बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

खुद को ऐसे फिट रखती हैं मलाइका, 44 की उम्र में भी दिखती हैं इतनी ग्लैमरस

मलाइका अरोड़ा 44 साल की हैं और खुद को फिट रखने के लिए वे अपना काफी समय जिम में वर्कआउट कर बीताती है।

Danik Bhaskar

Dec 12, 2017, 12:00 AM IST
मलाइका अरोड़ा। मलाइका अरोड़ा।

मलाइका अरोड़ा 44 साल की हैं और खुद को फिट रखने के लिए वे अपना काफी समय जिम में वर्कआउट कर बीताती है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक्सरसाइज करते हुए कई वीडियो शेयर कर रखे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका ने अपनी फिटनेस को लेकर खुलासे किए थे। मलाइका ने बताया कि वे अपनी डाइट में सब्जियां शामिल करती है। इसके साथ ही एंटी ऑक्सीडेंट फूड का भी इस्तेमाल करती हैं। मलाइका वर्कआउट के बाद ज्यादा से ज्यादा हेल्दी स्नैक्स खाना पसंद करती हैं...


मलाइका फिट रहने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है। वे कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खेलती है। इसके साथ ही रोजाना आधे घंटे स्विमिंग, साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है। फिटनेस शेड्यूल में योगा, डांस, वेट ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग भी शामिल हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मलाइका के फिटनेस से जुड़ी कुछ और बातें...

मलाइका अरोड़ा। मलाइका अरोड़ा।

मलाइका अपने दिन की शुरुआत हेल्दी स्मूदी के साथ करती है। जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है। इसके साथ ही मलाइका को पास्ता बहुत पसंद है। वह गेंहू का पास्ता खाती है। वे रोजाना बादाम मिल्क, इलायची पाउडर और शहद के साथ ओट्स लेना पसंद करती है। इसके साथ ही डीटॉक्स जूस मलाइका को बहुत पसंद है। वे शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाने के लिए ये जूस को पीती हैं।

मलाइका अरोड़ा। मलाइका अरोड़ा।

ब्रेकफास्ट में मलाइका को एवोकाडो टोस्ट खाना बेहद पसंद है। पेस्ट के ऊपर चिली फ्लेक्स डालकर खाती है। लंच और डिनर में मलाइका डीटॉक्स मील ही लेती हैं, जिसमें ज्यादातर उबली हुई सब्जियां शामिल रहती हैं, जो वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है। डिनर में मलाइका सादा और सिंपल खाना पसंद करती हैं।

 

मलाइका अरोड़ा। मलाइका अरोड़ा।

मलाइका मिठाइयों से दूर रहती हैं। लेकिन उनकी डाइट में घी, गुड़, छुहारे और शहद शामिल हैं। इसके साथ ही मलाइका का कहना है कि उन्‍हें सबसे ज्यादा 'सी फूड्स' पसंद है। वो संतुलित आहार लेती हैं, कोकोनट वॉटर पीती हैं, साथ ही हार्ड ड्रिंक्स और स्मोकिंग से दूर रहती हैं। 

 

मलाइका अरोड़ा। मलाइका अरोड़ा।

मलाइका का मानना है कि तरोताजा दिखने के लिए भरपूर नींद लेना बहुत जरूरी है। वो 7-8 घंटों की नींद लेती हैं। वे रात 8 बजे डिनर कर लेती है। उनका मानना है कि सोने से 2 घंटा पहले खाना खाने से न केवल डाइजेशन ठीक रहता है बल्कि इससे टमी भी स्लिम रहती है।

 

Click to listen..