--Advertisement--

'चांदनी' से 'चालबाज' तक, जब अपने ही हीरो पर भारी पड़ी श्रीदेवी

कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिसमें वे लीड एक्टर पर भारी पड़ती नजर आईं थीं।

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2018, 08:41 PM IST
फिल्म चांदनी में ऋषि कपूर के साथ। फिल्म चांदनी में ऋषि कपूर के साथ।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रहीं। दुबई की एक होटल में बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिसमें वे लीड एक्टर पर भारी पड़ती नजर आईं थीं। इनमें से कुछ फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग करने के लिए उन्हें अवॉर्ड्स भी मिले। मसलन 'चांदनी', 'चालबाज', 'नगिना', 'लाड़ला' जैसी कई फिल्में हैं, जिनमें श्रीदेवी अपनी अदाकारी से फिल्म के हीरो पर भारी पड़ी। आज इस पैकेज में आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों का बारे में बताने जा रहे हैं। चांदनी में की बेहतरीन अदाकारी...


1989 में आई फिल्म 'चांदनी' में श्रीदेवी के साथ ऋषि कपूर और विनोद खन्ना ने स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म में जहां श्रीदेवी ने अपनी चंचलता दिखाई वहीं वे कुछ सीन्स में सीरियस भी नजर आईं। दोनों ही तरह के रोल उन्होंने बेहतरीन तरीके से प्ले किए। इस फिल्म में उन्होंने अपनी अदाकारी से दोनों हीरो को पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म के लिए श्रीदेवी का नॉमिनेशन फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड किया गया था।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें श्रीदेवी की ऐसी ही अन्य फिल्मों के बारे में...

फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी और सनी देओल। फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी और सनी देओल।

1989 में आई फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी ने डबल रोल प्ले किया था। दोनों ही रोल उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाए थे। फिल्म के हीरो सनी देओल और रजनीकांत पर वे भारी पड़ी थी। उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था।

फिल्म 'लाड़ला' में श्रीदेवी। फिल्म 'लाड़ला' में श्रीदेवी।

1994 में आई फिल्म 'लाड़ला' में अनिल कपूर और श्रीदेवी लीड रोल में थे। इस फिल्म श्रीदेवी ने बेहतरीन अदाकारी की थी। फिल्म में उन्होंने एक अड़ियल बॉस का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए उनका नाम फिल्मफेयर बेस्ट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। 

फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी। फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी।

1986 में आई फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी के हीरो ऋषि कपूर थे। ऋषि भी बेहतरीन एक्टर है बावजूद इसके पूरी फिल्म में श्रीदेवी छाई रही। इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर स्पेशल अवॉर्ड दिया गया था।

 

फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी। फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी।

1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी ने अपनी कॉमेडी से खूब हंसाया था। फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर थे। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर स्पेशल अवॉर्ड दिया गया था। 

फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी। फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी।

1991 में आई फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी ने अनिल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म में श्रीदेवी का डबल रोल था। दोनों ही रोल उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाएं थे। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

फिल्म 'आर्मी' में शाहरुख खान के साथ श्रीदेवी। फिल्म 'आर्मी' में शाहरुख खान के साथ श्रीदेवी।

1996 में आई फिल्म 'आर्मी' में शाहरुख खान के साथ श्रीदेवी ने स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म में शाहरुख के होने के बावजूद वे पूरी फिल्म में छाई रही। इस फिल्म में उन्होंने एक्शन भी जमकर किए थे। 

फिल्म 'जुदाई' में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर। फिल्म 'जुदाई' में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर।

1997 में आई फिल्म 'जुदाई' में भी श्रीदेवी ने बेहतरीन अभिनय किया था। फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर और उर्मिला मातोंडकर भी थे। इस फिल्म के लिए उनका नाम फिल्मफेयर बेस्ट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था।

X
फिल्म चांदनी में ऋषि कपूर के साथ।फिल्म चांदनी में ऋषि कपूर के साथ।
फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी और सनी देओल।फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी और सनी देओल।
फिल्म 'लाड़ला' में श्रीदेवी।फिल्म 'लाड़ला' में श्रीदेवी।
फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी।फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी।
फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी।फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी।
फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी।फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी।
फिल्म 'आर्मी' में शाहरुख खान के साथ श्रीदेवी।फिल्म 'आर्मी' में शाहरुख खान के साथ श्रीदेवी।
फिल्म 'जुदाई' में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर।फिल्म 'जुदाई' में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..