--Advertisement--

PHOTOS: डैनी से रंजीत तक, ये हैं बॉलीवुड विलेन्स की खूबसूरत बेटियां

बॉलीवुड में ऐसे कई विलेन्स हैं जो अपने किरदारों की वजह से काफी पॉपुलर हुए।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 12:01 AM IST
बेटी पेमा के साथ डैनी, दूसरी ओर बेटी दिव्यंका के साथ रंजीत। बेटी पेमा के साथ डैनी, दूसरी ओर बेटी दिव्यंका के साथ रंजीत।

मुंबई। बॉलीवुड में ऐसे कई विलेन्स हैं जो अपने नाम के साथ-साथ किरदारों से भी जाने जाते हैं। फिर चाहे फिल्म घातक में डैनी का 'कात्या' वाला रोल हो या रंजीत का प्रेम प्रतिज्ञा में 'कल्लू दादा' का। दोनों ही अपने विलेन किरदारों की वजह से काफी फेमस हुए। वैसे बॉलीवुड विलेन्स के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन इनकी बेटियों के बारे में बेहद कम लोगों को ही मालूम है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं बॉलीवुड के पॉपुलर विलेन्स की खूबसूरत बेटियों के बारे में।

डैनी
बेटी : पेमा डेंग्जोंगपा

कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का रोल निभा चुके डैनी की एक बेटी और एक बेटा है। उनकी बेटी का नाम पेमा डेंग्जोंगपा है। पेमा ने एनिमेशन में बीए ऑनर्स की डिग्री ली है। इसके अलावा वो लंदन कॉलेज ऑफ कम्युनिकेशन से भी पढ़ाई कर चुकी हैं।

रंजीत
बेटी : दिव्यंका

बॉलीवुड के पॉपुलर विलेन रंजीत ने करीब 200 फिल्मों में काम किया है। उनकी बेटी का नाम दिव्यंका है, जो कि पेशे से फैशन और ज्वैलरी डिजाइनर हैं।

आगे की स्लाइड्स पर, अमरीश पुरी व कुछ और बॉलीवुड विलेन्स की खूबसूरत बेटियां...

अमरीश पुरी
बेटी : नम्रता पुरी


फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मौगेम्बो के किरदार से फेमस हुए अमरीश पुरी की एक बेटी नम्रता और बेटा राजीव पुरी हैं। नम्रता फिल्मी चकाचौंध से दूर रहीं और उन्होंने ग्रैजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स डिग्री ली।

 

 

अमजद खान
बेटी : अहलाम खान


फिल्म शोले के पॉपुलर विलेन 'गब्बर सिंह' यानी अमजद खान की एक बेटी और दो बेटे हैं। बेटी अहलाम ने थिएटर एक्टर जफर कराचीवाला से 2011 में शादी की। अहलाम खुद भी थिएटर बैकग्राउंड से हैं। उन्होंने कई प्ले में काम किया है। 

 

कुलभूषण खरबंदा
बेटी : श्रुति खरबंदा


कुलभूषण खरबंदा ने कई हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया है। उन्हें फिल्म शान के 'शाकाल' के रोल के लिए जाना जाता है। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम श्रुति है। वो पेशे से ज्वैलरी डिजाइनर हैं। 

किरण कुमार
बेटी : सृष्टि


गुजरे जमाने के पॉपुलर एक्टर जीवन के बेटे किरण कुमार ने कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाया है। उनकी एक बेटी सृष्टि और बेटा शौर्य है। सृष्टि ज्वैलरी और क्लोदिंग लेबल 'सुश एंड सिश' चलाती हैं। इसके अलावा वो फैशन और स्टाइलिस्ट कंसल्टेंट भी हैं। 

नसीरुद्दीन शाह
बेटी : हीबा


कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का रोल प्ले कर चुके नसीरुद्दीन शाह की बेटी का नाम हीबा है। हीबा उनकी पहली पत्नी परवीन मुराद की बेटी हैं। पेशे से हीबा स्टेज एक्ट्रेस हैं। 

ओम शिवपुरी
बेटी : रितु शिवपुरी


ओम शिवपुरी आज भले ही इस दुनिया में नही हैं लेकिन उनकी एक्टिंग आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। उनकी एक बेटी रितु शिवपुरी और बेटी विनीत है। रितु ने 1993 में फिल्म 'आंखे' से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने हम सब चोर हैं और आर या पार जैसी फिल्में कीं। रितु ने टीवी शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं 3' में भी काम किया है।

प्रेम चोपड़ा
बेटियां : रकिता, पुनीता और प्रेरणा


गुजरे जमाने के मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियां हैं रकिता, पुनीता और प्रेरणा। रकिता ने राहुल नंदा से शादी की है, जबकि दूसरी बेटी पुनीता ने एक्टर विकास भल्ला से शादी की है। तीसरी बेटी प्रेरणा ने एक्टर शरमन जोशी से शादी की है। 

राज बब्बर
बेटी : जूही बब्बर


कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके राज बब्बर की पत्नी नादिरा से एक बेटी जूही और बेटा आर्य हैं। आर्य फिल्मों में एक्टर हैं, जबकि जूही ने भी कुछ फिल्मों और टीवी में काम किया है। जूही ने 2003 में फिल्म 'काश आप हमारे होते' से डेब्यू किया था। टीवी में उन्होंने सीरियल 'घर की बात है' (2009) में काम किया है।

 

शक्ति कपूर
बेटी : श्रद्धा कपूर


शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा भी उन्हीं की तरह फिल्मों में काम कर रही हैं। श्रद्धा ने 2010 में फिल्म 'तीन पत्ती' से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने आशिकी 2, एक विलेन, एबीसीडी2, बागी, अ फ्लाइंग जट, रॉक ऑन 2, हाफ गर्लफ्रेंड और हसीना पारकर जैसी फिल्मों में काम किया है।