--Advertisement--

कभी इरफान खान को मिला था फीमेल और मेल दोनों के साथ सोने का ऑफर

इरफान खान ने शुक्रवार को अपनी बीमारी के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 04:50 PM IST
इरफान खान। इरफान खान।

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने शुक्रवार को अपनी बीमारी के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है। इसके इलाज के लिए जल्द वह विदेश जाएंगे। एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले इरफान अबतक करीब 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं वे भी कास्टिंग काउच के दौर से गुजर चुके हैं। कभी इरफान को मिला था कास्टिंग काउस ऑफर...


- इरफान ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें कास्टिंग काउच के दौर से गुजरना पड़ा था।
- बकॉल इरफान, "मुझे मेल और फीमेल दोनों की डायरेक्टर्स ने काम के लिए साथ सोने का ऑफर दिया था।"
- ऐसा नहीं है कि कास्टिंग काउच का सामना सिर्फ एक्ट्रेसेस को ही करना पड़ता है ये लड़कों के साथ भी हो सकता है। ये मामले दोनों को ही फेस करने पड़ते हैं हालांकि लड़कियों के ज्यादा इस परेशानी से जूझना पड़ता हैं।
- कास्टिंग काउस काफ फोर्सफुली किया जाता है यहांतक कि कई बार इसमें आपसी सहमति भी नहीं होती है तब से काफी दर्दनाक हो जाता है।


सेक्शुअल एक्सप्लोइटेशन पर उठाए सवाल
- "इरफान ने आगे सेक्शुअल एक्सप्लोइटेशन के बारे में बताया, अगर मुझे पता है कि मैं यह कर रहा हूं क्योंकि इससे मुझे काफी कुछ मिलेगा। तो फिर यह मेरी च्वॉइस हो सकती है।"
- "बाद में अगर यह आगे चलकर वही पर्सन बार-बार आपके साथ ऐसा करता है तो उसे इस पर सवाल उठाना चाहिए। यह तब जरूरी हो जाता है कि शोषण करने वाले उस आदमी और औरत से बाद की जाए।"
- "अगर हमारा समाज सोचता है कि अगर महिलाएं ज्यादा ताकतवार हुईं तो पुरुषों का शोषण शुरू हो जाएगा। तो बता दूं एक्सप्लोइटेश कोई जरिए नहीं है यह सिर्फ एक दवाब है।"

आगे की स्लाइड्स में देखें इरफान की फिल्मों के कुछ सीन्स के PHOTOS...

'सात खून माफ' के एक सीन के दौरान प्रियंका चोपड़ा के साथ इरफान खान। 'सात खून माफ' के एक सीन के दौरान प्रियंका चोपड़ा के साथ इरफान खान।
'बिल्लू बारबर' के एक सीन के दौरान लारा दत्ता के साथ इरफान खान। 'बिल्लू बारबर' के एक सीन के दौरान लारा दत्ता के साथ इरफान खान।
तब्बू के साथ इरफान। तब्बू के साथ इरफान।
'हिन्दी मीडियम' के एक सीन के दौरान इरफान। 'हिन्दी मीडियम' के एक सीन के दौरान इरफान।
X
इरफान खान।इरफान खान।
'सात खून माफ' के एक सीन के दौरान प्रियंका चोपड़ा के साथ इरफान खान।'सात खून माफ' के एक सीन के दौरान प्रियंका चोपड़ा के साथ इरफान खान।
'बिल्लू बारबर' के एक सीन के दौरान लारा दत्ता के साथ इरफान खान।'बिल्लू बारबर' के एक सीन के दौरान लारा दत्ता के साथ इरफान खान।
तब्बू के साथ इरफान।तब्बू के साथ इरफान।
'हिन्दी मीडियम' के एक सीन के दौरान इरफान।'हिन्दी मीडियम' के एक सीन के दौरान इरफान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..