--Advertisement--

सैफ-ट्विंकल से शाहरुख-रवीना तक, इन जोड़ियों ने नहीं दी एक भी हिट फिल्म

सैफ-ट्विंकल ही नहीं ऐसी और भी कई जोड़ियां हैं, जो एक भी हिट नहीं दे पाई।

Danik Bhaskar | Jan 14, 2018, 07:52 PM IST
सैफ अली खान- ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन-शाहरुख खान। सैफ अली खान- ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन-शाहरुख खान।

सैफ अली खान की फिल्म 'कालाकांडी' ने दो दिन में 2 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस साल सैफ की ये पहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पा रही है। फिल्म ने पहले दिन 1.20 करोड़ रुपए की कमाई थी। यूं तो सैफ ने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया। इनमें से किसी के साथ तो उनकी जोड़ी हिट रही लेकिन किसी के साथ फ्लॉप। सैफ ने ट्विंकल खन्ना के साथ तीन फिल्मों में काम किया लेकिन तीनों ही फिल्मों में उनकी जोड़ी को पसंद नहीं किया गया। सैफ-ट्विंकल ही नहीं ऐसी और भी कई जोड़ियां हैं, जो एक भी हिट नहीं दे पाई। इन फिल्मों में किया सैफ-ट्विंकल ने काम...

सैफ अली खान और ट्विंकल खन्ना
सैफ अली खान और ट्विंकल खन्ना ने 'दिल तेरा दीवाना' (1990), 'ये है मुंबई मेरी जान' (1999) और 'लव के लिए कुछ भी करेगा' (2001) में साथ काम किया था। ये तीनों ही फिल्में सुपरफ्लॉप रही थी।

शाहरुख खान और रवीना टडंन
शाहरुख खान और रवीना टंडन की जोड़ी भी फ्लॉप रही हैं। दोनों ने 'ये लम्हे जुदाई के' और 'जमाना दीवाना' में साथ काम किया। फिल्म के साथ ही इनकी जोड़ी भी फ्लॉप रही।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसी ही नहीं अन्य जोड़ियों के बारे में...

श्रीदेवी और सलमान खान। श्रीदेवी और सलमान खान।

सलमान खान और श्रीदेवी ने दो फिल्में साथ की, लेकिन इनकी जोड़ी भी फ्लॉप रही। दोनों ने 'चंद्रमुखी' और 'चांद का टुकड़ा' में साथ काम किया था। दोनों ही फिल्म फ्लॉप रही।

 

लारा दत्ता और संजय दत्त। लारा दत्ता और संजय दत्त।

संजय दत्त और लारा दत्ता ने दो फिल्मों में साथ काम किया। लेकिन ये दोनों ही फिल्में सुपरफ्लॉप रही और इनकी जोड़ी को भी पसंद नहीं किया गया। दोनों ने फिल्म 'ब्लू' और 'जिंदा' में साथ काम किया था। 

सोनाली बेंद्रे और शाहरुख खान। सोनाली बेंद्रे और शाहरुख खान।

शाहरुख खान और सोनाली बेंद्रे की जोड़ी ने भी एक हिट फिल्म नहीं दी। दोनों ने 'डुप्लिकेट' और 'इंग्लिश बाबू देसी मेम' में साथ किया था। ये दोनों ही फिल्म फ्लॉप रही हैं। 

 

लारा दत्ता और बॉबी देओल। लारा दत्ता और बॉबी देओल।

बॉबी देओल और लारा दत्ता की जोड़ी भी हिट नहीं रही। दोनों ने 'जुर्म', 'दोस्तीः फ्रेंड्स फॉरएवर', 'बर्दाश्त' में साथ काम किया। इनकी साथ की गई फिल्में भी सुपरफ्लॉप ही रही। 

सलमान खान और मनीषा कोइराला। सलमान खान और मनीषा कोइराला।

सलमान खान और मनीषा कोइराला ने 'खामोशीः द म्यूजिकल', 'ये मंझधार' और 'संगदिल सनम' में साथ काम किया। इनकी जोड़ी भी कोई हिट फिल्म नहीं दे पाई। 

कंगना रनोट और बॉबी देओल। कंगना रनोट और बॉबी देओल।

बॉबी देओल और कंगना रनोट की जोड़ी भी फ्लॉप रही। दोनों ने 'शाका लाका बूम बूम' और 'वादा रहा' में साथ किया। फिल्म के साथ ही दोनों की जोड़ी को भी ऑडियंस ने नकार दिया।

मनीषा कोइराला और गोविंदा। मनीषा कोइराला और गोविंदा।

गोविंद और मनीषा कोइराला ने दो फिल्म 'अचानक' और 'महाराज' में साथ काम किया। फिल्म तो सुपरफ्लॉप रही ही साथ ही इनकी जोड़ी भी फ्लॉप साबित हुई। 

संजय दत्त और अमीषा पटेल। संजय दत्त और अमीषा पटेल।

संजय दत्त और अमीषा पटेल की जोड़ी भी कोई हिट फिल्म नहीं दे पाई। दोनों 'चतुर सिंह टू स्टार' और 'तथास्तु' में साथ काम किया। ये दोनों ही फिल्में सुपरफ्लॉप रही हैं।