--Advertisement--

करीना ने किया था प्रपोज तो शाहिद ने ब्रेकअप का कॉल! ऐसी थी ये लव स्टोरी

शाहिद कपूर ने हाल ही में एक टीवी शो पर यह कहा है कि एक लड़की ने उन्हें धोखा दिया है।

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 12:01 AM IST
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

मुंबई. शाहिद कपूर ने हाल ही में एक टीवी शो पर यह कहा है कि एक लड़की ने उन्हें धोखा दिया है। (पढ़ें पूरी खबर)। हालांकि, उन्होंने नाम नहीं बताया। लेकिन अगर शाहिद की एक्स-गर्लफ्रेंड्स की बात करें तो उनमें करीना कपूर भी शामिल हैं। मीरा से शादी करने से पहले शाहिद 3 साल तक करीना कपूर के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'फिदा' (2004) के सेट पर हुईं थी। करीना ने ही शाहिद को प्रपोज किया था। करीना के कई मैसेज और फोन करने के बाद शाहिद ने लव प्रपोजल स्वीकार किया था...

- करीना और शाहिद की पहली मुलाकात फिल्म 'फिदा' (2004) के सेट पर हुई थी। शाहिद को देख करीना इतनी ज्यादा इम्प्रेस हुईं थी कि उन्होंने ही शाहिद को प्रपोज किया था।
- ये बात खुद करीना ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में स्वीकार की थी। उन्होंने बताया था कि कई बार फोन और मैसेज करने के बाद शाहिद ने उनका प्रपोजल स्वीकार किया था।
- वैसे स्क्रीन पर दोनों की जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन रियल लाइफ में इनके लव अफेयर के किस्से काफी सुर्खियों में रहे थे।
- बता दें कि करीना कपूर ने इंडस्ट्री में 2000 में कदम रखा था। वहीं, शाहिद ने 2003 में। दोनों ने पहली बार फिल्म 'फिदा' (2004) में साथ काम किया था। 'फिदा' के सेट पर ही दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। ये वो वक्त था जब करीना की गिनती सफल एक्ट्रेसेस में होने लगी थी और शाहिद ने इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू ही किया था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें शाहिद - करीना की लव स्टोरी से जुड़ी कुछ और बातें...

Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

'जब वी मेट' के सेट पर आई रिश्ते में खटास

 

- 2004 में शुरू हुई शाहिद-करीना की लव स्टोरी बी-टाउन के अलावा मीडिया की भी सुर्खियां बनीं। दोनों अक्सर साथ देखें जाते थे। इतना ही नहीं दोनों ने पब्लिकली भी अपने रिलेशनशिप को लेकर बात स्वीकार की थी। लेकिन दोनों के रिश्तों में खटास तब आई जब दोनों फिल्म 'जब वी मेट' में काम कर रहे थे।
-  2006 में जब दोनों ने फिल्म 'जब वी मेट' की शूटिंग शुरू की थी, तब उनके बीच रिलेशन अच्छे थे। लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते दोनों के रिश्तों में दरार आ गई। फिल्म से जुड़े लोग का कहना था कि सेट पर दोनों के बीच बातचीत कम होने लगी थी। 
- अंतिम सीन शूट करने दोनों जब सेट पर आए तो अलग-अलग गाड़ियों से आए थे। लेकिन यह रिश्ता क्यों टूटा इसकी कोई वजह आज तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। 
- दोनों ने '36 चाइना चाउन' (2006), 'चुप चुपके' (2006), 'जब वी मेट' (2007) में साथ किया था। दोनों के ब्रेकअप के बाद 2010 में फिल्म 'मिलेंगे-मिलेंगे' आई थी।

Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

तो क्या अमृता की वजह से टूटा शाहिद-करीना का रिश्ता?

 

- खबरों की मानें तो शाहिद-करीना के रिश्ता टूटने की वजह एक्ट्रेस अमृता राव को माना जाता है। कहा जाता है कि फिल्म 'विवाह' (2006) की शूटिंग के दौरान शाहिद की नजदीकियां अमृता राव से बढ़ने लगी थी और करीना को शाहिद पर शक हो गया था। 
- हालांकि, इस बात की पुष्टि आजतक नहीं हो पाई है। इस रिश्ते के टूटने की खबर पर आखिरी मुहर तब लगी जब 2007 में लैक्मे फैशन वीक में करीना, सैफ अली खान के साथ नजर आईं। 
- कहा जाता है कि ब्रेकअप के लिए आखिरी कॉल शाहिद की ओर से किया गया था, जबकि करीना ने इस रिश्ते के टूटने के बाद भी कई बार पैचअप की कोशिश की थी।

Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

शाहिद के बाद सैफ के करीब आईं करीना

 

- 2007 में शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद करीना कपूर की नजदीकियां सैफ अली खान के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। फिल्म 'ओमकारा' के बहुत कम सीन सैफ और करीना को एक साथ शूट करने थे, बावजूद इसके सेट पर दोनों साथ-साथ दिखते थे। 
- जब करीना या सैफ के सीन साथ में न होते तो भी सेट पर साथ ही रहते थे।
-  'ओमकारा' के बाद सैफ-करीना की नजदीकी यशराज बैनर की फिल्म 'टशन' की शूटिंग के समय दिखी। शूटिंग से वक्त निकालकर दोनों लॉन्ग ड्राइव पर जाते। इन दोनों के अफेयर के गॉसिप बनने शुरू हो चुके थे, लेकिन मीडिया के सामने दोनों ने ही इसे स्वीकार नहीं किया। 
- लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार साथ-साथ एक ही गाड़ी से आए। यहां पहली बार सैफ अली खान ने माना कि वह करीना के साथ डेट कर रहे हैं। दोनों की शादी 16 अक्टूबर, 2012 को हुई थी। करीना, सैफ की दूसरी पत्नी हैं। दोनों का एक बेटा है तैमूर।

Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

...और शाहिद ने कर ली मीरा से शादी 

 

- करीना से अलग होने के बाद शाहिद कपूर भी अपनी लाइफ में आगे बढ़े। उन्होंने दिल्ली की मीरा राजपूत से 7 जुलाई, 2015 में शादी की। 
- दोनों की मैरिड लाइफ बेहतरीन चल रही है। दोनों की एक बेटी है मीशा। 
- बता दें कि शाहिद आखिर बार डायरेक्टर संजयलीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' में नजर आए थे। इन दिनों वे 'बत्ती गुल मीटर चालू' की शूटिंग में बिजी हैं। 

X
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
Love Story of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..