--Advertisement--

टाइगर के डैड से शो मैन तक, इन पर लग चुका है सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

बॉलीवुड मेें ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिनपर रेप और सेक्शुअल हैरेसमेंट जैसे आरोप लग चुके हैं।

Danik Bhaskar | Jan 03, 2018, 04:12 PM IST
जैकी श्रॉफ और फराह नाज। जैकी श्रॉफ और फराह नाज।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाले फेमस गजल सिंगर केसीराजी श्रीनिवास पर यौन शोषण का आरोप लगा है। मामले में श्रीनिवास को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता आरजे ने श्रीनिवास पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पीड़िता हैदराबाद में एक वेब रेडियो के अंतर्गत रेडियो जॉकी का काम करती है, जो श्रीनिवास ही चला रहे थे। यौन शोषण का ये पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी कई सेलेब्स पर ऐसे आरोप लग चुके हैं। इस पैकेज में ऐसे ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर रेप और सेक्शुअल हैरेसमेंट जैसे आरोप लगाए जा चुके हैं। टाइगर श्रॉफ के फादर पर भी लग चुका है आरोप...

जैकी श्रॉफ पर आरोप
जैकी श्रॉफ यूं तो इंडस्ट्री के उन स्टार्स में गिने जाते हैं, जो कॉन्ट्रोवर्सी से दूर ही रहते हैं, लेकिन 80 के दशक में तब्बू की बहन फराह ने जैकी पर सेक्शुअली हैरेस करने का आरोप लगाकर चौंका दिया था। जैकी को इस मामले में बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी थी। फराह ने एक आउटडोर शूटिंग के दौरान जैकी पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसे ही अन्य सेलेब्स के बारे में...

सुभाष घई। सुभाष घई।

90 के दशक में शो मैन सुभाष घई पर भी फिल्म एक्ट्रेस मनीषा कोइराला की मां ने सेक्शुअली हैरेस करने का आरोप लगाया। इन खबरों ने बॉलीवुड को हॉट टॉपिक बना दिया था। हालांकि, मनीषा ने कभी इस विषय पर कुछ नहीं कहा और इस स्कैंडल के बाद मनीषा और सुभाष घई ने दोबारा साथ में काम नहीं किया।

मधुर भंडारकर। मधुर भंडारकर।

डायरेक्टर मधुर भंडारकर पर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस प्रीति जैन ने रेप के आरोप लगाए थे। मधुर को इस सेक्स स्कैंडल के चलते खूब बदनामी झेलनी पड़ी। प्रीति ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा था कि 1999 से 2004 तक मधुर उनका फिल्मों में रोल देने के एवज में शारीरिक शोषण करते रहे। बाद में इस केस में कई ट्विस्ट भी आए। आखिरकार कोर्ट ने मधुर को रेप केस के आरोपों से बरी कर दिया।

अंकित तिवारी। अंकित तिवारी।

सिंगर अंकित तिवारी और उनके भाई को मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप उनकी लेडी फ्रेंड ने लगाया था। अंकित पर धोखाधड़ी, बलात्कार और धमकी देने का मामला भी दर्ज किया गया था। 

अमन वर्मा। अमन वर्मा।

'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' के स्टिंग ऑपरेशन में एक्टर अमन वर्मा भी एक लड़की को सेक्शुअली हैरेस करते हुए नजर आए थे। अमन वर्मा ने तब खुद पर लगे कास्टिंग काउच के आरोपों को नकार दिया और उन्हें कुछ बॉलीवुड एक्टर्स का सपोर्ट भी मिला था। इतना ही नहीं बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी उनके बचाव में सामने आए। इस स्कैंडल ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी।

आदित्य पंचोली। आदित्य पंचोली।

आदित्य पंचोली पर उनकी मेड ने रेप का आरोप लगाया। उस वक्त आदित्य और पूजा बेदी रिलेशनशिप में थे और आदित्य की इन्हीं हरकतों के चलते पूजा बेदी ने उनसे रिश्ता खत्म कर दिया था। बाद में पूजा बेदी ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि आदित्य रेप का आरोपी है और इसी के चलते मैंने उससे अपना रिश्ता खत्म कर दिया। 

राजकुमार संतोषी। राजकुमार संतोषी।

ममता कुलकर्णी ने राजकुमार संतोषी पर अपनी पोजिशन का फायदा उठाकर उनका सेक्शुअली एडवांटेज लेने का आरोप लगाया। ममता के इन आरोपों के बाद राजकुमार संतोषी ने उन्हें कभी भी अपनी फिल्मों में कास्ट नहीं किया। संयोग से इस स्कैंडल के बाद ममता का करियर कुछ खास नहीं चल सका।

शक्ति कपूर। शक्ति कपूर।

एक स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर को फिल्मों में रोल दिलवाने के एवज में सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

 

इरफान खान। इरफान खान।

एक्टर इरफान खान पर उनकी ही को-स्टार ने सेक्शुअली हैरेस करने के आरोप लगाए थे। ममता पटेल नाम की इस एक्ट्रेस ने अपने आरोपों में कहा कि 'पान सिंह तोमर' की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उन्हें बॉलीवुड में काम दिलवाने के एवज में उनका शारीरिक शोषण किया था।