बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

फिल्मों से दूर रहीं धर्मेन्द्र की 3 बेटियां; तीसरी पीढ़ी डेब्यू को तैयार, ऐसी है फैमिली

धर्मेंद्र 82 साल के हो चुके हैं। 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब में जन्मे धर्मेंद्र बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से मशहूर हैं।

Danik Bhaskar

Dec 08, 2017, 12:04 AM IST
बेटी अहाना के साथ धर्मेंद्र। ऊपर बेटियों अजीता और विजेता के साथ। नीचे सनी के साथ धर्मेंद्र के पोते करन देओल। बेटी अहाना के साथ धर्मेंद्र। ऊपर बेटियों अजीता और विजेता के साथ। नीचे सनी के साथ धर्मेंद्र के पोते करन देओल।

मुंबई।   बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र 82 साल के हो चुके हैं। 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब में जन्मे धर्मेंद्र बॉलीवुड में ही मैन के नाम से मशहूर हैं। धर्मेंद्र जैसे अपनी फिल्मों में मस्त मौला नजर आते हैं, असल जिंदगी में भी वो वैसे ही हैं। धर्मेंद्र की फैमिली में दो पत्नियां, 4 बेटियां और 2 बेटे हैं। धर्मेंद्र की फैमिली के ज्यादातर मेंबर्स तो फिल्म इंडस्ट्री से सीधे जुड़े रहे, लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और 3 बेटियां विजेता, अजेता, अहाना कभी फिल्मों में नहीं आईं। तीसरी पीढ़ी बॉलीवुड में डेब्यू को तैयार...

 


सनी देओल के बेटे करन देओल अब फिल्म 'पल पल दिल के पास' से डेब्यू करने जा रहे हैं। करन धर्मेंद्र के पोते हैं। इस फिल्म से करन के डेब्यू के साथ ही देओल फैमिली की तीसरी जनरेशन बॉलीवुड में नजर आएगी। धर्मेंद्र के चार पोते करन, राजवीर, आर्यमन और धरम देओल हैं।


धर्मेंद्र की दो अलग-अलग फैमिली...
धर्मेंद्र बॉलीवुड के शायद ऐसे पहले स्टार हैं, जिनकी दो अलग-अलग फैमिली है। दिलचस्प बात ये है कि वे दोनों के ही करीब हैं। हालांकि, आज भी जब धर्मेंद्र की वाइफ का नाम आता है तो हेमा मालिनी ही याद आती हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। प्रकाश कौर से धर्मेंद्र के चार बच्चे हुए जिनके नाम सनी, बॉबी, विजेता और लल्ली (अजीता) हैं।


धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर की थी हेमा से शादी...
जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हुई, उस समय हेमा मालिनी हिंदी फिल्मों की नंबर वन हीरोइन थीं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी से पहले एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन वे ड्रीमगर्ल के लिए सारे बंधन तोड़कर आगे आ गए। उन्होंने धर्म परिवर्तन कर हेमा से शादी की। वैसे, तब तक धर्मेंद्र की बेटी भी शादी के लायक हो चुकी थीं और बड़े बेटे सनी देओल फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे थे। बावजूद इसके उन्होंने 2 मई, 1980 को हेमा से शादी की। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनके नाम ईशा और अहाना हैं। 

 

आगे की स्लाइड्स पर धर्मेंद्र की फैमिली के बाकी मेंबर्स...

सनी देओल, धर्मेंद्र, प्रकाश कौर, बॉबी, विजेता और अजीता (लल्ली)। सनी देओल, धर्मेंद्र, प्रकाश कौर, बॉबी, विजेता और अजीता (लल्ली)।
सनी देओल पत्नी पूजा देओल के साथ। सनी देओल पत्नी पूजा देओल के साथ।
सनी देओल के बेटे करन और राजवीर देओल। सनी देओल के बेटे करन और राजवीर देओल।
बॉबी देओल पत्नी तान्या और बेटों आर्यमान और धरम के साथ। बॉबी देओल पत्नी तान्या और बेटों आर्यमान और धरम के साथ।
दूसरी पत्नी हेमा और बेटी ईशा और अहाना के साथ धर्मेंद्र। दूसरी पत्नी हेमा और बेटी ईशा और अहाना के साथ धर्मेंद्र।
बड़े दामाद भरत तख्तानी, ईशा देओल, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अहाना देओल और छोटे दामाद वैभव वोहरा। बड़े दामाद भरत तख्तानी, ईशा देओल, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अहाना देओल और छोटे दामाद वैभव वोहरा।
दामाद वैभव वोहरा और नाती डेरियन वोहरा के साथ हेमा और धर्मेंद्र। दामाद वैभव वोहरा और नाती डेरियन वोहरा के साथ हेमा और धर्मेंद्र।
धर्मेंद्र के बड़े दामाद भरत तख्तानी और बेटी ईशा देओल। साथ में है नातिन राध्या। धर्मेंद्र के बड़े दामाद भरत तख्तानी और बेटी ईशा देओल। साथ में है नातिन राध्या।
Click to listen..