बॉलीवुड गपशप

  • Hindi News
  • Entertainment News
  • Gossip
  • सलमान खान, काला हिरण शिकार मामला, Salman Khan Played A Character Named Prem In These Bollywood Films
--Advertisement--

'मैंने प्यार किया' से 'प्रेम रतन धन..' तक इन 14 फिल्मों में सलमान बने 'प्रेम'

सलमान खान ऐसी फिल्में हैं जिसमें उन्होंने ने प्रेम का कैरेक्टर निभाया है।

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 10:01 AM IST
फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री। फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री।

मुंबई. सलमान खान फिलहाल अपने लीगल मामले को लेकर चर्चा में है। यह मामला 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ है' की शूटिंग के दौरान का है। आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम होता है। ये एकमात्र ऐसी फिल्म नहीं है जिसमें सलमान के किरदार का नाम प्रेम बल्कि ऐसी और भी फिल्में हैं जिसमें सलमान ने प्रेम का कैरेक्टर निभाया है। आज आपको बताते हैं ऐसी अन्य फिल्मों के बारे में...

1989 में आई डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम होता है। इस फिल्म में सलमान के साथ भाग्यश्री, आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल लीड रोल में थे।

ये भी पढ़ें

19 साल में इतना बदल गया 'हम साथ-साथ हैं' की Starcast का लुक

20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सलमान की ऐसी ही अन्य फिल्मों के बारे में जिसमें उन्होंने प्रेम का किरदार निभाया...

