बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

किसी को मिले थे 25 तो किसी को 100 रुपए, ऐसी थी बॉलीवुड स्टार्स की 1st सैलेरी

सेलेब्स की फर्स्ट सैलेरी की बात करें किसी को पहली सैलेरी के तौर 25 रुपए मिले थे तो किसी को 100 और 50 रुपए मिले थे।

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 06:46 PM IST
इरफान खान और ऋतिक रोशन। इरफान खान और ऋतिक रोशन।

बॉलीवुड सेलेब्स आज फिल्म, इवेंट और एंड्रोसमेंट के जरिए करोड़ों रुपए कमाते हैं। लेकिन यदि इनकी फर्स्ट सैलेरी की बात करें तो इनमें से किसी को पहली सैलेरी के तौर 25 रुपए मिले थे तो किसी को 100 और 50 रुपए मिले थे। बावजूद इसके सेलेब्स ने अपनी पहली सैलेरी को अपने तरीके से खर्च किया। आज आपको इस पैकेज में ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 25 रुपए मिले थे इरफान खान को...

इरफान खान
बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। इरफान ने ट्वीट कर लिखा था- जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। आपको बता दें कि अपने शुरुआती दौर में इरफान बच्चों को ट्यूशन बढ़ाया करते थे और पहली सैलेरी के तौर पर उन्हें 25 रुपए मिले थे। उन्होंने इन रुपयों से साइकिल खरीदी थी।

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन जब 6 साल के थे तब उन्हें फिल्म आशा में काम करने के लिए 100 रुपए मिले थे। 100 रुपए में उन्होंने अपने टॉय कार खरीदी थी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अन्य सेलेब्स की फर्स्ट सैलेरी के बारे में और उन्होंने उसे कैसे खर्च की...

आमिर खान। आमिर खान।

आमिर खान को फिल्म 'Paranoia' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर पहली सैलेरी एक हजार रुपए मिली थी। उन्होंने ये रुपए अपनी मां को दे दिए थे। 

शाहरुख खान। शाहरुख खान।

शाहरुख खान ने पंकज उधास के एक गजल प्रोग्राम में लोगों को उनकी सीट तक पहुंचाने का काम किया था। इसके एवज में उन्हें 50 रुपए मिले थे। उन्होंने इन 50 रुपए से ताज महल का टिकट खरादा था। 

रिचा चड्ढा। रिचा चड्ढा।

रिचा चड्ढा जब 12 साल की थी तब उन्होंने दूरदर्शन में परफॉर्मेंस दी थी। उन्हें 200 रुपए और एक साड़ी मिली थी, जो उन्होंने अपने पापा को दे दी थी। 

अर्जुन कपूर। अर्जुन कपूर।

अर्जुन कपूर ने फिल्मों में एक्टिंग शुरू करने से पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया था। उन्हें पहली सैलेरी के तौर पर 35 हजार रुपए मिले थे। इसमें से उन्होंने एक पैसा भी कर्च नहीं किया था। सारा पैसे अपने पेरेंट्स को दे दिए थे कि उनका बैंक अकाउंट खुलवा दें। 

 

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

सोनम कपूर अपने करियर के शुरुआती दिनों में सिंगापुर में वेट्रेस का काम करती थीं। इसके बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक से उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया। इसके लिए उन्हें 3000 रुपए मिलते थे। वे इस रुपयों का इस्तेमाल घर से काम पर आने-जाने के लिए खर्च करती थीं।

रणदीप हुड्डा। रणदीप हुड्डा।

रणदीप हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में चाइनीज रेस्टोरेंट में वेटर थे और उन्हें 360 रुपए पहली सैलेरी के तौर पर मिले थे। इससे उन्होंने बियर कैन खरीदी थी।

X
इरफान खान और ऋतिक रोशन।इरफान खान और ऋतिक रोशन।
आमिर खान।आमिर खान।
शाहरुख खान।शाहरुख खान।
रिचा चड्ढा।रिचा चड्ढा।
अर्जुन कपूर।अर्जुन कपूर।
सोनम कपूर।सोनम कपूर।
रणदीप हुड्डा।रणदीप हुड्डा।
Click to listen..