--Advertisement--

ये है बॉलीवुड की वो फिल्में जिनमें खोली गई भ्रष्टाचार की पोल

कई बॉलीवुड फिल्में है, जिसमें भ्रष्टाचार की पोल खोली गई है।

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2018, 09:25 PM IST
फिल्म गब्बर इज बैक में अक्षय कुमार। फिल्म गब्बर इज बैक में अक्षय कुमार।

पंजाब नेशनल बैंक में देश की बैंकिंग इंडस्ट्री की सबसे बड़ी धोखाधड़ी पकड़ी गई है। यह फ्रॉड 177.17 करोड़ डॉलर यानी 11,356 करोड़ रुपए का है। इसे मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया। बैंक ने इस सिलसिले में डायमंड कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई हैं। ये तो हुआ रियल लाइफ का इंसीडेंट, वहीं फिल्मों की बात करें तो ऐसी कई बॉलीवुड फिल्में है, जिसमें भ्रष्टाचार की पोल खोली गई है। आज इस पैकेज में आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। गब्बर इज बैक में भ्रष्टाचार की पोल खोलते हैं अक्षय कुमार...


2015 में आई फिल्म 'गब्बर इज बैक' में अक्षय कुमार लीड रोल में थे। इस फिल्म में पुलिस, प्रशासन, अस्पताल सहित अन्य जगहों पर हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोली जाती है।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसी ही अन्य फिल्मों के बारे में...

फिल्म उगली का सीन। फिल्म उगली का सीन।

2014 में आई फिल्म 'उगली' में एक ऐसी गैंग होती है जो भ्रष्टाचार को खत्म करने जिम्मा उठाती है। ये गैंग करप्ट लीडर्स के खिलाफ मोर्चा खोलती है। फिल्म में संजय दत्त, इमरान हाशमी, कंगना रनोट लीड रोल में थे। 

 

फिल्म सुहाग में अक्षय कुमार और अजय देवगन। फिल्म सुहाग में अक्षय कुमार और अजय देवगन।

1994 में आई फिल्म 'सुहाग' में मानव अंगों की तस्करी की पोल खोली जाती है। ये तस्करी एक नामी अस्पताल के डॉक्टर की देखरेख में होती है। फिल्म में अक्षय कुमार और अजय देवगन ली़ड रोल में थे। 

फिल्म नायक में अनिल कपूर। फिल्म नायक में अनिल कपूर।

2001 में आई फिल्म 'नायक' एक ऐसे आम इंसान की कहानी पर आधारित है जिसे एक दिन के लिए सीएम बनाया जाता है। वो एक दिन में ही पहले वाले सीएम की सारी काली करतूतों की पोल खोल देता है। फिल्म में अनिल कपूर लीड रोल में थे।

 

फिल्म गंगाजल में अजय देवगन। फिल्म गंगाजल में अजय देवगन।

2003 में आई फिल्म 'गंगाजल' एक ऐसे पुलिस अधिकारी की कहानी है जिसे शहर से अपराध दर को कम करने और भ्रष्ट अधिकारियों से निपटने की जवाबदारी दी जाती है, जिसमें वे कामयाब होता है। फिल्म में अजय देवगन लीड रोल में थे।

फिल्म आक्रोश में अक्षय खन्ना और अजय देवगन। फिल्म आक्रोश में अक्षय खन्ना और अजय देवगन।

2010 में आई फिल्म 'आक्रोश' भ्रष्टाचार पर आधारित फिल्म है। इसमें सीबीआई अधिकारी तीन लापता छात्रों के मामले की जांच करने के लिए बिहार के एक गांव में जाते हैं। वे भ्रष्ट राजनीतिक व्यवस्था और अशिक्षित ग्रामीणों के साथ संघर्ष करते हैं। फिल्म में अजय देवगन और अक्षय खन्ना लीड रोल में हैं।

फिल्म अन्ना का एक सीन। फिल्म अन्ना का एक सीन।

2016 में आई फिल्म 'अन्ना' में जन लोकपाल बिल के लिए अन्ना के रियल आंदोलन को दिखाया गया है। फिल्म में जयंत गडेकर ने लीड रोल प्ले किया था। 

X
फिल्म गब्बर इज बैक में अक्षय कुमार।फिल्म गब्बर इज बैक में अक्षय कुमार।
फिल्म उगली का सीन।फिल्म उगली का सीन।
फिल्म सुहाग में अक्षय कुमार और अजय देवगन।फिल्म सुहाग में अक्षय कुमार और अजय देवगन।
फिल्म नायक में अनिल कपूर।फिल्म नायक में अनिल कपूर।
फिल्म गंगाजल में अजय देवगन।फिल्म गंगाजल में अजय देवगन।
फिल्म आक्रोश में अक्षय खन्ना और अजय देवगन।फिल्म आक्रोश में अक्षय खन्ना और अजय देवगन।
फिल्म अन्ना का एक सीन।फिल्म अन्ना का एक सीन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..