--Advertisement--

वैनिटी वैन वाली पहली एक्ट्रेस थी श्रीदेवी, ऐसी दिखती है अन्य स्टार्स की वैन

श्रीदेवी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी पहली एक्ट्रेस थी जिन्होंने अपने लिए वैनिटी वैन बनवाई थी।

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 09:37 AM IST
श्रीदेवी और करीना कपूर। श्रीदेवी और करीना कपूर।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हो गया है। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी इंडस्ट्री की ऐसी पहली एक्ट्रेस थी जिन्होंने अपने लिए वैनिटी वैन बनवाई थी। उन्होंने किसी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वैनिटी वैन देखी थी। उस वक्त एक ही वैनिटी मुंबई में हर जगह शूटिंग के लिए जाया करती थी। ऐसे में श्रीदेवी ने अपने लिए पर्सनल वैनिटी वैन बनवाई थी। वैनिटी वैन नहीं होने से होती थीं ये परेशानियां...

श्रीदेवी ने वैनिटी वैन को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि कभी गांव में अगर शूट करना होता था तो कॉस्टयूम बदलने के लिए वहां मौजूद क्रू की सारी लड़कियां, सीनियर एक्ट्रेस और बाकी सभी महिलाएं कपड़े का घेरा बनाती थीं और फिर कपड़े बदलने होते थे। बार-बार कॉस्टयूम बदलने के दौरान काफी परेशानी होती थी और समय भी काफी खर्च होता था। कभी अगर संभव हो पाया तो लोग गांव में किसी के घर पर रिक्वेस्ट करते थे, तो वे लोग जगह देते थे। इसी कारण उन्होंने अपने वैनिटी वैन बवनाई थी। आपको बता दें कि श्रीदेवी ही नहीं अब तो बॉलीवुड के सभी स्टार्स के पास वैनिटी वैन है। इस पैकेज में आपको बॉलीवुड सेलेब्स की वैनिटी वैन के बारे में बताने जा रहे हैं।

करीना कपूर
करीना कपूर की वैनिटी वैन दूसरी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की वैनिटी की तुलना में काफी महंगी और स्टाइलिश है। इसके साथ ही यह वेल इक्विप्ड भी है।

आगे की स्लाइड्स में देखें बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन की फोटोज...

सलमान खान। सलमान खान।

सलमान खान की आलीशान वैनिटी में मेकअप रूम के अलावा स्टडी रूम भी है, जहां सलमान फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ते व रिहर्सल करते हैं। बस में बैड के अलावा वो सारी चीजें मौजूद हैं, जो एक सुपरस्टार के लिए होती हैं। बस में शॉवर और टॉयलेट के साथ मूड के हिसाब से एडजस्ट होने वाली लाइटिंग भी है।

 

शाहरुख खान। शाहरुख खान।

शाहरुख खान की वैनिटी वैन हाइड्रोलिक सिस्टम से लैस है। इसमें शाहरुख के लिए मेकअप, शॉवर, टीवी, बैडरूम व मीटिंग रूम है। बताया जा रहा है इसे शाहरुख के मन मुताबिक डिजाइन करने में दिलीप को करीब 45-60 दिन लगे हैं। शाहरुख के लिए बस में ही जिम की फैसेलिटी भी है। इसकी खासियत यह है कि इसे चलने के दौरान छोटा किया जा सकता है, जबकि खड़ी रहने पर इसे बड़ा किया जा सकता है। शाहरुख के मूड के मुताबिक वैन की लाइट को एडजस्ट किया जा सकता है।

 

अक्षय कुमार। अक्षय कुमार।

अक्षय कुमार ने अपनी वैनिटी वैन का नाम अगस्त्य रखा है। व्हाइट कलर वाली अक्षय की वैनिटी वैन का लुक काफी इम्प्रेसिव है और यह अंदर से घर का फील देती है।

अजय देवगन। अजय देवगन।

अजय देवगन की वैनिटी काफी अमेजिंग और यूनिक है। डिजाइन, शेप और इक्विपमेंट्स के मामले में तो यह बेजोड़ है ही, इसके साथ ही इसमें खूबसूरत जिम भी है।

 

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

ऋतिक की वैनिटी वैन काफी बड़ी और आलीशान है। उनकी वैन 12 मीटर लंबी है। इसके फ्रंट सेक्शन में एक ऑफिस और बड़ा लाउंज है। इतना ही नहीं वैन में शानदार बेड, शॉवर और टॉयलेट भी है। उनके बेडरूम में 42 इंच का एलसीडी भी लगा है। वैन का वुडन एंड ग्लास इंटीरियर इसे बेहद खूबसूरत लुक देता है। वैन के लाउंज में भी 52 इंच का एलसीडी लगा है।

 

वरुण धवन। वरुण धवन।

ग्लास डोर और स्टाइलिश फर्नीचर के साथ वरुण की वैनिटी काफी खूबसूरत है। बता दें कि फिल्म 'मैं तेरा हीरो' की शूटिंग के वक्त बैंकाक में वरुण की वैनिटी में आग लग गई थी।

 

रणबीर कपूर। रणबीर कपूर।

रणबीर कपूर की वैनिटी की खासियत यह है कि उनकी वैन में पुरानी फिल्मों के पोस्टर लगे हुए हैं। इसके अलावा यह काफी कूल है और इसमें रणबीर की पसंद और जरूरत के मुताबिक सभी चीजें मौजूद है।

 

संजय दत्त। संजय दत्त।

संजय दत्त की वैनिटी वैन को वॉल्वो ने डिजाइन किया है। 12 मीटर लंबी इस वैन का एक्सटीरियर बेहद शानदार है। इसमें ऑफिस लाउंज के अलावा 42 और 52 इंच के दो बड़े एलसीडी लगे हैं। बस के सभी कंपोनेंट्स मसलन बार एंड चेयर हाइड्रोलिक हैं। दूसरी बसों की तरह ही इसमें भी शानदार टॉयलेट और शॉवर की फेसिलिटी है। 

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

सोनम कपूर की वैनिटी वैन काफी फैशनेबल है। उनकी वैन में सभी लग्जरी चीजें मौजूद हैं।