना ही नहीं यहां पर शूटिंग के दौरान न तो क्रू मेंबर्स को और न ही स्टारकास्ट के लिए आराम करने की कोई जगह थी। फिल्म में इरफान खान लीड रोल में थे। 

फिल्म द हीरो का सीन। फिल्म द हीरो का सीन।

सनी देओल और प्रिटी जिंटा की फिल्म 'द हीरो' सफल नहीं रही लेकिन इसकी शूटिंग बेहद चैलेंजिंग लोकेशन पर की गई। फिल्म की शूटिंग जुंगफ्राजोच, स्विट्जरलैंड में हुई। यहां का तापमान इतना कम होता है कि लोग घर से बाहर निकलने में भी सोचते हैं। लेकिन फिर भी सनी और प्रिटी ने शूटिंग की। 

फिल्म भाग मिलखा भाग का सीन। फिल्म भाग मिलखा भाग का सीन।

फिल्म 'भाग मिलखा भाग' की शूटिंग लद्दाख में हुई थी। इस फिल्म में फरहान अख्तर का जो ट्रेनिंग सिक्वेंस था वो नुब्रा घाटी पर फिल्माया गया था, जो 10 हजार फीट ऊपर थी। यहां का तापमान बेहद कम था और ऑक्सीजन की वजह से सांस लेना तक मुश्किल था। 

Click to listen..