बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

बॉलीवुड से अचानक गायब हो गई थी 90's की ये एक्ट्रेस, अब कर रही ये काम

90's की सुपरहिट फिल्म 'जान तेरे नाम' की एक्ट्रेस रहीं फरहीन लंबे समय से बॉलीवुड से गायब हैं।

Danik Bhaskar

Feb 07, 2018, 06:11 PM IST
फिल्म 'नजर के सामने' में अक्षय के साथ फरहीन, शादी के बाद पति मनोज प्रभाकर के साथ। फिल्म 'नजर के सामने' में अक्षय के साथ फरहीन, शादी के बाद पति मनोज प्रभाकर के साथ।

मुंबई। 90's की सुपरहिट फिल्म 'जान तेरे नाम' की एक्ट्रेस रहीं फरहीन लंबे समय से बॉलीवुड से गायब हैं। फरहीन फिलहाल दिल्ली में अपने पति और क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ रह रही हैं। फिल्म 'जान तेरे नाम' के बाद फरहीन 1994 में आई फिल्म 'नजर के सामने' में अक्षय के साथ रोमांस करती दिखी थीं। वैसे, इससे पहले वो फिल्म 'सैनिक' में अक्षय की बहन भी बनी थीं। हालांकि 1997 में उन्होंने क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से सीक्रेट मैरिज कर ली और अचानक बॉलीवुड छोड़ दिल्ली जा बसीं। कमबैक की कोशिश की पर नहीं मिली कामयाबी...


खबरों के मुताबिक, फिल्म 'जान तेरे नाम' के डायरेक्टर दीपक बलराज विज ने उन्हें इसी फिल्म के सीक्वल के लिए अप्रोच किया था। लेकिन फरहीन ने फिल्म में यह कहते हुए काम करने से मना कर दिया कि वो मां का रोल नहीं करना चाहतीं।


अब चला रहीं अपना बिजनेस...
- फरहीन इस समय दिल्ली में एक सफल बिजनेसवुमन हैं। उनका हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। वह 'नेचरल हर्बल्स' नामक कंपनी की डायरेक्टर हैं।
- यह कंपनी उन्होंने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर शुरू की थी। पिछले 18 सालों से फरहीन यह बिजनेस संभाल रही है। कंपनी का टर्न ओवर करोड़ों में है।


आगे की स्लाइड्स में, फरहीन की वजह से टूटी थी क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की पहली शादी...

पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन। पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन।
फरहीन की वजह से टूटी थी प्रभाकर की पहली शादी...

फरहीन के पति मनोज की पहली शादी 1986 में संध्या के साथ हुई थी। इसके बाद संध्या से अलग होकर मनोज फरहीन के साथ लिव-इन में रहने लगे थे। मनोज प्रभाकर और संध्या की शादी टूटने की वजह भी फरहीन ही थीं। उन दिनों यह खबरें भी थीं कि दोनों ने सीक्रेट मैरिज कर ली है।
पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन। पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन।
6 साल तक प्रभाकर के साथ लिव-इन में रहीं...

2013 में संध्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मनोज शादी के बिना ही 6 साल तक फरहीन के साथ एक ही घर में रहते थे। इसके साथ ही उन्होंने मनोज पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया था।
फरहीन। फरहीन।
माधुरी की हमशक्ल कहते थे लोग...

फरहीन का चेहरा 90's की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं माधुरी दीक्षित से काफी मिलता था। यही वजह थी कि उनकी फैन फॉलाेइंग भी तेजी से बढ़ी थी। हालांकि शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की वजह से उनके फैन काफी निराश हुए थे।
फरहीन। फरहीन।
अक्षय की बहन भी बनीं और रोमांस भी किया...

1993 में आई मूवी 'सैनिक' में फरहीन ने अक्षय कुमार की बहन का रोल किया था। खास बात यह है कि यह फिल्म 'नजर के सामने' (1994) से पहले रिलीज हुई थी। यानी फरहीन पहले अक्षय की ऑनस्क्रीन बहन बनीं और बाद में उन्हीं के साथ रोमांस करती नजर आईं।
फिल्म 'जान तेरे नाम' में फरहीन। फिल्म 'जान तेरे नाम' में फरहीन।
डेब्यू फिल्म रही सुपरहिट तो मिले कई फिल्मों के ऑफर...

- 1992 में आई फरहीन की डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों के भी ऑफर मिलने लगे। 
- इसी साल उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'हल्ली मेश्त्रू' में काम किया। इसके बाद उनकी एक तमिल फिल्म 1993 में 'कलईगनन' रिलीज हुई। 
- इसके बाद फरहीन ने 1993 में बॉलीवुड मूवी 'आग का तूफान', 'दिल की बाजी' और 'सैनिक' और 'तहकीकात' में काम किया। 
- 1994 में उन्होंने फौज, नजर के सामने, अमानत और साजन का घर जैसी फिल्मों में काम किया। 
- आखिरी बार फरहीन 1996 में आई मलयालम फिल्म 'किंग सोलोमन' में नजर आई थीं।
पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन। पति मनोज प्रभाकर के साथ फरहीन।
अब दो बच्चों की मां हैं फरहीन...

- फरहीन का जन्म चेन्नई में 1973 में एक तमिल मुस्लिम फैमिली में हुआ। उनके दो बच्चे राहिल और मानवंश हैं। इसके अलावा मनोज की पहली पत्नी संध्या से भी एक बेटा रोन है।
Click to listen..