बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

एक्टर की खातिर महिला ने काटी हाथ की नस, जब स्टार्स के लिए दिखी ऐसी दीवानगी

टीवी एक्टर कुशाल टंडन की एक लेडी फैन ने उनकी खातिर हाथ की नस ही काट ली।

Danik Bhaskar

Feb 06, 2018, 06:04 PM IST
टीवी शो 'बेहद' में कुशाल टंडन और जेनिफर विंगेट। टीवी शो 'बेहद' में कुशाल टंडन और जेनिफर विंगेट।

मुंबई। बॉलीवुड स्टार्स के लिए फैन्स की दीवानगी कोई नई बात नहीं है लेकिन टीवी एक्टर कुशाल टंडन की एक लेडी फैन ने उनकी खातिर हाथ की नस ही काट ली। हाल ही में कुशाल अपनी इस फैन से मिले, जिसने अपने हाथ पर चाकू से उनका नाम लिखा हुआ था। हालांकि इस लेडी फैन्स की दीवानगी देख कुशाल खुश होने के बजाय भड़क उठे और अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर भी जाहिर की। कुशाल की ये लेडी फैन अरेबिक है।


वैसे, यह पहली बार नहीं है जब किसी एक्टर के लिए फैन्स की ऐसी दीवानगी दिखी है। इससे पहले भी बॉलीवुड के चहेते स्टार्स के लिए ये फैन्स कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो चुके हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ही किस्से...

आगे की स्लाइड्स पर, जब चहेते स्टार्स के लिए दीवानगी की हदें पार कर गए फैन्स...

जब शादी की जिद कर रही फैन देने लगी सुसाइड की धमकी...

- अक्षय कुमार के मुताबिक, कुछ समय पहले उनके साथ अजीबोगरीब वाकया हुआ। उनके सिक्युरिटी गार्ड ने उन्हें आकर बताया कि एक लड़की तीन दिन से उनके घर के बाहर धरना देकर बैठी है और उनसे मिलने की जिद कर रही है। 
- किसी तरह की ऊंच-नीच न हो जाए, इसलिए अक्षय ने उस लड़की को घर में ही बुला लिया। उन्होंने सोचा कि वह कोई फैन होगी, जो ऑटोग्राफ लेकर वापस चली जाएगी। लेकिन लड़की जैसे ही अंदर आई, अक्षय से लिपटकर रोने लगी और बोली कि वे उसके बिछड़े हुए ब्वॉयफ्रेंड हैं। 
- अक्षय के मुताबिक, लड़की देखने में अच्छे घर की लग रही थी। लेकिन वे उसका पागलपन देखकर तब डर गए, जब उसने कहा कि वह उनसे शादी करेगी, नहीं तो यहीं अपनी जान दे देगी। 
- हालांकि, अक्षय ने शांति से काम लिया। उन्होंने उससे घर का नंबर लिया और उसके घरवालों को बुलाया। वे दौड़े-दौड़े आए। फैमिली मेंबर्स ने बताया कि वह पंजाब के एक रईस घराने से ताल्लुक रखती है और अक्षय से मिलने के चक्कर में घर से भाग आई है।

प्रियंका चोपड़ा के मुताबिक, 'अनजाना-अनजानी' की शूटिंग के दौरान एक फैन ने भीड़ का फायदा उठाकर उनसे चिपकने की कोशिश की थी। वह फैन से फोटो खिंचवाने के बहाने उनके करीब आया और उन्हें टच करने की कोशिश करने लगा। इस दौरान प्रियंका ने उसे थप्पड़ रसीद कर दिया था। इसके अलावा, प्रियंका ने एक ऐसे फैन के बारे में भी बताया, जिससे मिलकर वे बेहद खुश हुईं। यह फैन उन्हें 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के सेट पर मिला था। प्रियंका के मुताबिक, उसने उनकी और उनके पिता की फोटोज को एक फ्रेम में सजाया था, जो उन्हें बहुत पसंद आया। यह देख वे इमोशनल भी हो गई थीं।

- शाहरुख खान की मानें तो एक बार उनका एक फैन रात के वक्त घर की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया। हालांकि, सिक्युरिटी ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।
- जब पुलिस उसे मार रही थी तो बड़े स्टाइल में बोल रहा था कि उसे मारा न जाए, क्योंकि उसने चोरी नहीं की। बल्कि वह तो शाहरुख के स्विमिंग पूल में नहाया भर है।
- शाहरुख ने एक अन्य किस्सा भी सुनाया। उनके मुताबिक जर्मनी में वे एक ऐसी फैन से मिले, जिसके दोनों पैर खराब थे। वह उनकी इतनी बड़ी फैन थी कि अपने घर वालों से कह रही थी, "अगर मैं एक बार शाहरुख से मिल लूं तो चलने लगूंगी।"
- लड़की का प्यार देखकर उसके पेरेंट्स शाहरुख के पास लेकर आए और एक बार उससे मिलने की गुजारिश की।
- शाहरुख के मुताबिक, जब वे उस लड़की से मिले तो वाकई वह कुछ कदम चलकर उनके पास आई। लड़की को इस तरह चलते देख शाहरुख की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दीपिका पादुकोण कहती हैं, "'दिल धड़कने दो' की रिलीज पार्टी के बाद जब मैं होटल से निकली तो एक फैन मुझसे सेल्फी की जिद करने लगा। वहां मौजूद सिक्युरिटी से उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन वह जिद पर अड़ा रहा। फाइनली, मुझे उसके साथ सेल्फी खिंचवानी ही पड़ी। ऐसे ही एक फंक्शन के दौरान एक फैन ने मुझे देखने के लिए चार लाख रुपए का टिकट लिया था। यह देख मेरी आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। पर्सनल च्वॉइस की बात करूं तो मुझे नन्हें फैन बहुत पसंद हैं, जो तोतली आवाज में मेरा नाम लेते हैं।"

