--Advertisement--

'पद्मावत' के वो सीन्स, जिसे करने के बाद उल्टियां कर देते थे रणवीर सिंह

रणवीर सिंह ने इंटरव्यू में खुद खुलासा किया कि वे 'पद्मावत' के कई सीन्स शूट करने के बाद उल्टी कर देते थे।

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 11:06 AM IST
फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह। फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह।

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत भारी विरोध के बावजूद रिलीज हो गई है। फिल्म ने चार दिन में करीब 100 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर लीड में है। फिल्म के लीड स्टार्स के काम की हर जगह तारीफ की जा रही है। फिल्म में रणवीर सिंह ने मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है। उन्होंने खिलजी का रोल बेहतरीन तरीके से निभाया है। फिल्म में उनके लुक और स्टाइल की चारों ओर चर्चा है। लेकिन आपको बता दें कि रणवीर के लिए फिल्म के कई सीन्स करना बेहद मुश्किल हुआ था। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद खुलासा किया कि वे कई सीन्स को शूट करने के बाद उल्टी कर देते थे। रणवीर ने बताया कैसे शूट किए सीन्स...

रणवीर सिंह फिल्म की सक्सेस को लेकर बेहद खुश है। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें फिजीकल चैलेंज का ज्यादा सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद वे काफी दबाव में थे। इसकी वजह ये कि उन्हें एक साथ कई चीजें करनी थीं। शाहिद कपूर से युद्ध और खली बली गाने के दौरान उन्हें महसूस हुआ था कि जैसे उनके पैर ही नहीं है। उन्होंने बताया कि फिल्म के कई सीन्स ऐसे थे जिन्हें पूरा करने के बाद उन्हें उल्टियां हो जाती थी।


बेहद गर्मी में की शूटिंग
रणवीर ने बताया कि जौहर वाले सीन्स में उन्हें कभी ऐसा लगता था कि कट बोला जाएगा और वे उल्टियां कर देंगे। फिल्म की शूटिंग मई की गर्मी की गई थी। 45 डिग्री तापमान में फिल्म सिटी में शूटिंग करना बेहद मुश्किल था। उन्होंने बताया कि इतनी गर्मी में उन्होंने अपनी बॉडी पर 12 किलो का कॉस्ट्यूम पहना था। उनके कई सीन्स ऐसे थे जिसमें उन्हें लगातार दौड़ना पड़ता था। इन सीन्स के बाद जब कट बोला जाता था तो उनकी आंखों के आगे धुंधलापन छा जाता था और बेहोश हो जाते थे। होश में आने के बाद वे पानी पीकर फिर अगले सीन के लिए तैयार होते थे। शूटिंग के दौरान उन्होंने इतनी कड़ी मेहनत की कि हर दिन वे अपनी आवाज तक खो देते थे। रणवीर ने बताया कि फिल्म के अंत में 10 मिनट का जौहर सीन दिखाया गया है। इस सीन को शूट करने के बाद दीपिका खुद कई दिनों तक सदमें में थी। इस सीन के लिए दीपिका को सीढ़ियों से उतरते हुए दिखाया है। इस सीन में दीपिका अन्य महिलाओं के साथ अग्नि कुंड की ओर बढ़ती है और उस वक्त उन्हें आग की तपिश बर्दाश्त करना काफी मुश्किल था। रणवीर ने कहा कि फिल्म रिलीज हो गई है और इसे पसंद की जा रही है, ये खुशी की बात है।


आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह के किरदार की कुछ फोटोज...

रणवीर सिंह। रणवीर सिंह।
रणवीर सिंह। रणवीर सिंह।
रणवीर सिंह। रणवीर सिंह।
रणवीर सिंह। रणवीर सिंह।
रणवीर सिंह। रणवीर सिंह।