--Advertisement--

'पैडमैन' के बाद पाकिस्तान ने बैन की अनुष्का की 'परी', इन्हें भी कर चुका BAN

पाकिस्तान ने 'पैडमैन' और 'अय्यारी' जैसी फिल्मों पर बैन लगाने के बाद अब अनुष्का शर्मा की 'परी' को भी बैन कर दिया है।

Danik Bhaskar | Mar 06, 2018, 11:47 AM IST

मुंबई। पाकिस्तान ने हाल ही में रिलीज हुईं 'पैडमैन' और 'अय्यारी' जैसी फिल्मों पर बैन लगाने के बाद अब अनुष्का शर्मा की 'परी' को भी बैन कर दिया है। इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान का मानना है कि यह गैर-इस्लामिक मूल्यों और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देती है। एक पॉपुलर पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, परी में काले जादू के साथ ही इस्लामिक मूल्यों को गलत तरीके से दिखाया गया है। इस्लाम की नेगेटिव छवि दिखाई...


सेंसर बोर्ड से जुड़े एक सोर्स के मुताबिक, इस फिल्म में न सिर्फ कुरान की आयतों को हिंदू मंत्रों के साथ दिखाया गया है, बल्कि कुरान की आयतों को काले जादू के साथ इस्तेमाल कर इस्लाम की नेगेटिव इमेज पेश करने की कोशिश की गई है।


- उधर पाकिस्तान फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन के अध्यक्ष, चौधरी एजाज कमर ने फिल्म को लेकर कहा- कोई भी फिल्म हमारे कल्चर और इस्लामिक हिस्ट्री के खिलाफ है तो उसे बैन करना बेहद जरूर है।

- वैसे, यह पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान ने इंडियन फिल्मों को बैन किया है। इससे पहले भी वो कई भारतीय फिल्मों को बैन कर चुका है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में।

आगे की स्लाइड्स पर, कुछ और इंडियन फिल्में जिन पर पाकिस्तान लगा चुका है BAN...