- सलमान खान कहते हैं, "मेरे कई फैन हैं। लेकिन शरीर से जुड़ी हुई दो बहनों से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई।
- पटना, बिहार की रहने वाली इन दोनों बहनों ने उस वक्त तीन दिन तक बिना खाए-पिए नमाज पढ़ी, जब 'हिट एंड रन' केस में फैसला आने वाला था। जैसे ही मुझे जमानत मिली तो वो सबसे ज्यादा खुश थीं। मैंने दोनों बहनों को घर बुलाया और पूरा दिन उनके साथ बिताया।
 

कैटरीना कैफ बताती हैं कि एक बार जब वे अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए आउटडोर गई थीं, तब उनकी मुलाकात एक ऐसे फैन से हुई, जो भीड़ में खड़ा उनसे मिलने की जिद कर रहा था। लेकिन बाउंसर्स उसे रोक रहे थे। इस दौरान वह लगातार रोए जा रहा था। कैटरीना का ध्यान भी बार-बार उसपर गया। फाइनली, कैट ने उसे अपने पास बुलाया, हाथ मिलाया और ऑटोग्राफ भी दिया। इसके बाद फैन वहां से चला गया।

- अमिताभ बच्चन कहते हैं, "वैसे तो मेरे अनगिनत फैन्स हैं। लेकिन एक फैन दिल में घर कर गया। वह सूरत का रहने वाला है।
- 'कुली' की शूटिंग के दौरान जब मैं जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। उस वक्त उसने मन्नत मांगी कि यदि मैं ठीक हो जाऊं तो वह उलटे पैर चलकर मुंबई आएगा और सिद्धि विनायक के दर्शन करेगा।
- मेरे ठीक होने के बाद फैन ने अपनी मन्नत पूरी की। सिद्धि विनायक पर खुद जया ने आरती उतारकर उसका स्वागत किया था। जया अब उसे राखी बांधती हैं।

- बिपाशा बसु और उनके फैन का किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है। उनके मुताबिक, "मेरी मुलाकात एक ऐसे फैन से हुई, जो पत्रकार था। उसने मुझे बताया कि वह ही नहीं, उसके पिता भी मेरे जबरदस्त फैन हैं।
- उस पत्रकार को किसी परीक्षा में जाना था तो उसके पिता ने हिदायत दी कि वह साईँ बाबा के पैर छुए और मेरी फोटो को नमस्कार करके जाए तो पास हो जाएगा। उसने ऐसा ही किया। जब उसने अपने पिता के बारे में यह सब बताया तो मैं अपनी हंसी नहीं रोक सकी।
- बाद में उसने मेरी बात अपने पिता से कराई। लेकिन घबराहट में उसके पिता के मुंह से सिर्फ 'आई लव यू मैम' ही निकला। उनका यह आई लव यू इतना स्वीट था कि मुझे आई लव लव यू टू कहना भी बुरा नहीं लगा।
- इसी तरह मुझे मां ने बताया कि उन्होंने पढ़ा है कि चंबल में डाकुओं का एक गिरोह मेरा फैन है। उन्होंने कैंप में मेरी फोटो लगा रखी है और जब भी कहीं डाका डालने जाते हैं तो पहले उसे नमन करते हैं। मेरे लिए यह बहुत ही चौंकाने वाली बात थी।

- कपिल शर्मा बताते हैं, "मैं खुद को स्टार नहीं मानता। जहां तक फैन्स की बात है तो मैं एक ऐसी फैन से मिला था, जिसे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी थी।
- जिस वक्त वह इस बीमारी से जूझ रही थी, तब 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के रिपीट टेलीकास्ट हर दिन देखा करती थी। उसने मुझे बताया कि वह जब भी मेरी कॉमेडी देखती है तो सारी तकलीफ भूल जाती है। ऊपर वाले की दया से वह फैन ठीक भी हो गई।
- बाद में जब वह मेरे शो में आई तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसी तरह जब मैं कनाडा में था, तब एक औरत मेरे लिए सरसों का साग और मक्के की रोटी लेकर आई थी।"

- अमीषा पटेल कहती है कि उनका एक फैन उन्हें खून से खत लिखता था। उनके मुताबिक, "उस फैन के खत अक्सर आते थे। शुरुआत में तो मैंने कुछ ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब खून से लिखे खत आने लगे तो मैं घबरा गई।
- मैंने अपने घर वालों को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि इस फैन की हरकत अच्छी नहीं है और मुझे पुलिस में इसकी शिकायत करनी चाहिए। मैंने ऐसा ही किया।
- हालांकि, आज तक मुझे पता नहीं चला कि यह फैन था कौन। हर खत में आई लव यू लिखा रहता था। मेरे पास इन्हें अवॉयड करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था।

Click to listen..