--Advertisement--

खूबसूरती बढ़ाने इस हद तक जाती हैं उर्वशी, इन एक्ट्रेसेस ने भी किया ऐसा

खूबसूरती बढ़ाने किस हद तक जा रही है एक्ट्रेसेस इसका अंदाजा इनके ट्रीटमेंट लेने के तरीके से पता चलता है।

Danik Bhaskar | Feb 12, 2018, 12:00 AM IST
उर्वशी रौतेला। उर्वशी रौतेला।

खूबसूरती बढ़ाने किस हद तक जा रही है एक्ट्रेसेस इसका अंदाजा इनके ट्रीटमेंट लेने के तरीके से पता चलता है। अपकमिंग फिल्म 'हेट स्टोरी 4' में नजर आने वाली एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के ब्यूटी ट्रीटमेंट का फंडा यूनिक होने के साथ काफी पेनफुल भी है। वे ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए कपिंग थेरेपी अपनाती हैं। कपिंग थेरेपी एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है। आज आपको कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकता-दमकता बनाए रखने के लिए कई अजीबोगरीब ट्रीटमेंट करवाए हैं। इनमें से कुछ ट्रीटमेंट तो बेहद दर्दनाक भी हैं। ऐसी दर्दनाक है कपिंग थेरेपी...

 

 

 

 

उर्वशी रौतेला कपिंग थेरेपी का ट्रीटमेंट लेती है। ये एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है। इस थेरेपी के दौरान दर्द भरी प्रकिया से गुजरना पड़ता है। इसके जरिए शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है और स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर गहराई तक आराम पहुंचाया जाता है। ये दर्दनाक थेरेपी होती है, जिसमें एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोते हैं। इसके बाद इन गोलों को कांच से बने छोटे से ग्लास या कप में रखकर इसमें आग लगा दी जाती है और फिर इस आग को बुझाकर गर्म बर्तन को तुरंत ही स्किन पर रखा जाता है। ये थेरेपी वीजे वानी ने यूज की है।

 

 

 

 

 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अन्य सेलेब्स के अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रीटमेंट के बारे में...

किम कार्दशियन। किम कार्दशियन।

रियलिटी स्टार और सुपर मॉडल किम कार्दशियन ब्यूटीफुल दिखने के लिए किम 'प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी' लेती हैं। इस थेरेपी में व्यक्ति का खून निकालकर उसे वापस त्वचा में इंजेक्ट किया जाता है।

 

जेनिफर लोपेज। जेनिफर लोपेज।

सिंगर जेनिफर लोपेज अपने चेहरे का ग्लो बनाए रखने के लिए अजीबोरगीब ट्रीटमेंट लेती हैं। उनकी स्किन ग्लो करती रहे, इसके लिए वे ह्यूमन प्लेसेंटा फेशियल करवाती हैं।

विक्टोरिया बेकहम। विक्टोरिया बेकहम।

फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम फेशियल बर्ड पू (चिड़िया का मल) से करवाती हैं। इसी से उनके चेहरे का ग्लो बना रहता है।

डेमी मूर। डेमी मूर।

एक्ट्रेस डेमी मूर की ब्यूटी का राज जोंक है। वे अपनी स्किन को ग्लो करने और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जोंक थेरेपी लेती हैं। यह थेरेपी लेने के लिए वे अक्सर ऑस्ट्रेलिया जाती हैं। इस थेरेपी में बहुत सारे जोंक खून से ऐसे टॉक्सिस को चूस लेते हैं, जिससे त्वचा जवां और चमकदार दिखने लगती है। इस थेरेपी को लेते समय काफी दर्द भी होता है। इस ट्रीटमेंट से त्वचा संबंधी बीमारियां नहीं होती हैं।

ग्वेनेथ पाल्ट्रो। ग्वेनेथ पाल्ट्रो।

ग्वेनेथ पाल्ट्रो झुर्रियों से बचने के लिए सांप के जहर से बनी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसका उपयोग करने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इस तरह की क्रीम का इस्तेमाल करने वाली ग्वेनेथ पहली एक्ट्रेस नहीं हैं। इससे पहले एक्ट्रेस केइरा नाइटली और जेसिका सिम्पसन भी सांप के जहर का ट्रीटमेंट अपने होठों पर कर चुकी हैं। ये बहुत ही दर्दनाक होता है।

हैली बेरी। हैली बेरी।

एक्ट्रेस हैली बेरी यंग दिखने के लिए कॉफी को बॉडी पर स्क्रब करती हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है।

केटी होम्स। केटी होम्स।

एक्ट्रेस केटी होम्स अपनी त्वचा पर प्लासेंटा क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। प्लेसेंटा (नाल) प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे के पेट से जुड़ी होती है। बता दें कि प्लेसेंटा में पोषक तत्व होते हैं, जो स्किन को ग्लो करने में मदद करते हैं।

स्कारलेट जोहानसन। स्कारलेट जोहानसन।

एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन अपनी स्किन का बहुत ध्यान रखती हैं। वे अपनी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए साइडर सिरके का उपयोग करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान स्कारलेट ने खुद अपनी दमकती त्वचा का राज बताया था।