--Advertisement--

श्रीदेवी का नाम सुनते ही इसलिए गोलीबारी बंद कर देते थे अफगानी मिलिटेंट

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के दीवाने सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में ही थे।

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 02:38 PM IST
श्रीदेवी और अफगानी मिलिटेंट। श्रीदेवी और अफगानी मिलिटेंट।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के दीवाने सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में ही थे। बात अफगानिस्तान की करें, यहां पर श्रीदेवी की फिल्म 'खुदा गवाह' की शूटिंग हुई थी। यहां भी श्रीदेवी के दीवानों की कमी नहीं थी। बता दें कि जब श्रीदेवी फिल्म की शूटिंग कर रही थी उस दौरान वे अफगानिस्तान में शांति का प्रतीक बन गई थी। इतना ही नहीं यहां की मिलिटेंट श्रीदेवी की इतनी दीवानी थी कि उनका नाम सुनते ही वे गोलाबारी करना बंद कर देते थे। ऐसी है फैन फॉलोइंग...

फेसबुक पेज Yadi Tu Kabul के एडमिन शइम राही ने लिखा है, कुछ दिन पहले ही उन्होंने श्रीदेवी की फिल्म 'खुदा गवाह' का पोस्टर शेयर किया था। वे उनकी फिल्मों पर वीडियो क्ल‍िप बनाना चाहते थे, लेकिन उनके निधन की खबर सुनकर वे बहुत दुखी हुए। एक अन्य अफगानी फैन खातोल अबाकी का कहना है कि जब श्रीदेवी की फिल्म अफगानिस्तान में शूट हुई तभी से वे उनकी फैन बन गई थी। आपको बता दें कि काबुल के अर्टल ब्रिज पर भी फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग हुई थी। हालांकि, श्रीदेवी इस ब्रिज पर शूटिंग के लिए कभी नहीं गईं थी लेकिन स्थानीय लोग उनका नाम सुनते ही खुश हो जाते थे।

बिग बी के लिए लगा दी थी आधी फोर्स
श्रीदेवी के साथ अमिताभ बच्चन भी फिल्म की शूटिंग के लिए उस समय अफगानिस्तान गए थे जब वहां गोलाबारी होना आम बात हुआ करती थी। जब वे बुजकशी (अफगानिस्तान) की पाक मजार-ए-शरीफ पर फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब वहां के पूर्व राष्ट्रपति नजीबुल्ला अहमदजई ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान नजीबुल्ला ने देश की लगभग आधी फोर्स अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में लगा दी थी।


आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें फिल्म खुदा गवाह के सीन्स की कुछ फोटोज...

श्रीदेवी। श्रीदेवी।
फिल्म खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी। फिल्म खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी।