--Advertisement--

बिग बी के 'जलसा' से SRK के फ्लैट तक, ऐसी है स्टार्स के घरों के पीछे की सच्चाई

मुंबई में खुद का घर होना बड़ी बात है। यह महानगर खासकर बॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स के लिए जाना जाता है।

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 05:44 PM IST

मुंबई. मुंबई में खुद का घर होना बड़ी बात है। यह महानगर खासकर बॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स के लिए जाना जाता है। कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो यहां किराए से रहते हैं तो कई के खुद के एक से ज्यादा घर भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई स्टार्स के घरों का मालिक पहले कोई और हुआ करते थे। मसलन, अमिताभ बच्चन आज जिस घर में रहते हैं, वह 70 के दशक में फिल्ममेकर एन. सी. सिप्पी का हुआ करता था। तो क्या अमिताभ बच्चन को गिफ्ट में मिला था 'जलसा'...

- कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि जलसा अमिताभ बच्चन को डायरेक्टर राज एन सिप्पी (एन सी सिप्पी के बेटे) ने गिफ्ट में दिया था। हालांकि, खुद बच्चन इस बात से इनकार करते रहे हैं।
- एक अन्य रिपोर्ट में ऐसा गया है कि अमिताभ बच्चन पहले पेरेंट्स के साथ प्रतीक्षा में रहते थे। 70 के दशक में उन्होंने जलसा को एन. सी. सिप्पी से खरीदा और अपना रेजिडेंस बना लिया।

आगे की स्लाइड्स में डालिए ऐसे ही स्टार्स होम पर एक नजर, जहां पहले कोई और रहा करता था...

राजेश खन्ना से खरीदा था शाहरुख ने घर

 

- शाहरुख खान ने मुंबई में अपना जो पहला घर खरीदा था, कभी उसके मालिक राजेश खन्ना हुआ करते थे।
- यह एक अपार्टमेंट था, जो कार्टर रोड स्थित श्री अमृत नाम की बिल्डिंग के सातवें फ्लोर पर था। करियर के शुरुआती दौर में शाहरुख इसी 3BHKअपार्टमेंट में रहे।

राजेंद्र कुमार से खरीदा था राजेश खन्ना ने 'आशीर्वाद'

 

- राजेश खन्ना ने राजेंद्र कुमार से कार्टर रोड पर एक बंगला खरीदा और उसका नाम आशीर्वाद रख दिया। 1973 में वे पत्नी डिंपल कपाड़िया के साथ यहां शिफ्ट हो गए। खन्ना की डेथ के बाद डिंपल कपाड़िया बेटियों के साथ यहां रहीं और इसे एक नया नाम वरदान आशीर्वाद दिया। हालांकि, अब इसके मालिक बिजनेसमैन शशि किरण हैं और वे इसकी जगह नई प्रॉपर्टी तैयार करने की प्लानिंग में हैं। 

उर्मिला मातोंडकर का घर बना सोनू सूद का रेजिडेंस 

 

सोनू सूद का घर लोखंडवाला में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी इस घर की मालकिन उर्मिला मातोंडकर हुआ करती थीं। उर्मिला से यह घर खरीदने के बाद सोनू ने उसी बिल्डिंग में दो और फ़्लैट खरीदे। 

राखी  के घर में रहती हैं बिपाशा

 

- वेटरन एक्ट्रेस राखी कभी जिस घर में रहती थीं, उसका नाम मुक्तांगन था। बाद में बिपाशा बसु ने इसे खरीदकर  अपना घर बना लिया।

रंजीत जहां रहते थे, अब वहां बसते हैं अनुपम खेर

 

- कहा जाता है कि आज की तारीख में जहां अनुपम खेर रहते हैं। वहां पहले अपने जमाने के फेमस विलेन रंजीत रहा करते थे। बाद में इस बिल्डिंग को तुड़वाकर नए अपार्टमेंट बनवाए गए। 

आमिर के घर के एक कमरे में रहते थे राज खोसला 

 

- आमिर खान मरीना अपार्टमेंट में रहते हैं। इसी घर के एक कमरे में 60 के दशक में फेमस फिल्ममेकर राज खोसला रहा करते थे। हालांकि, इस बात की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है कि आमिर ने राज से यह घर डायरेक्टली खरीदा था या नहीं।