बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

जानें इतनी शराब और स्मोकिंग के बाद भी आखिर कैसे फिट रहते हैं अजय देवगन

अजय देवगन की फिल्म 'रेड' 16 मार्च को रिलीज हो गई है। यह फिल्म 1981 में यूपी के लखनऊ में घटी रियल स्टोरी पर बेस्ड है।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 12:02 AM IST
अजय देवगन को एक्सरसाइज कराते फिटनेस ट्रेनर। अजय देवगन को एक्सरसाइज कराते फिटनेस ट्रेनर।

मुंबई। अजय देवगन की फिल्म 'रेड' 16 मार्च को रिलीज हो गई है। यह फिल्म 1981 में यूपी के लखनऊ में घटी रियल स्टोरी पर बेस्ड है। 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में जन्में अजय बॉलीवुड में डार्क, एरोगेंट स्टंट और एक्शन हीरो की पहचान रखते हैं। हालांकि वो रियल लाइफ में उतने ही सिंपल हैं। अजय जब सेट पर होते हैं तो वो अपने क्रू मेंबर्स के साथ कॉफी, सिगरेट और बातचीत में काफी घुले-मिले रहते हैं। उनके पॉकेट में हमेशा सिगरेट और लाइटर रहता है। बावजूद इसके वो हमेशा फिट रहते हैं। ऐसे वर्कआउट करते हैं अजय...


- अजय के मुताबिक, "वर्कआउट करते वक्त मैं ट्रेडमिल पर 13-14 की स्पीड से 45 मिनिट तक दौड़ता हूं। इससे मेरी 500 किलो कैलोरी बर्न होती है। इसके अलावा बेंच प्रेस के साथ एक बार में 500 पुश एप्स लगाता हूं।
- साथ ही मैं सूर्य नमस्कार भी करता हूं। हालांकि मैं कोई डाइट फॉलो नहीं करता। बस रात के खाने पर थोड़ा ध्यान देता हूं। मुझे अच्छा खाना काफी पसंद है लेकिन जब वो मेरे सामने होता है तो में थोड़ा ही खा पाता हूं।
- एक फिटनेस हीरो के तौर पर अजय बताते हैं, मैं कभी सिक्स पैक बनाने के लिए वर्क नहीं करता हूं। मैं टोन्ड लुक पर ध्यान देता हूं। एक मजबूत बॉडी मजबूत दिखनी चाहिए। मेरा वर्कआउट मेरी परिस्थितियों पर निर्भर करता है। मेरा कोई स्टाइल नहीं है मैं सब ऑन द स्पॉट करता हूं।"
- अजय अपनी फिटनेस को लेकर इतने अवेयर हैं कि फिल्म 'सिंघम' की शूटिंग के दौरान तो उन्होंने अपनी वैनिटी वैन को ही जिम में कन्वर्ट करा दिया था।


काफी ड्रिंक और स्मोक करते हैं अजय...
- अजय के मुताबिक, ड्रिकिंग और स्मोकिंग मुझे फिट रखती है (हंसते हुए)। दरअसल, मेरी ड्रिंकिंग और स्मोकिंग फिटनेस को इफेक्ट नहीं करती है। इसलिए इससे फिल्म वालों और फैमिली को कोई परेशानी नहीं होती।
- वोदका मेरी ड्रिंक है। मैं इसे हर रात पानी और आइस के साथ लेता हूं। जब मैं यंग था तब मैं रम पीता था, क्योंकि वो काफी सस्ती थी। हालांकि मेरे पिता को ये नहीं पता था। -- - इसके बाद जब मैं एक्टर बना तो व्हिस्की पीना शुरु की। हालांकि व्हिस्की के बाद मुझे सुबह उठकर अच्छा नहीं लगता था तो मैंने बकार्डी शुरू कर दी।
- पिछले 15 साल से मैं वोदका ही लेता हूं। मैं रात में इसके 3-4 पैग लेता हूं। स्मोकिंग एक बुरी आदत है लेकिन इसने कभी मेरी ट्रेनिंग को इफेक्ट नहीं किया।


आगे की स्लाइड्स पर, अजय देवगन की फिटनेस को दिखाती कुछ और PHOTOS...

जिम में वर्कआउट के दौरान अजय देवगन। जिम में वर्कआउट के दौरान अजय देवगन।
वर्कआउट करते अजय देवगन। वर्कआउट करते अजय देवगन।
अजय देवगन। अजय देवगन।
प्रभु देवा के साथ अजय देवगन। प्रभु देवा के साथ अजय देवगन।
फिटनेस ट्रेनर प्रशांत सावंत के साथ अजय देवगन। फिटनेस ट्रेनर प्रशांत सावंत के साथ अजय देवगन।
X
अजय देवगन को एक्सरसाइज कराते फिटनेस ट्रेनर।अजय देवगन को एक्सरसाइज कराते फिटनेस ट्रेनर।
जिम में वर्कआउट के दौरान अजय देवगन।जिम में वर्कआउट के दौरान अजय देवगन।
वर्कआउट करते अजय देवगन।वर्कआउट करते अजय देवगन।
अजय देवगन।अजय देवगन।
प्रभु देवा के साथ अजय देवगन।प्रभु देवा के साथ अजय देवगन।
फिटनेस ट्रेनर प्रशांत सावंत के साथ अजय देवगन।फिटनेस ट्रेनर प्रशांत सावंत के साथ अजय देवगन।
Click to listen..