1994 में आई फिल्म 'हम आपको हैं कौन' में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म माधुरी दीक्षित, रोणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल लीड रोल में थे। 1994 में आई फिल्म 'हम आपको हैं कौन' में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म माधुरी दीक्षित, रोणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल लीड रोल में थे।
1994 में आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में भी सलमान खान के कैरेक्टर का नाम प्रेम होता है। इस फिल्म में आमिर खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल लीड रोल में थे। 1994 में आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में भी सलमान खान के कैरेक्टर का नाम प्रेम होता है। इस फिल्म में आमिर खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल लीड रोल में थे।
1997 में आई फिल्म 'जुड़वां' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका डबल रोल था। फिल्म में उनके साथ रम्भा, करिश्मा कपूर, कादर खान, शक्ति कपूर, अनुपम खेर लीड रोल में थे। फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन हैं। 1997 में आई फिल्म 'जुड़वां' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका डबल रोल था। फिल्म में उनके साथ रम्भा, करिश्मा कपूर, कादर खान, शक्ति कपूर, अनुपम खेर लीड रोल में थे। फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन हैं।
डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में सलमान खान का कैमिया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम भी प्रेम था। फिल्म में अनिल कपूर, गोविंदा, जूहा चावला लीड रोल में थे। डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में सलमान खान का कैमिया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम भी प्रेम था। फिल्म में अनिल कपूर, गोविंदा, जूहा चावला लीड रोल में थे।
1999 में आई फिल्म 'बीवी नंबर वन' में सलमान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म में करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, अनिल कपूर, तब्बू लीड रोल में थे। 1999 में आई फिल्म 'बीवी नंबर वन' में सलमान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म में करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, अनिल कपूर, तब्बू लीड रोल में थे।
1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में सलमान खान के किरदार के नाम प्रेम ही था। इस फिल्म में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, तब्बू, नीलम, आलोक नाथ, मोहनीश महल लीड रोल में थे। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था। 1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में सलमान खान के किरदार के नाम प्रेम ही था। इस फिल्म में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, तब्बू, नीलम, आलोक नाथ, मोहनीश महल लीड रोल में थे। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था।
डायरेक्टर के मुरलीमोहन राव की 2000 में आई फिल्म 'कहीं प्यार न हो जाए' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, जैकी श्रॉफ, मोहनीश बहल, कशमीरा शाह लीड रोल में थे। डायरेक्टर के मुरलीमोहन राव की 2000 में आई फिल्म 'कहीं प्यार न हो जाए' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, जैकी श्रॉफ, मोहनीश बहल, कशमीरा शाह लीड रोल में थे।
डेविड धवन की फिल्म 'चल मेरे भाई' में सलमान के किरदार का नाम प्रेम थे। 2000 में आई इस फिल्म में सलमान के साथ संजय दत्त, करिश्मा कपूर लीड रोल में थे। डेविड धवन की फिल्म 'चल मेरे भाई' में सलमान के किरदार का नाम प्रेम थे। 2000 में आई इस फिल्म में सलमान के साथ संजय दत्त, करिश्मा कपूर लीड रोल में थे।
2005 में आई फिल्म 'नो एंट्री' में भी सलमान के किरदार का प्रेम है। फिल्म में अनिल कपूर, लारा दत्ता, फरदीन खान, बिपाशा बसु, ईशा देओल लीड में थे। फिल्म को अनीज बज्मी ने डायरेक्ट किया था। 2005 में आई फिल्म 'नो एंट्री' में भी सलमान के किरदार का प्रेम है। फिल्म में अनिल कपूर, लारा दत्ता, फरदीन खान, बिपाशा बसु, ईशा देओल लीड में थे। फिल्म को अनीज बज्मी ने डायरेक्ट किया था।
2007  में आई फिल्म 'पार्टनर' में भी सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में गोविंद, लारा दत्ता, कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था। 2007 में आई फिल्म 'पार्टनर' में भी सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में गोविंद, लारा दत्ता, कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था।
2007 में आई फिल्म 'मैरीगोल्ड' में भी सलमान खान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर विलार्ड कैरल की फिल्म में  ऐली लार्टर, सिमोन सिंह, नंदना सेन लीड रोल में थे। 2007 में आई फिल्म 'मैरीगोल्ड' में भी सलमान खान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर विलार्ड कैरल की फिल्म में ऐली लार्टर, सिमोन सिंह, नंदना सेन लीड रोल में थे।
डायरेक्टर अनीज बज्मी की 2011 में आई फिल्म 'में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। फिल्म में सलमान के साथ असीन लीड रोल में थीं। डायरेक्टर अनीज बज्मी की 2011 में आई फिल्म 'में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। फिल्म में सलमान के साथ असीन लीड रोल में थीं।
2015 में आई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म में सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर, अरमान कोहली लोड रोल में थे। 2015 में आई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म में सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर, अरमान कोहली लोड रोल में थे।
X
फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री।फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री।
1994 में आई फिल्म 'हम आपको हैं कौन' में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म माधुरी दीक्षित, रोणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल लीड रोल में थे।1994 में आई फिल्म 'हम आपको हैं कौन' में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म माधुरी दीक्षित, रोणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, मोहनीश बहल लीड रोल में थे।
1994 में आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में भी सलमान खान के कैरेक्टर का नाम प्रेम होता है। इस फिल्म में आमिर खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल लीड रोल में थे।1994 में आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में भी सलमान खान के कैरेक्टर का नाम प्रेम होता है। इस फिल्म में आमिर खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल लीड रोल में थे।
1997 में आई फिल्म 'जुड़वां' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका डबल रोल था। फिल्म में उनके साथ रम्भा, करिश्मा कपूर, कादर खान, शक्ति कपूर, अनुपम खेर लीड रोल में थे। फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन हैं।1997 में आई फिल्म 'जुड़वां' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका डबल रोल था। फिल्म में उनके साथ रम्भा, करिश्मा कपूर, कादर खान, शक्ति कपूर, अनुपम खेर लीड रोल में थे। फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन हैं।
डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में सलमान खान का कैमिया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम भी प्रेम था। फिल्म में अनिल कपूर, गोविंदा, जूहा चावला लीड रोल में थे।डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में सलमान खान का कैमिया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम भी प्रेम था। फिल्म में अनिल कपूर, गोविंदा, जूहा चावला लीड रोल में थे।
1999 में आई फिल्म 'बीवी नंबर वन' में सलमान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म में करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, अनिल कपूर, तब्बू लीड रोल में थे।1999 में आई फिल्म 'बीवी नंबर वन' में सलमान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्म में करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, अनिल कपूर, तब्बू लीड रोल में थे।
1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में सलमान खान के किरदार के नाम प्रेम ही था। इस फिल्म में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, तब्बू, नीलम, आलोक नाथ, मोहनीश महल लीड रोल में थे। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था।1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' में सलमान खान के किरदार के नाम प्रेम ही था। इस फिल्म में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, करिश्मा कपूर, तब्बू, नीलम, आलोक नाथ, मोहनीश महल लीड रोल में थे। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था।
डायरेक्टर के मुरलीमोहन राव की 2000 में आई फिल्म 'कहीं प्यार न हो जाए' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, जैकी श्रॉफ, मोहनीश बहल, कशमीरा शाह लीड रोल में थे।डायरेक्टर के मुरलीमोहन राव की 2000 में आई फिल्म 'कहीं प्यार न हो जाए' में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, जैकी श्रॉफ, मोहनीश बहल, कशमीरा शाह लीड रोल में थे।
डेविड धवन की फिल्म 'चल मेरे भाई' में सलमान के किरदार का नाम प्रेम थे। 2000 में आई इस फिल्म में सलमान के साथ संजय दत्त, करिश्मा कपूर लीड रोल में थे।डेविड धवन की फिल्म 'चल मेरे भाई' में सलमान के किरदार का नाम प्रेम थे। 2000 में आई इस फिल्म में सलमान के साथ संजय दत्त, करिश्मा कपूर लीड रोल में थे।
2005 में आई फिल्म 'नो एंट्री' में भी सलमान के किरदार का प्रेम है। फिल्म में अनिल कपूर, लारा दत्ता, फरदीन खान, बिपाशा बसु, ईशा देओल लीड में थे। फिल्म को अनीज बज्मी ने डायरेक्ट किया था।2005 में आई फिल्म 'नो एंट्री' में भी सलमान के किरदार का प्रेम है। फिल्म में अनिल कपूर, लारा दत्ता, फरदीन खान, बिपाशा बसु, ईशा देओल लीड में थे। फिल्म को अनीज बज्मी ने डायरेक्ट किया था।
2007  में आई फिल्म 'पार्टनर' में भी सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में गोविंद, लारा दत्ता, कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था।2007 में आई फिल्म 'पार्टनर' में भी सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में गोविंद, लारा दत्ता, कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था।
2007 में आई फिल्म 'मैरीगोल्ड' में भी सलमान खान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर विलार्ड कैरल की फिल्म में  ऐली लार्टर, सिमोन सिंह, नंदना सेन लीड रोल में थे।2007 में आई फिल्म 'मैरीगोल्ड' में भी सलमान खान ने प्रेम का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर विलार्ड कैरल की फिल्म में ऐली लार्टर, सिमोन सिंह, नंदना सेन लीड रोल में थे।
डायरेक्टर अनीज बज्मी की 2011 में आई फिल्म 'में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। फिल्म में सलमान के साथ असीन लीड रोल में थीं।डायरेक्टर अनीज बज्मी की 2011 में आई फिल्म 'में सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम था। फिल्म में सलमान के साथ असीन लीड रोल में थीं।
2015 में आई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म में सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर, अरमान कोहली लोड रोल में थे।2015 में आई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सलमान खान ने प्रेम का किरदार निभाया था। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म में सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर, अरमान कोहली लोड रोल में थे।
Click to listen..